ऐसे कुत्ते क्यों हैं?

ऐसे कुत्ते क्यों हैं?
कुत्ते ग्रह पर पालतू जानवरों के रूप में चुने जाने वाली दूसरी सबसे लोकप्रिय प्रजातियां हैं, (बिल्लियों के बाद) हम जानते हैं कि वे अपने व्यक्तित्व और जाति के अनुसार कैसे हैं, लेकिन आपने खुद से पूछा है ... वे ऐसा क्यों हैं? ऐसी विशेष विशेषताएं हैं जो कुत्तों को अन्य प्रजातियों से अलग करती हैं। दैनिक कुत्तों के साथ रहने वाले के बावजूद, वहां बहुत सी बातें हम उन्हें पता नहीं है और शायद आप सोच, हम में से कई अपने पालतू जानवरों की दी प्रतिदिन के व्यवहार के लिए ले रहे हैं, इस प्रकाशन आप को पता है जानने के लिए के लिए सबसे महत्वपूर्ण समझा जाएगा आपका कुत्ता

वे इतने स्मार्ट क्यों हैं?

हम सभी जानते हैं कुत्तों बहुत बुद्धिमान जानवरों जल्दी से जानने के लिए और 250 शब्दों से अधिक स्मृति बनाए रखने की क्षमता है, पढ़ाई बुद्धि (IQ) के अनुसार बनाया सबसे बुद्धिमान सीमा कोली, पूडल और Doberman के रूप में बाहर खड़े कुत्ते हैं । हाल के शोध से कुत्ते खुफिया की बात करते हैं, 2 साल का एक बच्चा और इस आधार पर कि कुत्ता प्रतिधारण क्षमता एक 2 साल के बराबर है पर औसत उम्र के कुत्ते के बीच तुलना कर रही है। बिल्ली और कुत्ते के बीच तुलना भी की गई है, यह निष्कर्ष निकाला है कि कुत्ते बिल्लियों की तुलना में अधिक चालाक नहीं हैं, लेकिन वे बिल्लियों की तुलना में अधिक तेज़ी से सीखते हैं।

इस प्रजाति की जिज्ञासा, आपको कई चीजें सीखती है, उन्हें बनाए रखती है और उन्हें अपने पक्ष में उपयोग करती है, इसलिए सिद्धांत यह है कि कुत्तों की असाधारण बुद्धि है, कुत्तों के विकास के 3 प्रकार हैं।

कार्यात्मक बुद्धि या आज्ञाकारिता: इस प्रकार की खुफिया मालिक द्वारा किए गए संकेतों पर आधारित है, इस पर आधारित संकेतों में से कई संकेत इशारे, आवाज या आंदोलनों के साथ हैं, कुत्तों को सीखने और पालन करने की क्षमता विकसित होती है।
सीखने या अनुकूली खुफिया: कुत्ते के पास अनुकूली नामक एक खुफिया जानकारी होती है, और इसमें इंद्रियों को विकसित करना होता है, विशेष रूप से दृष्टि से उन समस्याओं को हल करने के लिए जो दैनिक जीवन में या खुफिया और व्यवहार के पशु अध्ययन में प्रस्तुत किए जाते हैं, यह बताता है कि "कारण-प्रभाव" के रूप में क्या सीखा गया है।
सहज बुद्धि: यह बुद्धि है कि कुत्तों को आनुवंशिक रूप से विरासत में मिला है, यानी, वे इसके साथ पैदा हुए हैं और इसे विकसित करते समय लगभग स्वचालित है, प्रक्रिया शुरू होने के बाद पिल्ले खोले जाने की प्रक्रिया शुरू होती है।
कुत्ते के जीवन में 3 प्रकार की खुफिया जानकारी धीरे-धीरे प्रस्तुत की जाती है, प्रत्येक अपने मंच में पर्यावरण और जीवनशैली के जीवन शैली के अनुसार।

इतनी ऊर्जा और खुशी कहां से आती है?

क्या आप एक सक्रिय पालतू जानवर चाहते हैं? हम वहाँ रहे हैं दूसरों की तुलना में कुछ शांत, सभी, एक अविश्वसनीय रूप से उच्च ऊर्जा है प्यार करता हूँ, खेलने कूदने भी चलाने के लिए और शरारत जानवरों कभी कभी, अपने मूल से कुत्तों किया गया है, हालांकि यह दौड़ के बीच सच है, एक कुत्ते की सिफारिश संपत्ति, ग्रे वुल्फ के साथ परिवार के रिश्ते उसे, अति ऊर्जावान और बुद्धिमान शिकार और भोजन, समय के साथ विकसित करने के लिए और आजकल ज्यादा शारीरिक थकावट के बिना मनुष्य के साथ मिलकर काम करने के लिए बनाता है, चूंकि भारी जीव बनाने के लिए समय के साथ अपने जीव को अनुकूलित किया गया था।

कुत्तों हमेशा आप उन्हें स्वभाव से एक अच्छे मूड में देखेंगे हमेशा खुश, पूंछ wagging, कुछ है कि उनके ध्यान आकर्षित किया और ऊर्जावान आप कर सकते हैं जिस तरह से recibiéndote के साथ खेल, इसका मतलब है कि एक पालतू जानवर है कि आपकी दोस्ती को महत्व देता है और आपको देखकर खुशी हुई
तुम इतने धीरज क्यों हो




अधिकांश कुत्ते, रोगी हैं उसके कोमल व्यक्तित्व, बनाता है इन जानवरों रोगी और स्थितियों कि निर्धारित अपने गुरु के पास "खतरनाक नहीं" निष्ठा में शांत होने, वह उन्हें विशेष रूप से अगर वहाँ में बच्चे हैं रोगी बहुत सी बातें और कई लोगों को अनुमति देते हैं, बनाता है परिवार है, जो अक्सर जानवर के लिए थोड़ा परेशान हो जाते हैं, सब कुछ विकासवादी प्रक्रिया उस समय है, जहां इस प्रजाति को पालतू बनाने मनुष्यों के साथ शांति से रह करने के लिए सीखने के लिए कुत्ते की वजह से पदभार संभाल लिया है, की पहचान करने पर आधारित है भोजन और प्यार के प्रदाता के रूप में।

यह स्पष्ट है कि सब कुछ एक सीमा होती है, कोई प्राणी इतना दुरुपयोग या दुराचार के किसी भी प्रकार के रोगी है, विश्वास नहीं है कि अपने कुत्ते को अपमान के सभी प्रकार की अनुमति देगा, याद रखें कि जानवरों की रक्षा कर सकते हैं और किसी भी समय किसी भी तरह प्रतिक्रिया देते हैं।

वे अकेले जानवर क्यों नहीं हैं?

कुत्तों को दोस्ताना जानवरों के रूप में चिह्नित किया जाता है और उनके पर्यावरण को जल्दी से पता चलता है, नियमों की पहचान, मानव जाति सहित अन्य प्रजातियों द्वारा सीमाओं को पहचानने और पहचानने की पहचान की जाती है। प्राचीन काल से ही यह पाया गया कुत्तों के झुंड में रहते हैं और उनके व्युत्पन्न आनुवंशिक वुल्फ, जो पैक एक दूसरे को की देखभाल और दूसरों के लिए भोजन एक साथ शिकार करने के लिए में एक साथ रहता में पाना चाहते है कि, इसलिए कुत्तों के अनुकूल व्यक्तित्व आता है , अन्य कुत्तों के साथ रहने के आदी हैं, वे बिल्लियों और पक्षियों जैसे आसानी से अन्य प्रजातियों के साथ अनुकूलित भी हैं। वे सामाजिक जानवर हैं और कंपनी का आनंद लें।

क्या कुत्ते मानव भावनाओं को पहचानते हैं?

इससे पहले, यह ज्ञात नहीं था कि कुत्ते हमारी भावनाओं की पहचान कर सकते हैं, आज कई अमेरिकी और यूरोपीय विश्वविद्यालयों के शोध से पता चला है कि कुत्तों में मानव भावनाओं, मुख्य रूप से उदासी और खुशी को समझने की क्षमता है, यह है शरीर की छवि जिसे हम उनके सामने दिखाते हैं, एक हालिया अध्ययन ने पुष्टि की है कि कुत्ते आँसू के माध्यम से हमारी उदासी को समझते हैं, यह साबित हुआ है कि वे अपने मालिक के साथ गहराई से और भावनात्मक रूप से जुड़ सकते हैं, कुत्तों में प्राइमेट्स की सामाजिक क्षमताओं को जिम्मेदार ठहराते हैं।

ओपोर्तो विश्वविद्यालय (पुर्तगाल) साबित करता है कि कुत्तों के साथ मनुष्यों के साथ-साथ गहरे होने का संबंध भावनाओं का एक संक्रम है।

अब जब आप कुत्तों के बारे में अधिक जानते हैं, तो हम आपको अपने पालतू जानवरों के बारे में अधिक जानने के लिए आमंत्रित करते हैं, यह कैसे व्यवहार करता है, इसकी क्या ज़रूरत है, यह कैसे व्यक्त किया जाता है आदि। ताकि आप अपने प्यारे दोस्त से बेहतर जुड़ सकें और अपनी सभी जरूरतों को हल कर सकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैंकुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
कुत्ते अपने मालिकों की तरह दिखते हैंकुत्ते अपने मालिकों की तरह दिखते हैं
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
कुत्ते स्मार्ट हैंकुत्ते स्मार्ट हैं
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
» » ऐसे कुत्ते क्यों हैं?
© 2022 TonMobis.com