एक ट्रैवल एजेंट बनने के लिए पाठ्यक्रम

यात्रा एजेंट शिक्षा

एक अच्छा ट्रैवल एजेंट कोर्स बुनियादी इतिहास की व्याख्या करेगा, यात्रियों को सही उत्पादों के साथ छात्र से मेल खाता है, बुकिंग एयरलाइंस की सिस्टम सीखता है, और सीखता है कि यात्रियों को उचित दस्तावेज प्राप्त करने में कैसे मदद करें। संभावित ट्रैवल एजेंट उनके द्वारा संचालित विभिन्न परिवहन प्रणालियों, कीमतों और होटल मूल्यांकन, परिभ्रमण, भ्रमण, विपणन, बुकिंग और आरक्षण / संशोधन को भी सीखेंगे।

लाभ

अधिकांश एजेंट कार्यस्थल में आवश्यक कौशल, आरक्षण प्रणाली का उपयोग कैसे करें, हासिल करने के लिए। उच्च शिक्षा की आवश्यकता नहीं है, हालांकि प्रशिक्षण और विश्वविद्यालय गतिविधि या यात्रा का अनुभव उपयोगी हो सकता है।


टूर्स

कई पाठ्यक्रम कक्षाओं की पेशकश करते हैं जो विभिन्न परिदृश्यों से निपटते हैं, एक टूर डायरेक्टर का खुलासा किया जा सकता है। किसी एजेंट या टूर डायरेक्टर को किसी भी बुकिंग या यात्रा की समस्याओं के साथ ग्राहकों की सहायता के लिए तैयार रहना चाहिए, और उन यात्रियों को सलाह दे सकते हैं जहां दस्तावेजों को बदलने, अपराध की रिपोर्ट करने, या प्राप्त करने में सहायता मिलनी चाहिए आपके गंतव्य के लिए स्थानीय समर्थन।

शिक्षा


ट्रैवल एजेंट बनने के तरीके पर पाठ्यक्रम वयस्क शिक्षा कार्यक्रमों, ऑनलाइन, सामुदायिक कॉलेजों और कुछ माध्यमिक विद्यालयों में पाया जा सकता है।

विशेष पाठ्यक्रम

नेशनल एसोसिएशन ऑफ बिजनेस ट्रैवल विशेषज्ञ, कार्यकारी और पेशेवर स्तरों में कॉर्पोरेट ट्रैवल एजेंटों के लिए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करता है। संस्थान ट्रैवल ट्रैवल काउंसलर प्रमाणन पाठ्यक्रम, विशेष बिक्री और विपणन कार्यक्रमों में से अधिकांश प्रदान करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एयर मार्शल का पता कैसे लगाएंएयर मार्शल का पता कैसे लगाएं
होटल वोट कैसे करेंहोटल वोट कैसे करें
यात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनीयात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनी
हॉस्टल कैसे खोजेंहॉस्टल कैसे खोजें
सर्वश्रेष्ठ किस्मत डिज्नी छुट्टियों को कैसे ढूंढेंसर्वश्रेष्ठ किस्मत डिज्नी छुट्टियों को कैसे ढूंढें
चेलेशन उपचार के लिए के रूप मेंचेलेशन उपचार के लिए के रूप में
सैन डिएगो में होटल की तुलना कैसे करेंसैन डिएगो में होटल की तुलना कैसे करें
अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए मुद्राओं को कैसे परिवर्तित करेंअंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए मुद्राओं को कैसे परिवर्तित करें
मियामी में होटल कैसे बुक करेंमियामी में होटल कैसे बुक करें
एयरलाइन उद्योग में ग्राहक वफादारी का महत्वएयरलाइन उद्योग में ग्राहक वफादारी का महत्व
» » एक ट्रैवल एजेंट बनने के लिए पाठ्यक्रम
© 2022 TonMobis.com