मुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करें




उचित त्वचा देखभाल किसी भी समय महत्वपूर्ण है, लेकिन यदि आप मुँहासे का इलाज कर रहे हैं तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। एक मुँहासे की समस्या को नियंत्रित करने के रहस्यों में से एक है अपनी त्वचा को यथासंभव स्वस्थ रखना। इसमें इसे साफ और सूर्य और हार्ड कॉस्मेटिक्स जैसी चीजों से परहेज करना शामिल है जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है।

त्वचा की सफाई

निर्देशित के रूप में, हर दिन एक विशेष त्वचा cleanser या हल्के साबुन का प्रयोग करें। अपने चेहरे को रगड़ें क्योंकि इससे मुँहासे बढ़ सकता है और वास्तव में समस्या खराब हो जाती है।

मुलायम कपड़े के साथ चेहरे को गीला करें और हेयरलाइन से गर्दन तक त्वचा सफाई करने वाले को लागू करें। बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला और अपने सूखे चेहरे को मुलायम तौलिये से सूखा (फिर से, सूखी सफाई से बचें)।

यदि आपके पास तेल की त्वचा है तो आपको अस्थिर का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन देखभाल के साथ ऐसा करें। केवल समस्या क्षेत्रों में उपयोग करें और अगर वे आपकी त्वचा को परेशान करते हैं तो रोकें। यदि आपको लगता है कि आपको अस्थिर का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, तो आपको पहले अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए।

बालों की देखभाल मुँहासे और त्वचा देखभाल से भी जुड़ी है। अपने बालों को नियमित रूप से शैंपू करें और अपने चेहरे से बाहर रखने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं वह करें। यदि आपके बाल तेलदार हैं, तो यह मुँहासे का कारण बन सकता है, अगर इसे आपके चेहरे से साफ और दूर नहीं रखा जाता है।

सनस्क्रीन

बहुत समय लगता था कि सूर्य के संपर्क में मुँहासे में मदद मिल सकती है, लेकिन यह वास्तव में मामला नहीं है। सूर्य आपकी त्वचा को सूख सकता है और कमाना आपके मुँहासे को कम ध्यान देने योग्य बना सकता है, लेकिन यह एक अस्थायी समाधान है।

एक बार जब त्वचा धूप में माहौल है, मुँहासे अधिक सूर्य के संपर्क में इस तरह के त्वचा कैंसर के रूप में अन्य जोखिम को वहन बन जाते हैं।

मुँहासे के लिए कुछ उपचार आपकी त्वचा को सूरज की रोशनी के प्रति अधिक संवेदनशील बना सकते हैं, और बदले में जलने की संभावना अधिक होती है। जब आप सूरज में हों, तो आपको हमेशा सनस्क्रीन का उपयोग करना चाहिए, चाहे वह मुँहासे हो या नहीं।

मेकअप सौंदर्य प्रसाधन

आदर्श रूप में, मेकअप नहीं पहनते हैं सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन अगर यह एक विकल्प नहीं है, एक मेकअप अवरुद्ध नहीं होगा कि छिद्रों का चयन करने के लिए सुनिश्चित हो।

इन उत्पादों को गैर-कॉमेडोजेनिक सौंदर्य प्रसाधन लेबल किया जाता है, हालांकि कुछ लोगों को इनका उपयोग करने में समस्या हो सकती है। उन तेलों का चयन करना सुनिश्चित करें जो तेल आधार का उपयोग नहीं करते हैं। कुछ भी चुनने से पहले सामग्री पढ़ें।

हजामत

बिजली के रेज़र और सुरक्षा रेज़र के बीच चयन करते समय कोई निश्चित नियम नहीं है। कुछ लोगों को एक और खोजने के साथ, एक और अधिक आरामदायक तरीका मिलता है।

यदि आप रेज़र का उपयोग करना चुनते हैं, अक्सर सुस्त ब्लेड के साथ। आप गंभीर मुँहासे घावों के चारों ओर एक दाढ़ी है, और शेविंग से पहले पानी और शेविंग क्रीम के साथ अपने दाढ़ी नरम करने के लिए यकीन है कि हो सकता है।

यदि आपके पास मुँहासे के साथ एक विशेष रूप से बुरा दिन है, तो शायद पूरी तरह से मुंडा को अनदेखा करना सबसे अच्छा है।

त्वचा से संपर्क से बचें

मुंह निचोड़ने का मोह बहुत अच्छा है, लेकिन हार मत मानो! इससे अधिक गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती हैं क्योंकि वे बैक्टीरिया को निचोड़ने का कारण बन सकती हैं जो मुँहासे फैलती है। यह कुछ मामलों में स्थायी निशान भी पैदा कर सकता है।

यह भी अपने चेहरे को छू क्योंकि अपने हाथ गंदे और तेल हो जाते हैं और कीटाणुओं फैल सकता है से बचने के लिए एक अच्छा विचार है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपने कभी प्राकृतिक मुँहासा समाधान पाया हैक्या आपने कभी प्राकृतिक मुँहासा समाधान पाया है
मुँहासे का इलाज करने के लिए सरल युक्तियाँमुँहासे का इलाज करने के लिए सरल युक्तियाँ
मुँहासे त्वचा टोन देखभालमुँहासे त्वचा टोन देखभाल
मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
अस्थिर और मुँहासाअस्थिर और मुँहासा
मुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातेंमुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें
मुँहासे का इलाज करने के लिए त्वचा को साफ करेंमुँहासे का इलाज करने के लिए त्वचा को साफ करें
विस्टा परिवार स्वास्थ्य केंद्र सेवाएंविस्टा परिवार स्वास्थ्य केंद्र सेवाएं
» » मुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करें
© 2022 TonMobis.com