मुँहासे के लिए आसान घरेलू उपचार




हमारे पास हमारे जीवन में कुछ बार हमारे साथ कष्टप्रद अनाज का कभी-कभार अभिशाप होता है और उनसे छुटकारा पाने के लिए सचमुच दर्द होता है। जब आप मुँहासे दर्द और असुविधा के मामले से पीड़ित होते हैं तो यह दोगुना बुरा होता है। मुँहासे के इलाज में मदद करने के लिए आज कई घरेलू उपचार उपलब्ध हैं और कुछ भी किसी भी दवा से बेहतर काम करते हैं।

मुँहासे के लिए एक अच्छा उपाय एक नियमित त्वचा के साथ दिन शुरू करना है। इससे खाड़ी में कुछ मुँहासे रखने में मदद मिलेगी। गर्म पानी को थोड़ा गर्म करके अपने चेहरे में छिद्र खोलकर शुरू करें। कुछ मिनट के लिए अपने चेहरे को जीवाणुरोधी साबुन से धोएं। यदि आपको केवल गर्म फोम का उपयोग करने में मदद करने के लिए अधिक पानी की आवश्यकता है। फिर ठंडे पानी के साथ अपने चेहरे को कुल्लाएं। छिद्रों को बंद करने के लिए ठंडा पानी और गंदगी और तेलों को बाहर रखने में मदद करता है। एक बार चेहरे को सूखें और सूखे के लिए एक तौलिया का उपयोग करें। आप त्वचा को साफ या रगड़ना नहीं चाहते हैं और किसी भी मुकाबला शूट भी नहीं करना चाहते हैं। यदि आप एक सदमे तोड़ने के लिए होता है तो फिर अपना चेहरा धो लें। रात में बिस्तर पर जाने से पहले एक ही दिनचर्या दोहराएं।

चाय पेड़ का तेल मुँहासे के लिए कई घरेलू उपचारों में से एक है जिसका उपयोग मुँहासे के इलाज के लिए किया जा सकता है। तेल की गंध यह है कि इसमें कुछ वांछित होने की कमी है, लेकिन चीजें मददगार होंगी। चाय के पेड़ के तेल को पतला करना जरूरी है क्योंकि शुद्ध तेल आधे कप गर्म पानी के साथ चाय के पेड़ के तेल की कुछ बूंदों को मिश्रण करने के लिए आपकी त्वचा की आग जलता है। एक सूती बॉल का प्रयोग करें और तेल और पानी के मिश्रण के साथ संतृप्त करें और धीरे-धीरे चेहरे पर इसे दबाएं। जब आप तेल और गंदगी को कपास में इस्तेमाल करते हैं और तेल, पानी के नए मिश्रण में सूती सूती के साथ बदलते हैं।

मुँहासे के लिए सबसे आसान घरेलू उपचार में से एक सूरज की रोशनी हो रही है। कई डॉक्टर कहते हैं कि यह एक बड़ा नो-नो है, लेकिन यह काम करता है। सूर्य की पराबैंगनी किरणें मुँहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मारने में मदद करेंगी। हम अनुशंसा करते हैं कि आप लंबे समय तक सूरज में झूठ न बोलें, लेकिन दिन में 10 से 15 मिनट की दिनचर्या को चोट नहीं पहुंची जानी चाहिए, और हमें विटामिन की आवश्यकता है जो सूरज की आपूर्ति करता है।

बर्डॉक रूट मलम के रूप में है और मुँहासे के लिए एक और अद्भुत घर उपाय है। एक स्वच्छ तलछट और एकमात्र मलम का प्रयोग करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने पहले गर्म पानी के साथ अपना चेहरा धोया है, चेहरे पर बोझ रूट जड़ लगाने से पहले। जब मलम को साफ कपास की गेंदों का उपयोग करने के लिए लागू किया जाता है जो मलम के रूप में डुबकी होती है और एक गोलाकार गति में चेहरे पर लागू होती है। यह आपको सभी छिद्रों में प्रवेश करने में मदद करेगा। शरीर के एक छिपे हुए क्षेत्र में त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर परीक्षण करने के लिए यह मलम बहुत मजबूत होता है।

अपने बालों को अपने चेहरे से बाहर रखें, भले ही आप सो रहे हों। बालों में प्राकृतिक तेल होते हैं और जब त्वचा को त्वचा के खिलाफ एक निश्चित अवधि के लिए रगड़ दिया जाता है तो तेल हटा दिया जाता है और त्वचा पर भी। यदि आप अपने चेहरे को अपने हाथों से छूते हैं, तो इसका भी असर होता है। त्वचा में प्राकृतिक तेल होते हैं और यदि आप अपने मुंहासे पर सही तेल जमा कर रहे हैं और स्थिति खराब कर देते हैं तो आप अपनी उंगलियों या हाथों से अपने चेहरे को छूते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँवयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँ
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
आसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसेआसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसे
Pimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाजPimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाज
मुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीकेमुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीके
मुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
मुँहासे का इलाज करने के लिए त्वचा को साफ करेंमुँहासे का इलाज करने के लिए त्वचा को साफ करें
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
घर पर प्राकृतिक मुँहासे उपचारघर पर प्राकृतिक मुँहासे उपचार
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
» » मुँहासे के लिए आसान घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com