दक्षिणपूर्व एशिया में कैसे यात्रा करें


शिक्षा आयोजन

अपना गंतव्य चुनें 11 देशों और हजारों किलोमीटर को कवर करते हुए, दक्षिणपूर्व एशिया कई संभावनाएं प्रदान करता है। मुख्य सीमा समय है। यदि आपके पास एक सप्ताह है, तो एक से अधिक देशों की यात्रा करने की कोशिश करना शायद बहुत अधिक होगा। इस क्षेत्र में यात्रा यूरोप या उत्तरी अमेरिका की तुलना में धीमी और कठिन हो रही है। यह तय करते समय ध्यान रखें कि किन देशों को जाना है और उन देशों में कहां जाना है। यदि आपके पास दो महीने या उससे कम समय है, तो यह उत्तरी क्षेत्र (उत्तरी थाईलैंड, लाओस, कंबोडिया और वियतनाम) या दक्षिण (दक्षिणी थाईलैंड, मलेशिया और इंडोनेशिया) दोनों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है। दो महीने से अधिक के साथ, पूरे क्षेत्र को देखना संभव है।

यात्रा

अपना विमान टिकट खरीदें। जल्द ही यह किया जाता है, और तारीखों जितनी अधिक लचीली होती है, उतना ही सस्ता टिकट होने की संभावना है। कई देशों की यात्रा के लिए, अक्सर "खुले जबड़े के प्रवेश द्वार का विश्लेषण करने लायक होता है, जो आपको एक शहर और दूसरे क्षेत्र में उड़ने की इजाजत देता है।" चोटी के घंटे क्रिसमस की छुट्टियों और जुलाई और अगस्त के मौसम के दौरान होते हैं, इसलिए शेड्यूल के दौरान उड़ानें शायद अधिक महंगे हैं, बैंकॉक इस क्षेत्र के लिए एक प्रमुख विमानन केंद्र है, और यात्रा शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह है।

यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो आपका वीज़ा। संयुक्त राज्य अमेरिका के विभाग प्रत्येक देश के लिए व्यक्तिगत प्रोफाइल के साथ एक वेबसाइट बनाए रखता है। "एंट्री / एक्जिट आवश्यकताएं" नामक प्रत्येक देश की प्रोफ़ाइल में एक अनुभाग है जो आपको वीजा की आवश्यकता है, या केवल दक्षिणपूर्व एशिया के एक निश्चित देश में प्रवेश करने के लिए वैध पासपोर्ट सूचीबद्ध करता है। कई यात्री बैंकाक, थाईलैंड, पहले उड़ान भरने का विकल्प चुनते हैं, जहां वे 30 दिनों के लिए वीजा के बिना प्रवेश कर सकते हैं, और वहां अपने वीजा प्राप्त कर सकते हैं। यह घर पर ऐसा करने से अक्सर सस्ता और तेज होता है।

आपकी टीकाएं रोग नियंत्रण और रोकथाम वेबसाइट के लिए केंद्र यह देखने के लिए एक अच्छी जगह है कि इंजेक्शन की आवश्यकता क्या हो सकती है। अपनी यात्रा से कम से कम दो महीने पहले ऐसा करें, क्योंकि कुछ टीकों को क्लिनिक में कई यात्राओं की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास स्वास्थ्य बीमा है, तो शॉट्स को कवर करने के लिए कहें, क्योंकि वे आमतौर पर कई सौ डॉलर होते हैं। फिल्मांकन के लिए क्लिनिक यात्रा मलेरिया को रोकने और पेट की समस्याओं का इलाज करने के लिए दवाएं लिखने में सक्षम होना चाहिए।

यात्रा बीमा खरीदें। यह बहुत महत्वपूर्ण है। अधिकांश बीमा पॉलिसी विदेशों में चिकित्सा उपचार के बुनियादी खर्चों को कवर नहीं करती हैं या आपात स्थिति के मामले में घर नहीं उड़ाती हैं। सबसे व्यापक नीतियों में हानि, सामान के लिए यात्रा रद्दीकरण भी शामिल है और सबसे खराब स्थिति में जीवन बीमा प्रदान करते हैं।

अपना पैसा तैयार करो। एक एटीएम कार्ड सबसे सरल तत्व है, लेकिन दो क्रेडिट कार्ड और यात्री के चेक के आपातकालीन भंडार लेना एक अच्छा विचार है।




बैग तैयार करें। हमेशा आपको लगता है कि कम से कम ले लो। एक लाइटर बैग हमेशा बेहतर होता है, और आप सस्ते खरीद सकते हैं जब आप पहुंचने के बाद कुछ भी नहीं भूल जाते हैं।

रहने के लिए एक जगह खोजें। मूल्य सीमा में रहने के लिए कुछ स्थानों को खोजने के लिए एक गाइड का उपयोग करें, और काम करने से पहले उन सभी को देखें। मानक एक निश्चित मूल्य सीमा से व्यापक रूप से भिन्न होते हैं। पुनर्विक्रेताओं या "गाइड" को आपको किसी होटल में जाने की अनुमति न दें, क्योंकि वे शुल्क का दावा करते हैं और वे आपको अधिक शुल्क का भुगतान करेंगे।

देखभाल के साथ खाओ खाद्य दक्षिणपूर्व एशिया की किसी भी यात्रा का मुख्य आकर्षण है, लेकिन बीमार होना आसान है। बाथरूम में पहुंचे कुछ यात्राओं की उम्मीद की जा सकती है, लेकिन सबसे बुरी तरह से बचने के लिए, सावधान रहना सुनिश्चित करें कि आप क्या खाते हैं। यदि रेस्तरां खाली है या केवल पर्यटकों की सेवा करता है, तो आगे बढ़ना एक अच्छा विचार है। सड़क भोजन स्वादिष्ट है और यह कूदने की त्रासदी होगी - बस पकाया गया सब कुछ टालने का प्रयास करें। पानी शुद्धिकरण गोलियां लाएं और टैप से न पीएं, और यह ठीक होना चाहिए।

चारों ओर जाओ ट्रेनों, बसों और मिनीबस के साथ मुख्य सड़क से सभी के लिए क्षेत्र के चारों ओर यात्रा आसान है। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें महंगे हैं, लेकिन बस पर दिन से बचने का एक अच्छा तरीका है। सभी यात्राओं को उत्तरी अमेरिका में होने की तुलना में अधिक समय की आवश्यकता होती है, और यह उम्मीद की जा सकती है कि वाहन सबसे खराब स्थिति में हैं। हमेशा वेब पर कम से कम एक दिन पहले आने की योजना है, बस मामले में होना चाहिए। यह वापसी की उड़ान के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

लोगों से मिलें अन्य यात्रियों के पास अच्छी कंपनी है और आपको चीजों को देखने और देखने के लिए सबसे अद्यतित जानकारी दे सकती है। हालांकि, लोगों के क्षेत्रों में बैठो मत। आपको मिलने वाले पर्यटक क्षेत्रों से दूर, मित्र मित्र हैं, और किसी भी गंतव्य के साथ, लोग यात्रा करते हैं। स्थानीय भाषा के कुछ शब्द जानें, और आप एक स्टार बनेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
विमान पर मेरी बिल्ली के साथ कैसे यात्रा करेंविमान पर मेरी बिल्ली के साथ कैसे यात्रा करें
एक विदेशी देश में कम स्पष्ट कैसे होएक विदेशी देश में कम स्पष्ट कैसे हो
अमेज़ॅन का दौरा कैसे करेंअमेज़ॅन का दौरा कैसे करें
ऑस्ट्रेलिया में आरवी शिविरऑस्ट्रेलिया में आरवी शिविर
यात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनीयात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनी
बजट के साथ दुनिया की यात्रा कैसे करेंबजट के साथ दुनिया की यात्रा कैसे करें
पालतू कहानियां: यात्रा कुत्तापालतू कहानियां: यात्रा कुत्ता
मानचित्र पर मार्ग कैसे बनाएंमानचित्र पर मार्ग कैसे बनाएं
वे वेबसाइटें जो आपको सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए भुगतान करती हैंवे वेबसाइटें जो आपको सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए भुगतान करती हैं
एक स्वतंत्र पेशेवर के रूप में, विदेश में रहते हुएएक स्वतंत्र पेशेवर के रूप में, विदेश में रहते हुए
» » दक्षिणपूर्व एशिया में कैसे यात्रा करें
© 2022 TonMobis.com