बच्चों के लिए दृश्य उत्तेजना गतिविधियों के साथ

चेहरे के खेल

बेबी सेंसर कहते हैं, एक नवजात शिशु केवल 8-15 सेंटीमीटर दूर देख सकता है। इसलिए, उसकी मां या पिता के चेहरे को देखकर आकर्षक और आरामदायक है। छह हफ्तों तक, उसने उसे अपनी मां की प्रतिलिपि बनाने की कोशिश करने के लिए कहा, अगर वह खेलते समय अपनी जीभ निकाल देती है। जैसे-जैसे यह बढ़ता है, बच्चा अपने चेहरे में बदलाव से अपनी मां की भावनाओं को मुस्कुराता और मापता है। एक पिता अक्सर अपनी भावनाओं को अलग-अलग भावनाओं को चित्रित करने के लिए बदल सकता है, एक खुश, उदास, आश्चर्यचकित और क्रोधित ताल चला सकता है।

काले और सफेद पैटर्न

अपने पहले दो महीनों में, इससे पहले कि आप रंगों को अलग कर सकें, जैसे कि बच्चे काले और सफेद पैटर्न का अध्ययन करने का आनंद लेंगे। नियंत्रण, ग्रिड और लहरदार रेखाएं सभी उसके लिए आकर्षक होंगी। इस कारण से कई बच्चे मैट खेलते हैं और पालना कवर काले और सफेद रंग में पूरी तरह से रेखांकित होते हैं। बच्चे को उसकी पीठ या पेट पर रखो और उसे इन मॉडलों से चुप्पी में सीखने दें।


ट्रैकिंग

एक बार आपकी दृष्टि मजबूत हो जाने के बाद, आप खराब वस्तु को नज़दीकी और दूर देखने का आनंद लेंगे। चमकीले रंगों के झुंड को अवरुद्ध करें और बच्चे का ध्यान पाने के लिए हिलाएं। अपने चेहरे के करीब और फिर धीरे-धीरे बुराई ले जाएं। एक हाथ में चट्टान रखो और फिर बच्चा दूसरे ट्रैक को तरफ से छोड़ सकता है।

लुका छिपी


लगभग 8 महीने, बच्चे की ऑब्जेक्ट स्थायीता पता चलता है कि ऑब्जेक्ट अभी भी जिंदा है, भले ही आप इसे नहीं देख सकें। यह peekaboo है जब उसके लिए मज़ा और रोमांचक होगा eBay। एक विकल्प के रूप में, चमकदार रंगीन खिलौना को कंबल के नीचे रखें और पुरस्कार प्रकट करने के लिए ढक्कन को खोलें। बच्चे खुशी से मुस्कुराता है या हंसता है। फिर से कवर और खिलौना, महान नाटकीय flourish के साथ, कंबल नवीनीकृत। यह वह उम्र भी है जिस पर बच्चा जैक-इन-द-बॉक्स खिलौना का आनंद उठाएगा।

दर्पण

कार सीट में बच्चे को कूदने के लिए कार में दर्पण रखें। दर्पण पालना के लिए भी मजेदार हैं। "बच्चों को आनंद लेने वाले पहले वर्ष की अपेक्षा करने के लिए" पौधे खुद को दर्पण में देखते हैं लेकिन यह नहीं पता कि जाल कई महीनों से खुद का इलाज कर रहा है। एक बार वह करती है, वह उसके सामने छवि में प्रसन्न होती है कि उसके हर ड्राफ्ट।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?
खेलने के लिए बच्चों के खेलखेलने के लिए बच्चों के खेल
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
बच्चों के लिए शैक्षिक खेलबच्चों के लिए शैक्षिक खेल
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
नवजात शिशु के लिए चीजेंनवजात शिशु के लिए चीजें
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
» » बच्चों के लिए दृश्य उत्तेजना गतिविधियों के साथ
© 2022 TonMobis.com