हर बार जब आप घर जाते हैं तो कुत्ता क्यों उत्साहित होता है

हर बार जब आप घर जाते हैं तो कुत्ता क्यों उत्साहित होता है

और आठ घंटे या एक महीने है कि कोई भी सबसे अच्छा अपने कुत्ते का स्वागत करेंगे खर्च: यह पर चला जाएगा, घूमता रहेगा, चारों ओर आप, छाल, विलाप, आपके चेहरे पर जारी किया ... परिचित लग रहा है? यह खुशी के बारे में नहीं है, जब आप इसे देखते हैं तो यह पूर्ण खुशी के बारे में है। आपका कुत्ता इतना उत्साहजनक क्यों प्रतिक्रिया करता है? खैर, विज्ञान ने इस व्यवहार का अध्ययन किया है और बहुत ही रोचक निष्कर्षों के साथ आया है।

कुत्ते अपने मालिक को देखने के लिए उत्साहित क्यों है
सच्चाई: हम अपने बालों से इतना ध्यान प्राप्त करना पसंद करते हैं। क्या घर पर कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको बेहतर बनाता है? लेकिन हमें यह स्वीकार करना होगा कि यह प्रतिक्रिया असमान है। तो, यह क्यों है?

हम पहले से ही जानते हैं कि कुत्तों के पास 2 साल के मानव बच्चे की भावनात्मक बुद्धि है। इसका मतलब है कि वह डर, खुशी, उदासी, ईर्ष्या महसूस करने में सक्षम है ... लेकिन, 2 साल के बच्चे के साथ, वह भावनाओं और उनके बारे में कारण से परे जाने में असमर्थ है। महसूस करें लेकिन उन भावनाओं और भावनाओं के बारे में सवाल करने में सक्षम नहीं है।

हम यह भी जानते हैं कि कुत्ता एक बहुत ही सामाजिक पशु है जो पैक में व्यवस्थित होता है। ठीक है, हाल के अध्ययनों से पता चलता है कुत्तों को पता है कि यह है कि मनुष्य इन प्रजातियों के लिए अलग अलग हैं, हालांकि, मनुष्यों के साथ समानांतर विकास के इतने सालों, का मतलब है कि भले ही हम अलग अलग प्रजातियां हैं हम देखते हैं और अपने स्वयं के परिवार का हिस्सा लग रहा है। इतना है कि वे माता-पिता द्वारा उनके बच्चों के साथ गठित किए गए लिंक बनाने के लिए आते हैं।




कुत्तों के झुंड पूरे काम करते हैं जिसमें प्रत्येक सदस्य की भूमिका होती है, लेकिन सभी एक ही दिशा में जाते हैं। सभी सदस्य एक साथ शिकार करते हैं, एक साथ खेलते हैं, और यदि कोई खुद पर जाने के लिए पहल करना चाहता है, तो बाकी इसे कुछ प्राकृतिक मानते हैं।

हम यह भी जानते हैं कि कुत्ते अस्थायीता को नहीं समझते हैं। इसका मतलब है कि वे वर्तमान में रहते हैं, अतीत को भूल जाते हैं और भविष्य के बारे में चिंता न करें। उस अर्थ में, जब आप दरवाजे से बाहर जाते हैं, तो आपका कुत्ता नहीं जानता कि आप वापस आ जाएंगे या नहीं। जंगली कुत्तों के एक पैक के साथ क्या होता है इसके विपरीत कि निर्णय उनके सदस्यों द्वारा स्वतंत्र रूप से किए जाते हैं, घर पर आपका कुत्ता उन निर्णयों को नहीं बना सकता है। आप काम करने, खरीदने या कहीं भी जाने के लिए आप के साथ जाने का फैसला नहीं कर सकते। बस, देखें कि आप दरवाजे से कैसे बाहर निकलते हैं, उसे घर पर रहने के लिए मजबूर करते हैं और अनिश्चितता के साथ कि आज वह दिन होगा जब आप वापस आ जाएंगे या फिर कभी आपको नहीं देखेंगे। उसके लिए यह पूरी तरह से अप्राकृतिक है।

और यह पता चला है कि आप कुछ घंटों में वापस आते हैं! क्या आप अपने कुत्ते की उत्तेजित खुशी को समझते हैं? लेकिन, यह है कि हमें अन्य कारकों को जोड़ना होगा: वह बिना किसी प्रेरणा के, घंटों तक पूरी तरह ऊब गया है, पूरी तरह से ऊब गया है ... कि आप घर वापस जाते हैं, न केवल यह एक खुशी है क्योंकि वह आपको फिर से देखता है, लेकिन क्योंकि आप जाते हैं अन्य प्रेरणा भी प्रदान करते हैं: कंपनी (एक जानवर में इतनी सामाजिक है कि प्रकृति द्वारा हमेशा के साथ है), स्नेह, खेल, शारीरिक गतिविधि ...

जंगली कुत्तों के झुंड में, कुत्तों जो अपने परिवारों में लौटते हैं, उनके सदस्यों द्वारा उनके चेहरे पर झुकाव के साथ स्वागत किया जाता है। ये न केवल एक पैक के सदस्यों के भावनात्मक बंधन को कसने में मदद करते हैं, बल्कि झटके के साथ वे यह भी जानकारी निकालते हैं कि वे कहां गए हैं, वे किसके साथ हैं, आदि। यही कारण है कि आपका कुत्ता, जब वह आपको सलाम करता है, तो आनंद के उन कूदों को मारकर, अपने चेहरे को चाटना करने की बहुत आवश्यकता होती है।

तुम देखो, अपने कुत्ते की तो अतिरंजित खुशी तुम्हें फिर से देख पूरी तरह से उचित है, और ग्रीटिंग चाट उसके लिए कुछ आवश्यक है, ताकि आप अनुष्ठान का आनंद करते हैं और किसी का लाभ जो वास्तव में आप याद किया गया है लेने के लिए और आपको दिल से देखकर खुशी हुई।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की चेहरे की भाषाकुत्तों की चेहरे की भाषा
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
अपने कुत्ते को चलने के 10 कारणअपने कुत्ते को चलने के 10 कारण
जब कुत्ते मुस्कुराते हैं, तो क्या वे वास्तव में खुशी दिखाना चाहते हैं?जब कुत्ते मुस्कुराते हैं, तो क्या वे वास्तव में खुशी दिखाना चाहते हैं?
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
कुत्ता, साथी और शाश्वत दोस्तकुत्ता, साथी और शाश्वत दोस्त
क्यों हर कोई बाल लोहा होना चाहिएक्यों हर कोई बाल लोहा होना चाहिए
कुत्ते हमारे से कम क्यों रहते हैं?कुत्ते हमारे से कम क्यों रहते हैं?
बिल्लियों को मादा आवाज क्यों पसंद है?बिल्लियों को मादा आवाज क्यों पसंद है?
» » हर बार जब आप घर जाते हैं तो कुत्ता क्यों उत्साहित होता है
© 2022 TonMobis.com