कुत्ते जो सबकुछ काटते हैं

कुत्ते जो सबकुछ काटते हैं
ऐसा करने के लिए क्या करें कि आपका कुत्ता आपके घर को नष्ट न करे (और आपका जीवन)

कुत्ते कई कारणों से घरेलू सामान काटते हैं: पिल्ले में मसूड़ों की ऊब, अति सक्रियता, चिंता, असुविधा या क्योंकि वे आसानी से नहीं जानते कि वे क्या काट सकते हैं। कुछ को काटने के लिए कुत्ते को कभी दंडित नहीं किया जाना चाहिए। यदि आपको एक नष्ट वस्तु मिलती है और इस व्यवहार को दंड के साथ बदलने की कोशिश की जाती है, तो आपका कुत्ता एक चीज़ को दूसरे के साथ जोड़ नहीं पाएगा क्योंकि एक अंतराल फिर से समाप्त हो जाएगा
जब आप कुत्ते को फ्लैगेंट में पकड़ते हैं और उसे दंडित करते हैं, तो आप केवल उसे दिखाते हैं कि उस लेख को आपके सामने काटकर मजाकिया नहीं है और जब आप उपस्थित नहीं होते हैं तो वह ऐसा करेगा। उसे चिल्लाकर, उसे डांटकर या उसे न कहने से बचें। आप अपना समय और अपनी सारी ऊर्जा बर्बाद कर देंगे। बेहतर सीखें कि आपको क्या करना चाहिए ताकि आपका कुत्ता वास्तव में चीजों को काट न सके।

कुत्ते का सबूत घर

कुत्ते के सबूत वाले घर होने से आपको बहुत तनाव मिलेगा। अपनी उंगलियों पर लेख मत छोड़ो। घर के विभिन्न हिस्सों में अपनी पहुंच सीमित करें यदि यह चीजों को नष्ट कर देता है और आप इसकी निगरानी नहीं कर सकते हैं। कमरे के दरवाजे बंद करें और यदि आपको रसोईघर या कमरों की सीमा पर सुरक्षा बाधा डालना है, तो इसे करें। अपने कुत्ते का पर्यवेक्षण करें।

कुत्तों के लिए पिंजरे

पिल्ले में इस बुरे व्यवहार को संशोधित करने के लिए कुत्ते के पिंजरे उत्कृष्ट हैं, लेकिन आपको यह जानना होगा कि उनका उपयोग कैसे करें। अगर आपको छोड़ने की ज़रूरत है या आप घर पर हैं तो आप इसे छोड़ दें और आप इसकी निगरानी नहीं कर सकते, लेकिन कुत्ते को दंडित करने के लिए इसका इस्तेमाल कभी नहीं करें। पिंजरे में समय को अधिकतम कुछ घंटे तक सीमित करें। यदि आप पिंजरे में रहते हैं तो चिल्लाते या छाल करते हैं, तो उसे न सुनें या परेशान होने पर उसे बाहर निकालें।
पिंजरे एक ऐसी जगह होनी चाहिए जहां कुत्ता आरामदायक और सुरक्षित हो, इसलिए इसे भूख लगी हो या बाथरूम में नहीं जाने पर इसे एक में न रखें। वयस्क कुत्ते के व्यवहार को संशोधित करने के लिए पिंजरे का उपयोग न करें। निम्नलिखित युक्तियाँ आपकी मदद करेंगे।

अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें




घर के अंदर और बाहर गतिविधियों, प्रशिक्षण और खेल के साथ अपने कुत्ते की बोरियत और अति सक्रियता से लड़ें। इसका प्रयोग करें एक थका हुआ कुत्ता अधिक आराम से और कम काटता है। एक बहुत ही हाइपरएक्टिव कुत्ते को लंबी सैर की आवश्यकता होगी और यदि यह कठिन है, तो इसे चलाने के लिए लें। यह पिल्ला और वयस्क कुत्ते दोनों की मदद करेगा।

काटने के लिए खिलौने

एक वयस्क कुत्ता या पिल्ला व्यवहार बदल सकता है जब कुछ उसके साथ उपयोग नहीं किया जाता है। इससे चिंता, भय और विस्थापन की एक निश्चित भावना हो सकती है। उदाहरण के लिए, आपके साथ अकेले रहने के लिए उपयोग किया जाने वाला एक वयस्क कुत्ता जगह से बाहर हो सकता है यदि आपके पास अचानक अतिथि है जो घर पर सोता है या आप किसी अन्य कुत्ते को अपनाते हैं। मैं बहुत ही अनोखी चीजें करना शुरू कर सकता था, जैसे कि उन चीजों को काटने से जिन्हें मैंने कभी छुआ नहीं है। एक काटने वाला खिलौना, जैसे कि कॉंग भरवां खिलौना, आपके कुत्ते को बदलाव के अनुकूल बनाने में मदद कर सकता है। यदि आपका कुत्ता दांत फेंक रहा है, तो एक कांग खिलौना भरें और इसे फ्रीजर में डाल दें। सर्दी आपके कुत्ते के मसूड़ों को कम करने में मदद करेगी। कॉंग खिलौने भी आपके कुत्ते को चिंता के साथ मदद करते हैं और आदर्श है, खासकर यदि आप बाहर जा रहे हैं और आपका कुत्ता अकेला छोड़ा जाएगा।

सफेद सिरका

हो सकता है कि आपका घर बाद में सलाद चॉक कर लेता है और आपकी कुशनें सहेजी नहीं जाती हैं, लेकिन जब आप नहीं जानते कि अपने कुत्ते के साथ और क्या करना है, तो सफेद सिरका के साथ फर्नीचर को गीला करें। यह दाग नहीं करता है और कुत्तों को चोट नहीं पहुंचाता है। घर और सिरका के सामानों के बीच संबंध आपके कुत्ते को छोड़ने के लिए पर्याप्त होगा।

बातचीत करना सीखें

कुत्ते के साथ बातचीत करना एक कला है जिसे हर मालिक को सीखना चाहिए। जब आप अपने कुत्ते को कुछ काटते हुए पाते हैं, तो आपके पास चीखने का विकल्प होता है, लेकिन आपका कुत्ता डरने देगा, क्योंकि वह वास्तव में समझता है कि आप क्या कह रहे हैं। एक बेहतर "आह" या एक ध्वनि का बेहतर उपयोग करें जो आपका ध्यान आकर्षित करता है और आपको दिखाता है कि आप क्या काट सकते हैं। अपने आस-पास एक खिलौना लें, इसे अपने मुंह पर रखें, "ड्रॉप" कहें और जब आप आइटम को छोड़ दें तो आप बधाई दे सकते हैं और खिलौना दे सकते हैं। कभी भी अपना कुछ न दें या आपका कुत्ता मूल्यवान नहीं होगा और क्या नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
अपने कुत्तों को अपने खिलौनों काटने के लिए प्रशिक्षण देनाअपने कुत्तों को अपने खिलौनों काटने के लिए प्रशिक्षण देना
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरण सड़क के तल से चीजें नहीं खाते हैंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरण सड़क के तल से चीजें नहीं खाते हैं
घर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाहघर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाह
मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!
अपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करेंअपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करें
घर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहेंघर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहें
» » कुत्ते जो सबकुछ काटते हैं
© 2022 TonMobis.com