बाल लोच के बारे में आपको क्या पता होना चाहिए




जब बाल गीले होते हैं, तो इसकी संरचना बदल जाती है, इसलिए यह अधिक बार और अधिक समय तक होती है। यह फैलता है क्योंकि यह पानी और फैलाव को अवशोषित करता है। आपके बालों की लोच यह मापने का उपाय है कि यह कैसे फैल जाएगा (और फिर इसकी सामान्य लंबाई पर वापस आ जाएगा)।

लचीलापन
बालों की लोच कुछ कारकों पर निर्भर करती है - चाहे वह गीला हो या नहीं और चाहे वह स्वस्थ है या नहीं। स्वस्थ बालों को दूर करने से पहले इसकी लंबाई का 35% तक फैला हुआ है, जबकि अस्वास्थ्यकर बाल तेजी से टूट जाते हैं क्योंकि इसमें बहुत लचीलापन होता है। गीले बालों की सामान्य और स्वस्थ लंबाई के 20% तक सूखे बाल स्वस्थ फैलाव इसकी सामान्य लंबाई का 50% तक फैला सकते हैं और फिर बिना ब्रेक किए अपनी मूल लंबाई में वापस आ सकते हैं। गीले बालों के बाल सूखने के लिए अधिक लोच है। लोच को अक्सर सामान्य, उच्च या उच्च के रूप में वर्णित किया जाता है।

लोच के प्रभाव
यह आपको कैसे प्रभावित करता है? वे आपको यह तय करने में मदद कर सकते हैं कि हेयरस्टाइल की शैली आपके या आपके ग्राहक के लिए सबसे अच्छी है। सामान्य या उच्च लोच वाले बाल के साथ काम करना आसान है। यह गीले रोलर्स, बालों के क्लिप, बाल इत्यादि के सेटों के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देता है, कम लोच के साथ काम करना मुश्किल होता है, क्योंकि आपके उपवास को घुमाने या खोना मुश्किल हो सकता है।

लोच परीक्षण
आप इस सरल परीक्षण के साथ अपने बालों या अपने ग्राहक की लोच निर्धारित कर सकते हैं। बालों के विभिन्न क्षेत्रों से कम से कम चार बाल बाल लें। अपने बालों को गीला बनाओ। प्रत्येक हाथ में एक केबल के एक छोर को पकड़ो और बालों को खींचने के लिए खींचें। अगर फिलामेंट बढ़ाया जाता है और फिर इसे छोड़ने के बाद सामान्य हो जाता है, तो इसकी अच्छी लोच होती है। यदि बाल शूट नहीं करते हैं या अपनी मूल लंबाई पर वापस नहीं आते हैं, तो इसकी थोड़ी लोच होती है। प्रत्येक 4 केबलों को अलग से आज़माएं। औसत "परीक्षण" मार्गों के परिणाम के आधार पर अपना निर्णय लें।

यदि आपके पास बहुत लोच है, तो बुरी खबर यह है कि आपके बालों को तोड़ने के लिए बहुत संवेदनशील है, इसे घुमाने में मुश्किल होगी, पर्म और यह अच्छा नहीं होगा। इसलिए, आपको देखभाल के साथ बालों का इलाज करना चाहिए और सीधे हेयर स्टाइल का चयन करना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानकअंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक
बाल देखभाल के लिए वायु सुखाने के तरीकोंबाल देखभाल के लिए वायु सुखाने के तरीकों
लोहे की गाइडलोहे की गाइड
मानव बाल के विस्तार में क्लिपमानव बाल के विस्तार में क्लिप
फ्लैट लौह बालों के नुकसान के उपयोग को कम करेंफ्लैट लौह बालों के नुकसान के उपयोग को कम करें
जेनिफर एनिस्टन sedu हेयर स्टाइलजेनिफर एनिस्टन sedu हेयर स्टाइल
ट्रॉय गर्म ब्रश ड्रायर के हेलेन - समीक्षाट्रॉय गर्म ब्रश ड्रायर के हेलेन - समीक्षा
आइए भौतिक हो जाएं: वर्कआउट्स आपके बालों को कैसे प्रभावित करते हैंआइए भौतिक हो जाएं: वर्कआउट्स आपके बालों को कैसे प्रभावित करते हैं
आपको कुत्ते को कितनी बार स्नान करना पड़ता है?आपको कुत्ते को कितनी बार स्नान करना पड़ता है?
बालों के लिए टिप्स - अपने बालों को चमकदार और स्वस्थ कैसे बनाएंबालों के लिए टिप्स - अपने बालों को चमकदार और स्वस्थ कैसे बनाएं
» » बाल लोच के बारे में आपको क्या पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com