खेल में मानव विकास हार्मोन एचजी




एचजीएच - मानव विकास हार्मोन, एक विरोधी उम्र बढ़ने के पूरक है, जो एक वैज्ञानिक रूप से मान्य कानूनी पदार्थ है कि वृद्धि हार्मोन की कमी के साथ बच्चों के विकास को सही करने को मंजूरी दे दी है। मेजर लीग बेसबॉल में डोपिंग पर मिशेल रिपोर्ट की वजह से हाल ही में मानव विकास हार्मोन खबरों में रहा है। एचजीएच बेसबॉल खिलाड़ियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले अवैध पदार्थों में से एक है, लेकिन इसे कभी-कभी स्टेरॉयड के साथ समूहीकृत किया जाता है।

एथलीटों का मानना ​​था कि एचजीएच एथलेटिक प्रदर्शन में वृद्धि कर सकता है, लेकिन इस धारणा का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। जहां तक ​​खेल प्रदर्शन का संबंध है, एथलीटों के लिए किसी भी दवा या पूरक की सहायता के बिना अपनी वास्तविक क्षमता दिखाने के लिए भी बेहतर है। एथलीट इन प्रदर्शनों का दुरुपयोग करने के लिए इन पूरकों का दुरुपयोग करते हैं। एचजीएच की खुराक के कई फायदे हैं, लेकिन इन अनुप्रयोगों का दुरुपयोग इस पर पड़ा है। एथलीट भी एथलेटिक प्रदर्शन में सुधार करने के लिए इसका उपयोग करते हैं, भले ही एथलेटिक प्रदर्शन बढ़ाने के लिए एचजीएच की क्षमता संदिग्ध है।

, पेशेवर और शौकिया, साथ ही आम जनता एथलीट मानना ​​है कि मानव विकास हार्मोन (HGH), एरिथ्रोपीटिन (ईपीओ) और उपचय एंड्रोजेनिक स्टेरॉयड (आस) के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए सभी कृत्रिम और विवादास्पद तरीके हैं खेल में हाल ही में खबर है कि बैरी बांड, मैरियन जोन्स, फ्लोयड लंदिस, ड्वेन चैंबर्स, जोस Canseco, जेसन Giambi, रोजर क्लेमेंस और कई कम ज्ञात नामों को शामिल किया (खेल में डोपिंग के मामलों की अविश्वसनीय रूप से लंबी सूची देखें) इन तीन पदार्थों में जाना जाता है दर्शकों को भ्रमित करने के बारे में उलझन में किसने लिया। एथलेटिक रूप से Ankiel अभी भी हमारे विशाल बहुमत से ऊपर होगा, भले ही वह एचजीएच नहीं लेता है। कई खेलों में एथलीटों, मानव विकास हार्मोन का उपयोग एथलेटिक प्रदर्शन में सुधार करने के यद्यपि अधिक हाल ही के अध्ययन का दावा है कि मानव विकास हार्मोन पेशेवर पुरुष एथलीटों के एथलेटिक प्रदर्शन में सुधार कर सकते समर्थन करने में सक्षम नहीं किया गया है । अध्ययनों से पता चला है कि, युवा, स्वस्थ वयस्क पुरुषों में, एचजीएच उपचार उपस्थिति में सुधार करता है और कुछ चोटों के प्रतिरोध को बढ़ाता है।

एथलीट अकेले नहीं हैं जो इससे लाभ उठाते हैं। बौनावाद और अन्य हार्मोनल कमियों वाले लोग भी उपयोग करते हैं। एचटीएच का उपयोग करने वाले एथलीटों ने 1 9 88 में हार्मोन वृद्धि के प्रभावों के कारण टूर डी फ्रांस पर प्रतिबंध लगा दिया था। एचजीएच हड्डी घनत्व, मांसपेशी द्रव्यमान और पूरे शरीर की संरचना पर प्रभाव डालने के लिए जाना जाता है।

युवावस्था के दौरान स्राव का स्तर अधिक होता है और वयस्कता के दौरान कमी होती है और सीधे उम्र बढ़ने से संबंधित होती है। पूर्वकाल पिट्यूटरी सिर्फ खोपड़ी के आधार के अंदर स्थित ग्रंथि द्वारा स्रावित, जीएच शरीर में अन्य हार्मोन को उत्तेजित और मानव उचित वृद्धि और विकास को विनियमित करने के संयोजन में काम के लिए जिम्मेदार है। जीएच स्तर आमतौर पर युवावस्था में अपने उच्चतम बिंदु तक पहुंचते हैं और 40 साल की उम्र में काफी कम हो जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्तन कैंसर के विकास में किशोरावस्थास्तन कैंसर के विकास में किशोरावस्था
मानव विकास हार्मोन एचजीमानव विकास हार्मोन एचजी
खेल गर्म करने के 7 कदम। अपने कुत्ते को तैयार करोखेल गर्म करने के 7 कदम। अपने कुत्ते को तैयार करो
उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिनउच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करेंमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
अनुवांशिक ध्यान आपके स्वास्थ्य को एक अलग तरीके से लाभान्वित करता हैअनुवांशिक ध्यान आपके स्वास्थ्य को एक अलग तरीके से लाभान्वित करता है
हार्मोनल मुँहासे के उपचार में मल्टीविटामिन लेना शामिल हैहार्मोनल मुँहासे के उपचार में मल्टीविटामिन लेना शामिल है
एक डेयरी गाय के उत्पादन में सुधार कैसे करेंएक डेयरी गाय के उत्पादन में सुधार कैसे करें
लारोन के सिंड्रोम के बारे में जानकारीलारोन के सिंड्रोम के बारे में जानकारी
ग्रोथ हार्मोन को एचजी भी कहा जाता हैग्रोथ हार्मोन को एचजी भी कहा जाता है
» » खेल में मानव विकास हार्मोन एचजी
© 2022 TonMobis.com