एक डेयरी गाय के उत्पादन में सुधार कैसे करें

एक डेयरी गाय के उत्पादन में सुधार कैसे करें

की उच्च दर बढ़ाएं और बनाए रखें दूध उत्पादन ए के अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण महत्व का डेयरी फार्म . उत्पादकों नियमित प्रमाणित कार्बनिक दूध, Venencia साथ, एनजी Esthon hormónios के उपयोग पर सहमत हैं जबकि दूध बढ़ाने के लिए producciñón, अन्य प्राकृतिक तरीकों का इस्तेमाल किया जा सकता है। जब यह आता है दूध उत्पादन में सुधार उसे संभवतः पशुओं के लिए स्वच्छ, सौहार्दपूर्ण और तनाव मुक्त साधनों के निर्माण के लिए काम करना चाहिए। इस लेख में, हम कुछ सुझावों को कैसे समझाते हैं जैसे एक डेयरी गाय के उत्पादन में सुधार।

समय की अवधि में वृद्धि करने के तरीकों में से एक है डेयरी गायों रात में कृत्रिम प्रकाश के उपयोग से उजागर और प्रकाश। कुछ मामलों में, रात में कृत्रिम प्रकाश के उपयोग के साथ दूध उत्पादन 8 प्रतिशत बढ़ सकता है।

  • डेयरी गाय के उत्पादन में सुधार करने के लिए, दूधपान में अक्सर वृद्धि करने की सिफारिश की जाती है। उदाहरण के लिए, आप कर सकते हैं दुग्ध गायों को दूध देना दो बार की बजाय दिन में तीन बार। स्तनपान करने वाली गायों ने नए कार्यक्रम की मांगों को पूरा करने के लिए अपने दूध उत्पादन में वृद्धि की।

  • दूध उत्पादन के सुधार में फ़ीड मौलिक कारकों में से एक होगा। इस प्रकार, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि खनिज nutriñón गायों में एक महत्वपूर्ण भूमिका, आवश्यक पोषक तत्वों की síntese biógica में आवश्यक já है। alimentañón एक डेयरी गाय Seron में Indispensáveis ​​खनिज कैल्शियम, फास्फोरस, लोहा, कोबाल्ट, मैंगनीज, तांबा, जस्ता, आयोडीन और सेलेनियम।

  • इसके अलावा, यह अनुशंसित है गायों को बचाने के लिए अधिक से अधिक फ़ीड करें अगर हम दूध के समय में वृद्धि करते हैं। फोरेज डेयरी गायों के लिए प्रोटीन के मुख्य स्रोतों में से एक होगा - हालांकि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वे केवल एक निश्चित मात्रा में डायरी खा सकते हैं। इसलिए, ऊर्जावान सामग्री को पूरक करने और दूध के उत्पादन में सुधार करने के लिए ध्यान केंद्रित करने के लिए चारा जड़ों में ध्यान दिया जा सकता है। आम तौर पर, प्रत्येक दिन एक गाय प्राप्त करने वाले सांद्रता की अधिकतम मात्रा 12 या 14 किलोग्राम से अधिक होनी चाहिए।




  • आपको करना होगा स्वच्छ और पर्याप्त बिस्तरों के साथ डेयरी मवेशी प्रदान करें और आउटडोर चराई के समय की एक महत्वपूर्ण राशि। यह आपके पशुओं को स्वस्थ रखेगा और आपके तनाव के स्तर को कम करेगा।

  • डेयरी मवेशियों में तनाव कम करें यह और भी प्रभावी होगा और दूध की आपूर्ति में वृद्धि होगी। इसके लिए, गायों के लिए उचित पवन मिट्टी और refrescañóo होना आवश्यक होगा। यदि आवश्यक हो, तो आप अपने प्रशंसकों को गर्म और सूखे दिनों में अपने सेल के अंदर रख सकते हैं।

  • हालांकि, डेयरी पशु दे रही है, आरबीएसटी, या hormónio rBGH खुराक producciñón दूध 10 प्रतिशत बंधे वृद्धि कर सकते हैं के रूप में सिफारिश hormónio गोजातीय वृद्धि है उत्तरी कैरोलिना स्टेट यूनिवर्सिटी के अनुसार - कृषि विभाग और Ciésustancias डी ला विदा। कार्बन के रूप में प्रमाणित डेयरी फार्मों में इन हार्मोन का उपयोग अवैध है, और सामान्य चाय में उनका उपयोग सामान्य है। दूध उत्पादकों को पता होना चाहिए कि हालांकि इन हार्मोन का उपयोग कानूनी है, अधिक से अधिक उपभोक्ता हार्मोन मुक्त दूध का चयन कर रहे हैं।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक डेयरी गाय के उत्पादन में सुधार कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • आपको चाहिए
    • बर्न के लिए कृत्रिम प्रकाश।
    • औद्योगिक प्रशंसकों
    • बोवाइन वृद्धि हार्मोन (उदाहरण के लिए, आरबीएसटी, आरबीजीएच)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीकेकोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीके
    गायेंगायें
    प्रतिष्ठा त्वचा देखभाल: अभिनव उत्पादों के निर्माताप्रतिष्ठा त्वचा देखभाल: अभिनव उत्पादों के निर्माता
    त्वचा की देखभाल और डेयरी बकरियांत्वचा की देखभाल और डेयरी बकरियां
    विरोधी बुढ़ापे उत्पादों त्वचा देखभाल में idebenone के लाभविरोधी बुढ़ापे उत्पादों त्वचा देखभाल में idebenone के लाभ
    गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में मैं खुद का ख्याल कैसे रख सकता हूं?गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में मैं खुद का ख्याल कैसे रख सकता हूं?
    विटामिन सी त्वचा उत्पादों के लाभविटामिन सी त्वचा उत्पादों के लाभ
    आयोडीन: महत्वपूर्ण स्वास्थ्य लाभआयोडीन: महत्वपूर्ण स्वास्थ्य लाभ
    कोलेजन के बारे में क्या? कैसे त्वचीय fillers खेल बदल दिया हैकोलेजन के बारे में क्या? कैसे त्वचीय fillers खेल बदल दिया है
    मधुमक्खी के उत्पादन में सुधारमधुमक्खी के उत्पादन में सुधार
    » » एक डेयरी गाय के उत्पादन में सुधार कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com