रुझान दिखाते हैं कि आईटी उद्योग में दृश्यता हासिल करने वाली महिलाएं

वर्षों से, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के क्षेत्र में काम करने वाली महिलाओं की संख्या कम है। इस क्षेत्र में ऐतिहासिक रूप से पुरुषों का प्रभुत्व रहा है, खासकर नेतृत्व की स्थिति में। वर्तमान आंकड़े, हालांकि, सुझाव देते हैं कि महिलाएं क्षेत्र में दृश्यता प्राप्त कर रही हैं। मुख्य रूप से डेटा एंट्री के काम में मौजूद होने की बजाय दृश्यता, बल्कि बराबर के रूप में नहीं।

एक ही तकनीक को दैनिक जीवन में जल्दी से एकीकृत किया गया है। आजकल, कंपनी तकनीकी विकास से बहुत प्रभावित है। चूंकि प्रौद्योगिकी दिन-प्रति-दिन की गतिविधियों से इतनी बारीकी से बंधी हुई है, इसलिए कोई सोचता है कि तेजी से होने वाले तेज़ नवाचारों के साथ तालमेल रखने के लिए कई कैरियर के अवसर उपलब्ध होंगे।


784 588 741 आम तौर पर अवसर हैं, श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार आने वाले वर्षों में प्रौद्योगिकी के कुछ क्षेत्रों को सबसे अच्छे विकास क्षेत्रों में से एक के रूप में भविष्यवाणी की जाती है।

हालांकि, महिलाओं के लिए पारंपरिक रूप से "ग्लास छत" का थोड़ा सा हिस्सा रहा है। इस क्षेत्र में काम करने वाली महिलाओं की संख्या 2004-2005 के आसपास भी गिरावट आई है।

784 588 741 चीजें शायद वापस देख रहे हैं। Dice.com (मैशबल की सौजन्य) की एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि नौकरियों में काम करने वाली महिलाओं की संख्या उथल-पुथल में है। 784,588,741 Dice.com के "2013 की पहली तिमाही के लिए प्रौद्योगिकी रुझान" के अनुसार, जबकि महिलाओं अभी भी केवल सभी आईटी श्रमिकों का लगभग एक तिहाई प्रतिनिधित्व करते हैं, महिलाओं के लिए इस साल के निशान "उल्लेखनीय वृद्धि"। Dice.com मार्च 2004 के बाद से तकनीकी परामर्श नौकरियों को भरने वाली महिलाओं की संख्या का पता लगाता है लगभग 156,000 तक बढ़ गया है।


जबकि श्रमिकों के मामले में लिंग अंतर अभी भी मौजूद है, अच्छी खबर "कि महिला मजदूरी उनके पुरुष समकक्षों के समान ही कुछ साल पहले थी।

784 588 741 2005 में, मैंने इस विषय पर व्यापक शोध किया, और नतीजे बताते हैं कि कॉलेज अंडरग्रेजुएट कोर्स के विज्ञान और प्रौद्योगिकी में महिलाओं को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं कर रहे थे। इसलिए विश्वविद्यालयों के प्रौद्योगिकी विभागों में महिलाएं एक अंतर बनाने की कोशिश कर रही हैं। उद्देश्य आज भी जारी है। एनपीआर, मारिया क्लाव, कैलिफोर्निया में हार्वे मड कॉलेज है, जो भी स्कूल में किए गए परिवर्तनों के साथ एक अद्भुत सफलता, "आईटी उद्योग में अधिक से अधिक महिलाओं को हो गया होता के अध्यक्ष हैं। 784588741 विकास के इस युग में के अनुसार उच्च प्रौद्योगिकी, कंपनी प्रगति पर वापस जाने के लिए नहीं करना चाहिए, केवल आगे। यह सिर्फ इतना है कि रोजगार के अवसर और क्षेत्र भी समृद्धि की विविधता। अब यह समय आगे बढ़ने के लिए है और सभी के लिए अवसर की अनुमति देते हैं प्रौद्योगिकी की इस प्रगतिशील उम्र में योगदान करने का अवसर है।

किसी को भी ग्लास छत पर हिट नहीं करना चाहिए, लेकिन यह इस पर कदम उठाने का अवसर प्रदान करता है।

784 588 741 इन नवीनतम उत्साहजनक आंकड़ों के आधार पर, शायद अकादमिक और समाज में कुछ जो काम कर रहा है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यदि आप कुत्ते की रक्षक हैं, तो ग्राहक प्राप्त करें!यदि आप कुत्ते की रक्षक हैं, तो ग्राहक प्राप्त करें!
लेजर कॉस्मेटिक प्रक्रियाओंलेजर कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं
माताओं तकनीक के लिए घर नौकरियों परमाताओं तकनीक के लिए घर नौकरियों पर
एक पेशे का चयन कैसे करेंएक पेशे का चयन कैसे करें
स्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करेंस्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करें
नौकरी तलाशने वाले मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कैसे करते हैंनौकरी तलाशने वाले मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कैसे करते हैं
सबसे अच्छा मुँहासा उपचार और प्रौद्योगिकी के बीच कनेक्शनसबसे अच्छा मुँहासा उपचार और प्रौद्योगिकी के बीच कनेक्शन
सबसे नफरत की दुनिया में कार्य 5सबसे नफरत की दुनिया में कार्य 5
प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडीप्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
दांत whitening नीले लेजरदांत whitening नीले लेजर
» » रुझान दिखाते हैं कि आईटी उद्योग में दृश्यता हासिल करने वाली महिलाएं
© 2022 TonMobis.com