कुत्ते जो नुकसान करते हैं: आप क्या करते हैं?

सबसे कुत्ते के सबसे मज़ेदार मिश्रण से कई कुत्तों को एक छिपे हुए चेहरे लगते हैं। आप घर पर estГЎ करते हैं, अपने कुत्ते को महान बर्ताव करता है, लेकिन जब estГЎ काम कर या सो, उनके व्यक्तित्व तब्दील हो जाता है और उसके अंधेरे पक्ष से पता चलता के रूप में descubrirГЎ mГЎs बाद में फटे कपड़े में उसकी शर्ट को खोजने के लिए, चबाया जूते और पौधों बर्तन से बाहर ।

पिल्ले सबकुछ काटते हैं, इसलिए भोजन, एक हार और खिलौना के लिए एक कटोरा खरीदने के बाद, जमीन पर और पहुंच के भीतर सब कुछ इकट्ठा करते हैं। हालांकि, इस प्रकार के आचरण की आयु सीमा नहीं है। कुछ वयस्क कुत्ते, वर्षों से अच्छी तरह से व्यवहार करने के बाद, भूल गए कि वे क्या सीखा और पागल हो जाओ। वे आपको पूरे दिन अकेले छोड़ने के लिए दंडित करने की कोशिश नहीं करते हैं। वे बस अपनी भावनाओं को मुक्त करते हैं।

मुझे मत छोड़ो

कुत्ते अपनी भावनाओं को प्रकट नहीं करते हैं, इसलिए हम कभी-कभी भूल जाते हैं कि हम चिंता, निराशा और ऊब जैसी भावनाओं को साझा करते हैं। वे यह नहीं कह सकते कि वे कैसे हैं, लेकिन वे इसे कभी-कभी विनाशकारी व्यवहार के साथ दिखा सकते हैं।

"यह कोई संयोग नहीं है कि कुत्ते mГЎs suelan नुकसान का कारण बन जब हमारे अपने में मौजूदा है," डेनिएला आटनर, कुत्ते psicГіloga लॉस ГЃngeles, कैलिफोर्निया कहते हैं। जब तक हम प्रकट नहीं हुए, कुत्ते जौरीस में रहते थे, इसलिए वे अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं। अपने कुत्ते के लिए, आप उस जगुआर का हिस्सा हैं और जब आप घर छोड़ते हैं, तो उन्हें छोड़ दिया जाता है। चिंतित महसूस करते हुए, वह एक अस्थायी पागलपन के बराबर कुत्ते का अनुभव कर सकता है और उसे जो भी पाता है उसे नष्ट करना शुरू कर देता है। यह उसकी चिल्लाहट दिखाने का उसका तरीका है।

जब तक आप पूरे दिन घर पर नहीं बिताते, अपने कुत्ते के घूमने को नियंत्रित करना आसान नहीं होता है। इसमें समय और धैर्य की आवश्यकता होती है, लेकिन अकेलेपन से निपटने में आपकी मदद करने के कुछ तरीके हैं।

  • उसे कुछ कुत्ते की गतिविधि करने के लिए जाओ। अतिरिक्त ध्यान आपको कम चिंताजनक बना देगा और कम नुकसान पहुंचाएगा।
  • उसके लिए काम करो . कुत्ते जो खुद को सुनिश्चित करते हैं, वे अकेले होने पर कभी नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। अपनी अहंकार को बढ़ावा देने का एक अच्छा तरीका कुछ कार्य सौंपा जाना है - कैनिन खेलों का अभ्यास करने से अस्पतालों या आश्रय में जाकर "। "इसके अलावा, यह cansarГЎ गतिविधियों और serГЎ mГЎs बजाय शरारत कर जब तुम बाहर © estГ की सोने की संभावना है," पेट्रीसिया मैककोनेल, काले पृथ्वी, विस्कॉन्सिन कुत्ते psicГіloga कहते हैं।
    कुत्तों को काम करने के लिए विशेष प्रशिक्षण की जरूरत है। यह एक बुरा विचार नहीं है, क्योंकि इस आज्ञाकारिता प्रशिक्षण की तरह कई और अच्छी नौकरी करने के लिए उन्हें प्राप्त सभी प्रशंसा के ऊपर।
  • अपने जबड़े व्यस्त रखें . जब वे परेशान होते हैं तो कुत्ते सब कुछ काटते हैं क्योंकि यह तनाव और व्यय समय से मुक्त होने का उनका तरीका है। "ऐसा होने से रोकने के लिए, ofrГ © इस तरह के एक रबर खिलौना या एक टेनिस गेंद के रूप में अन्य विकल्प zcale," स्टीवन Appelbaum, कुत्ते psicГіlogo Northridge, कैलिफोर्निया कहते हैं। डॉ मैककोनेल कहते हैं, "उन्हें रबड़ शंख देना एक अच्छा विचार है।" यह एक प्रतिरोधी रबर के साथ बनाया जाता है, यह खोखला होता है और यह पनीर या थोड़ा मक्खन जैसे भोजन की थोड़ी मात्रा में स्टोर करने की अनुमति देता है। कुत्ते छेद से बाहर निकलने की कोशिश कर घंटों खर्च कर सकते हैं।



अपने खिलौने चुनते समय, मोजे या पुराने जूते से बचें। आपका कुत्ता पुराने जूते को पूरी तरह से नए से अलग नहीं करता है। यदि यह आपको जूते के साथ खेलने देता है, तो आपको लगता है कि वे सभी खिलौने हैं।

  • एक प्रतिरोधी का प्रयोग करें। कुछ कुत्तों के पास एक पसंदीदा वस्तु होती है (एक पियानो के पैर से दरवाजे के फ्रेम तक) और काटने से रोकें नहीं। इससे बचने के लिए, पालतू जानवरों की दुकानों में बेचा जाने वाला नींबू बाम जैसे खराब उत्पाद को जानता है या बदबू आ रही है।

इसे प्राप्त करने का एक और तरीका उन चीज़ों में जाल डालना है जो "काटने के लिए, कुछ सिक्कों को खाली कर सकते हैं और वांछित वस्तु से बांध सकते हैं"। जब उसके साथ किया जाता है, तो शोर उसे डराएगा और उसे काटने से पहले उसे दो बार सोचने देगा।

  • अपनी जगह दें . कुत्तों को छोटी, बंद जगहों पर आकर्षित किया जाता है, खासकर जब वे बेचैन होते हैं। वास्तव में, कई कुत्ते असुरक्षित महसूस करते हैं जब वे पूरे घर में स्वतंत्र रूप से घूम सकते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं पता कि उस जगह के साथ क्या करना है। इसे एक छोटे से कमरे में छोड़ने की कोशिश करें या जब आप घर पर न हों तो धीरे-धीरे सो जाओ। तो वह अधिक सुरक्षित महसूस करेगा और अमोक चलाने की संभावना कम होगी।
  • अपने खुदाई Sabotee। कुछ कुत्ते घर पर नुकसान पहुंचाते हैं, लेकिन अन्य इसे बगीचे में करते हैं। "यह पृथ्वी खुदाई को रोकने के लिए एक कुत्ते को प्राप्त करने के लिए बहुत मुश्किल है, लेकिन आप ponГ © मैं mГЎs तकलीफ लावा पत्थर daГ ± के लिए उस क्षेत्र में दफन किया जाता है rselo या बंद कर सकते हैं और विचार gustarle`- Appelbaum कहते हैं। या उसके नाखूनों को छोड़ दें ताकि वह खुदाई न कर सके, लेकिन उन्हें बहुत ज्यादा कटौती न करें ताकि उसके कच्चे मांस को नुकसान न पहुंचाया जा सके।

समय-समय पर अप्रत्याशित रूप से दर्ज करें। यदि आप घर के करीब काम करने के लिए भाग्यशाली हैं, तो आप दोपहर के भोजन पर वापस आ सकते हैं। दिन के दौरान कुत्ते का दौरा करते समय, इसका अलगाव होगा
बाधित हो जाता है और जब आप छोड़ते हैं तो कम बेचैन रहेंगे। यदि आप घर के करीब नहीं जा सकते हैं, तो दिन के दौरान वहां जाने के लिए एक पड़ोसी या कुत्ता सिटर प्राप्त करें। ऑर्टनर कहते हैं, "किसी के साथ खेलने के लिए, यहां तक ​​कि केवल कुछ ही मिनटों में, कुत्ते का मनोरंजन किया जाएगा और उसके सामानों को भूल जाएगा।"

  • उसे थक जाओ। यद्यपि कुत्ते आमतौर पर तनाव को शांत करने के लिए नुकसान पहुंचाते हैं, लेकिन वे यह भी करते हैं क्योंकि उनके पास ऊर्जा अधिक है और यह नहीं पता कि इसके साथ क्या किया जाए। डॉ मैककोनेल कहते हैं, "एक अच्छा समाधान है कि आप सुबह में जाने से पहले और रात में घर आने पर बहुत पहले व्यायाम करें।" एक कुत्ता जिसने अपनी सभी ऊर्जा को समाप्त कर दिया है, नुकसान पहुंचाने के लिए समर्पित होने की संभावना कम है।

दौड़ फीचर्स

कुछ कुत्तों को दिन के बिना लंबे समय तक काम करने के लिए पैदा किया गया है, जैसे सीमा कॉलियां, साइबेरियाई huskies, सीधे बाल कलेक्टरों और वायर्डल्स। उन्हें बहुत सारी ऊर्जा जलनी पड़ती है और जब उन्हें कुछ भी करने के लिए बंद कर दिया जाता है तो नुकसान होता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैंक्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैं
चिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्रचिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्र
एलर्जी के साथ पूडल घबराहट हैएलर्जी के साथ पूडल घबराहट है
अपनी चीजों को काटने की आदत दूर करोअपनी चीजों को काटने की आदत दूर करो
लैब्राडोर भोजन से इंकार कर देता हैलैब्राडोर भोजन से इंकार कर देता है
भावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैंभावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैं
लंबे समय से दूर होने के बाद बच्चों की भावनाओं का प्रबंधन कैसे करेंलंबे समय से दूर होने के बाद बच्चों की भावनाओं का प्रबंधन कैसे करें
हर बार जब आप घर जाते हैं तो कुत्ता क्यों उत्साहित होता हैहर बार जब आप घर जाते हैं तो कुत्ता क्यों उत्साहित होता है
वह कुत्ता जो सबकुछ नष्ट कर देता हैवह कुत्ता जो सबकुछ नष्ट कर देता है
अपने कुत्ते को पौधों को खाने से कैसे रोकेंअपने कुत्ते को पौधों को खाने से कैसे रोकें
» » कुत्ते जो नुकसान करते हैं: आप क्या करते हैं?
© 2022 TonMobis.com