लंबे समय से दूर होने के बाद बच्चों की भावनाओं का प्रबंधन कैसे करें


शिक्षा

जब वह घर जाता है तो अपने बच्चे को बहुत ध्यान दें। यह स्वीकार किए बिना कि आपका बच्चा अपने खाली समय में भावनाओं की एक श्रृंखला का अनुभव कर रहा है, इसे दैनिक दिनचर्या में जल्दी से वापस करना आसान है। उसके साथ बैठो, उसे बताओ कि वह कितनी खो गई और उसे यह बताने के लिए कहा कि वह विस्तार से कैसा महसूस करती है।

पहचानें कि आपके बच्चे को कुछ भावनाएं आ रही हैं। घर से दूर होने पर एक बच्चे का व्यक्तित्व प्रकार उनकी प्रतिक्रिया को प्रभावित करने में मदद करता है। बाहर निकलने की परिस्थितियों में यह भी लगाया जाता है कि बच्चा वापसी के लिए कैसे प्रतिक्रिया करता है। आराम से बच्चे के लिए सकारात्मक यात्रा के लिए, यह असामान्य उत्तेजना या यहां तक ​​कि उनकी सामान्य गतिविधियों में रुचि की कमी के साथ भी किया जा सकता है, क्योंकि वे अभी भी दूर रहना पसंद करेंगे। बच्चे को कम खुश अनुभव से वापस जाने के लिए, आपको दूर होने के दौरान होने वाली किसी चीज के लिए क्रोध या खेद में मदद की आवश्यकता हो सकती है।




जितनी जल्दी हो सके एक दिनचर्या पुन: स्थापित करें। कुछ बच्चों ने निराशा का अनुभव किया जब वे एक यात्रा से घर लौट आए और अपने परिवार के पुराने उबाऊ रूपों के लिए रुक गए। ताकि आपके बच्चे को अपनी भावनाओं के प्रबंधन के लिए चीजों की लय में फिर से प्राप्त हो। अपने परिवार के लिए अपने जीवन को देखकर और जीना और ठोस की सुरक्षा प्रदान करना परिवार के जीवन को प्रदान करता है।

यदि आवश्यक हो तो अधिक सहायता के लिए पूछें। देखभाल करने वाले के रूप में स्वयं को हल करने के लिए कुछ भावनाएं बहुत जबरदस्त महसूस कर सकती हैं। जब आपको अधिक सलाह की आवश्यकता होती है तो मित्रों या पेशेवरों की मदद के लिए खोज। चेतावनी संकेतों के लिए देखें, क्योंकि आपके बच्चे की भावनाओं के लिए लंबे समय बाद सतह पर बढ़ने के लिए सप्ताह लग सकते हैं। आजादी की कमी पर निराशा या निराशा जैसी भावनाएं समय के साथ विकसित हो सकती हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?
एक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचारएक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचार
बच्चों में दुःख के चरणबच्चों में दुःख के चरण
एक बच्चे के लिए एक भोजन कार्यक्रम के लिए सुझावएक बच्चे के लिए एक भोजन कार्यक्रम के लिए सुझाव
नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंचिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
यह जांचें कि आपके बच्चे अपने साथियों के साथ ज़ोरदार हैंयह जांचें कि आपके बच्चे अपने साथियों के साथ ज़ोरदार हैं
काटने वाले बच्चे के लिए समाधानकाटने वाले बच्चे के लिए समाधान
भावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैंभावनात्मक विकास में सुधार के लिए परिवारों के लिए गतिविधियां घर पर कर सकती हैं
» » लंबे समय से दूर होने के बाद बच्चों की भावनाओं का प्रबंधन कैसे करें
© 2022 TonMobis.com