अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए मुद्राओं को कैसे परिवर्तित करें


शिक्षा

यात्रा के लिए आवश्यक धनराशि की मात्रा का अनुमान लगाएं। अपने गंतव्य के लिए उचित यात्रा भत्ता में अपने ट्रैवल एजेंट या टूर से परामर्श लें। यदि आप आवश्यकतानुसार मुद्रा को अधिक नहीं बदलना चाहते हैं, तो आपको अतिरिक्त धन को अमेरिकी डॉलर में परिवर्तित करना होगा। आम तौर पर, प्रारंभिक खरीद की तुलना में विदेशी मुद्रा की खरीद बहुत कम दर पर होती है।

आपातकालीन उद्देश्यों के लिए अपने अनुमानित मूल्य को 10 प्रतिशत बढ़ाएं। आप सोचने से ज्यादा खर्च कर सकते हैं।

एक्सचेंज के लिए एक वेबसाइट देखें, जैसे एक्सई.एम.एम. उस मुद्रा की वर्तमान गति को जानने के लिए जिसे आप बाजार खरीदना चाहते हैं।




रूपांतरण विकल्पों की समीक्षा करें। आम तौर पर, विदेशी मुद्रा विनिमय डॉलर के लिए सबसे अच्छी दर गंतव्य के देश में होगी। असाधारण परिस्थितियों में, यदि आप किसी ऐसे स्थान पर पहुंचते हैं जहां युद्ध क्षेत्र जैसे विनिमय घर हैं तो अग्रिम रूप से परिवर्तित करना आवश्यक हो सकता है। अन्यथा, पहले यात्रा करें और बाद में कनवर्ट करें। यदि आपका बैंक या क्रेडिट कार्ड उच्च लेनदेन नहीं लेता है या कम विनिमय दर प्रदान नहीं करता है, तो आप घर पर विदेश में नकदी एटीएम का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपका बैंक बहुत अधिक शुल्क लेता है, तो डॉलर या यात्रियों को चेक करें, मुद्रा में बदलाव के साथ आप इसे गंतव्य हवाई अड्डे पर पाएंगे।

अपनी मुद्रा कन्वर्ट करें। सभी लेनदेन के लिए प्राप्तियां रखना सुनिश्चित करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दक्षिणपूर्व एशिया में कैसे यात्रा करेंदक्षिणपूर्व एशिया में कैसे यात्रा करें
यात्रा युक्तियाँ तुर्कीयात्रा युक्तियाँ तुर्की
यात्रियों में सामुदायिक परिषदोंयात्रियों में सामुदायिक परिषदों
कुत्ते के पास एक अजीब मुद्रा है क्योंकि 10 महीने पहले मेरी बेटी पैदा हुई थीकुत्ते के पास एक अजीब मुद्रा है क्योंकि 10 महीने पहले मेरी बेटी पैदा हुई थी
ज़ेन एमपी 3 प्लेयर में उपयोग के लिए फिल्मों को पीसी में कैसे परिवर्तित करेंज़ेन एमपी 3 प्लेयर में उपयोग के लिए फिल्मों को पीसी में कैसे परिवर्तित करें
Magellan का उपयोग कैसे करेंMagellan का उपयोग कैसे करें
मेक्सिको में कैसे बार्टर करेंमेक्सिको में कैसे बार्टर करें
मियामी में होटल कैसे बुक करेंमियामी में होटल कैसे बुक करें
एक ट्रैवल एजेंट बनने के लिए पाठ्यक्रमएक ट्रैवल एजेंट बनने के लिए पाठ्यक्रम
अलास्का में एक क्रूज कैसे बुक करेंअलास्का में एक क्रूज कैसे बुक करें
» » अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए मुद्राओं को कैसे परिवर्तित करें
© 2022 TonMobis.com