जब हम अपने कुत्ते के लिए खिलौना चुनते हैं तो हमें क्या विचार करना चाहिए?

जब हम अपने कुत्ते के लिए खिलौना चुनते हैं तो हमें क्या विचार करना चाहिए?
सीसी छवि: एडी वान 3000

हम सभी को पालतू जानवरों के रूप में कुत्तों के बारे में पता है कि खिलौने के लिए एक अच्छा उपकरण है तनाव और चिंता कम करें, जब वे अकेले रह जाते हैं या बस जब वे अति सक्रिय होते हैं - लेकिन यह जानने के लिए कि सही खिलौना कौन सा है, उन्हें नुकसान पहुंचाए बिना और उनके लिए लाभ हैं। यहां एक गाइड है जो आपको खिलौना चुनने की अनुमति देगा जो आपकी अपेक्षाओं और आपके वफादार साथी की पूर्ति करेगा।

खिलौना चुनते समय सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि "उस" खिलौने के आकार, आयु और उद्देश्य पर विचार करना है। कुत्तों छोटे स्वतंत्र नस्ल आकार, छोटे जबड़े की विशेषता है, उनके आकाओं पर बहुत निर्भर है और बहुत चिंतित हो इसलिए यह महत्वपूर्ण है पर विचार करने के लिए कि खिलौना उसकी नाक के आकार है, जो एक है की तुलना में छोटे नहीं है मामूली प्रतिरोधी सामग्री (के रूप में वे कर रहे हैं बहुत मुश्किल प्लास्टिक आमतौर पर उन्हें आकर्षक नहीं हैं), मुझे आशा है कि आप राहतें (जो मदद आपके मसूड़ों को साफ) और ध्वनि कर रहे हैं (आमतौर पर खिलौने के इस प्रकार सबसे आकर्षक हैं) है।

दूसरी तरफ, मध्यम या बड़े आकार के कुत्तों में मजबूत जबड़े होते हैं, इसलिए, इसे तत्काल में कुचलने से बचने के लिए प्रतिरोधी सामग्री का खिलौना माना जाना चाहिए (मान लें कि जब वे उन्हें तोड़ते हैं तो वे आमतौर पर उन्हें खाते हैं और यह उनके लिए खतरनाक हो सकता है) , बेशक गेंदें अचूक हैं, वे उन्हें प्यार करते हैं !!!, लेकिन ठोस और ठोस प्लास्टिक से बने लोगों को टेनिस के साथ सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है। ऐसे मजबूत जौ वाले कुत्ते हैं जिनके पास रस्सी खींचने में बहुत मज़ा आता है, यह एक बहुत अच्छा विकल्प है जब हम खेल में भाग लेने जा रहे हैं या हमारे घर में एक से अधिक कुत्ते हैं।

विचार करने का एक और महत्वपूर्ण कारक उम्र है। एक पिल्ला कुत्ता है विभिन्न जरूरतों एक वयस्क से नए कमजोर पिल्लों के लिए और मां से अलग होने के लिए कुछ तकिए हैं जो हृदय की धड़कन को अनुकरण करती हैं जिससे अलग होने का तनाव कम हो जाता है। आमतौर पर 3 महीने के लिए और जीवन के एक वर्ष के बीच पिल्ले, अधिक विनाशकारी अधिक सक्रिय हैं और ऊर्जा के बहुत सारे है, इन कुत्तों उन्हें एक से अधिक विकल्प हैं क्योंकि वे काफी आसानी से ऊब होना आवश्यक है। इसके अलावा यह माना जाना चाहिए कि वे दांतों को बदलने की प्रक्रिया में हैं (लगभग 6 महीने तक), इसलिए वे अपने मसूड़ों को सूजन और कष्ट रखते हैं और अपने रास्ते में सबकुछ काटने की कोशिश करते हैं। इस मामले में नाइलाबोन, गुमबोन हड्डियां हैं जो सूजन से मुक्त होने के अलावा स्प्लिंटर और दंत सफाई की अनुमति देती हैं, हमारे पिल्लों को नुकसान पहुंचाए बिना।




बाहरी कुत्ते जैसे सीमा कोल्ली, लैब्राडोर, गोल्डन रिट्रीवर्स, बीगल, फॉक्स टेरियर्स इत्यादि। और mestizos कुत्ते जो सड़क पर होने का आनंद और आउटफील्ड में छेद बनाने के लिए प्यार कर रहे हैं, तो यह खिलौने है कि उन्हें एक उच्च ऊर्जा व्यय चल रहा है और कूद प्रदर्शन करने के लिए और इतने सुंदर उद्यान हम अपने रखना चाहते से विचलित अनुमति देने के विचार करने के लिए अच्छा है घरों। इस मामले में, फ्रिसबी या फ्लाइंग डिस्क एक अच्छा विकल्प हैं।

अकेले छोड़ने पर चिंता को कम करने के लिए, रबड़ कॉम्ब्स हैं विभिन्न आकार और प्रतिरोध (कुत्तों के सभी प्रकार के द्वारा प्रयोग की अनुमति दे, छोटी से दिग्गजों के लिए) अनुरूप दोहरी समारोह: एक है कि आप उन्हें आप भोजन प्राप्त करने की कोशिश कुत्ते का मनोरंजन रखने के लिए अनुमति देता है और इस तरह कम हो रही अंदर भोजन रख सकते हैं प्रतीक्षा समय और उन्हें आंदोलनों को व्यवस्थित करने और कैनिड की शारीरिक गतिविधि में सुधार करने के लिए विभिन्न दिशाओं में कूदते हैं।

ये डेटा आपको अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खिलौना चुनने की अनुमति देगा और वे एक महान समय का आनंद लेंगे!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अति सक्रिय कुत्तों के लिए खिलौनेअति सक्रिय कुत्तों के लिए खिलौने
जब आप घर पर नहीं होते हैं तो अपने कुत्ते का मनोरंजन करने के लिए 5 गेमजब आप घर पर नहीं होते हैं तो अपने कुत्ते का मनोरंजन करने के लिए 5 गेम
कुत्तों के लिए खिलौने के प्रकारकुत्तों के लिए खिलौने के प्रकार
अपने खिलौने लेने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओअपने खिलौने लेने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ
कुत्तों के लिए सबसे अच्छे खिलौने क्या हैंकुत्तों के लिए सबसे अच्छे खिलौने क्या हैं
सबसे तीव्र कुत्तों के लिए सबसे कठिन खिलौनासबसे तीव्र कुत्तों के लिए सबसे कठिन खिलौना
6 कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनते समय विचार करने के लिए विवरण6 कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनते समय विचार करने के लिए विवरण
पिट बैल के लिए सबसे अच्छा खिलौनेपिट बैल के लिए सबसे अच्छा खिलौने
कुत्तों के लिए एक आदर्श खिलौना अधिक mordelonesकुत्तों के लिए एक आदर्श खिलौना अधिक mordelones
बिल्लियों के लिए खिलौनेबिल्लियों के लिए खिलौने
» » जब हम अपने कुत्ते के लिए खिलौना चुनते हैं तो हमें क्या विचार करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com