विभिन्न प्रकार के मुँहासे और अलग के बारे में जानें




मुँहासे के कई रूप हैं। वे हल्के से सरल होते हैं और शरीर के अंगों के मिलान में पाए जा सकते हैं। हल्के मुँहासे का इलाज व्यक्ति के साथ किया जा सकता है, लेकिन फिटनेस पेशेवरों के लिए सरल गियर त्वचा विशेषज्ञों के रूप में सबसे अच्छे हैं।

सबसे आम मुँहासा चिह्न मुँहासे वल्गारिस है, जिसका अर्थ है "सामान्य मुँहासा "। ब्लैकहेड, मुँहासे का यह निशान पेस्टहेड, पैपुल्स, पस्ट्यूल, नोड्यूल और सिस्ट का कारण बन सकता है।

ब्लैकहेड - ब्लैकहेड आंशिक रूप से अवरुद्ध छिद्रों में उभरते हैं। सीबम (त्वचा फिसलन पदार्थ groundss), विभाजन कोशिकाओं, बैक्टीरिया और त्वचा और काले रंग से बाहर सुखद निकास हवा के संपर्क में त्वचा की groundsd लाल होना है। ब्लैक स्पॉट लाने के लिए काफी समय लग सकता है।

व्हाइटहेड्स - काले रंग के विभिन्न धब्बे, बाहरी त्वचा के नीचे पेस्टहेड बंद होते हैं। ग्राउंड पूरी तरह अवरुद्ध छिद्र होते हैं जो सेबम, मृत कोशिकाओं और बैक्टीरिया को पकड़ते हैं।

Papules - ये त्वचा पर छोटे लाल बाधा हैं। वे नरम और परेशान हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि वे उन्हें स्थानांतरित या निचोड़ न करें। लोड, कारणों को चिह्नित कर सकता है।

पस्ट्यूल - पस्ट्यूल ज्यादातर लोग हैं जो छिद्र या मुर्गी कहते हैं। वे एक लाल या गोरा कोर आटा के साथ एक कक्षा के रूप में उभरा।

नोड्यूल - ये मुँहासे के अन्य रूपों की तुलना में काफी बेहतर हैं। वे बाहरी त्वचा के नीचे कठोर गांठ हैं जो खराब हो सकते हैं और कुछ महीने लग सकते हैं। यह मुँहासा चिह्न विशेष रूप से चिह्नित करने के लिए कमजोर है, इसलिए सलाह दी जाती है कि त्वचा विशेषज्ञ द्वारा इलाज किया जाए।

सिस्ट - सिस्ट नोड्यूल के समान होते हैं, जब तक कि वे पुस से भरे न हों। वे बुरे हैं और अगर बरकरार हैं तो योग्यता के अधीन हैं। चूंकि नोड्यूल का इलाज त्वचा विशेषज्ञ द्वारा किया जाना चाहिए।

मुँहासे conglobata - यह मुँहासे vulgaris का एक अपेक्षाकृत असामान्य रूप है, लेकिन यह डिफिगर और मनोवैज्ञानिक संकट और सरल शारीरिक कारणों से किया जा सकता है। चेहरे, सीने, पीठ, नितंबों, बाहों और जांघों पर बड़े घाव होते हैं, और प्रचुर मात्रा में काले धब्बे के साथ हो सकते हैं। और त्वचा और अंतहीन अंकन के लिए निक ग्राउंडएसएस। और "मादाओं की तुलना में पुरुषों में अधिक सामान्य, और तैयारी कुछ समय तक जारी रह सकती है।

मुँहासे fulminans - यह मुँहासे conglobata का एक तेजी से उद्भव बुखार और अजवायन जोड़ों के साथ है। आमतौर पर, «मौखिक स्टेरॉयड के साथ इलाज किया जाता है।

ग्राम-डाउनबीट फोलीक्युलिटिस - यह तैयारी एंटीबायोटिक्स के साथ लंबे मुँहासे उपचार के आधार पर हो सकती है। यह एक जीवाणु संक्रमण है जो ग्राउंडएसएस पस्ट्यूल और सिस्ट।

पियोडर्मा चेहरे - यह मुँहासे चिह्न आमतौर पर महिलाओं को 20 से 40 साल के बीच प्रभावित करता है। और ग्राउंडसेट चेहरे पर बड़े पस्ट्यूल, नोड्यूल और सिस्ट को नुकसान पहुंचाता है और अंतहीन अंकन में देरी कर सकता है। यह उन महिलाओं में नियमित रूप से उभरती है जिन्होंने कभी इसका अनुभव नहीं किया है और आमतौर पर एक वर्ष के भीतर मुँहासे से मिलता है।

मुँहासे Rosacea - मुँहासे का यह रूप आमतौर पर 30 से अधिक वर्षों से लोगों को प्रभावित करता है। यह ग्राउंडस गाल, मंदिर, नाक और गाल पर एक लाल धमाका है। यहां छिद्र और अन्य त्वचा की खामियां भी हो सकती हैं। यह पुरुषों में पुरुषों की तुलना में अधिक नियमित रूप से उगता है, हालांकि पुरुषों के नियमित लक्षण आसान होते हैं। यह मुँहासे वल्गारिस का एक अलग रूप है और मुँहासे का इलाज दो ब्रांडों के लिए अलग है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
ब्लैकहेड के लिए इलाजब्लैकहेड के लिए इलाज
मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे वल्गारिस को समझनामुँहासे वल्गारिस को समझना
मुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएंमुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएं
किशोरों में मुँहासा ब्रेकआउटकिशोरों में मुँहासा ब्रेकआउट
त्वरित राहत के लिए मुँहासे मुँहासा उपचारत्वरित राहत के लिए मुँहासे मुँहासा उपचार
मुँहासे का इलाज करने का नया तरीकामुँहासे का इलाज करने का नया तरीका
» » विभिन्न प्रकार के मुँहासे और अलग के बारे में जानें
© 2022 TonMobis.com