कैरिबियन में एक ट्रैवल एजेंसी का निर्माण

कैरीबियाई में टूर ऑपरेटर के रूप में समायोजन एक आशीर्वाद और शाप दोनों हो सकता है। यह बहुत सारी आय उत्पन्न कर सकता है या बहुत सारा पैसा खर्च कर सकता है! यह एक व्यवसाय है और इसे एक सफल व्यवसाय के रूप में निष्पादित किया जाना चाहिए। लेकिन सबसे पहले, चलो परिभाषित करें कि एक टूर ऑपरेटर क्या है!

एक टूर ऑपरेटर एक टूर गाइड नहीं है, जैसे एक टैक्सी चालक या एक व्यक्ति जो गंतव्य के आसपास दिखाता है। टूर ऑपरेटर या इन लोगों को बढ़ावा देना। और "वह व्यक्ति जो क्षेत्र के आगंतुकों के लिए कई भ्रमण स्थापित करता है और व्यवस्थित करता है एक ट्रैवल एजेंसी वास्तव में एक मॉडरेटर या प्रशासक संगठन है और गंतव्य को बेहतर दिखाने के लिए पर्यटन के चयन का प्रबंधन एक नया शब्द प्रबंधन ऑर्गनाइज़र है गंतव्यों के लिए, टूर ऑपरेटर के काम करने के लिए, जिसके लिए बहुत से संगठनात्मक कौशल, गंतव्य का ज्ञान और विभिन्न लोगों के साथ मिलकर जाने की क्षमता और वाणिज्यिक लाइसेंसों को सुधारने की आवश्यकता होती है।

लाइसेंसिंग आवश्यकताएं इस बात पर निर्भर करती हैं कि आप कहां हैं और किस प्रकार के दौरे में शामिल हैं।

टूर ऑपरेटर को गंतव्य और सभी उपलब्ध सेवाओं को जानना आवश्यक है, और वे कितने सम्मानित हैं। जब आप टूर ऑपरेटर के रूप में स्वयं को सेट करते हैं, तो प्रत्येक कंपनी के साथ प्रत्येक दौरे पर जाएं और देखें कि उत्पाद क्या है। पता लगाएं कि आगंतुक के पास किस प्रकार का अनुभव हो सकता है। यह जानकर कि गाइड हैं और उनके मतभेद हैं, जो हर किसी को लाभान्वित करेंगे।




अब टूर ऑपरेटर के रूप में खुद को पर्याप्त रूप से कॉन्फ़िगर करने के लिए, उन सभी लोगों की एक बैठक जो यात्रा करने जा रहे हैं। इसका मतलब है कि टैक्सी ड्राइवर, टूर गाइड, डाइवर्स और उन सभी को समझाकर काम करने और आपके साथ काम करने का महत्व! कीमतों (और कमीशन), प्रशिक्षण के समय और अपेक्षित की अधिसूचना स्थापित करें। अब आप अपना व्यवसाय चलाने के लिए तैयार हैं, आपको उन ग्राहकों के लिए ठीक करने की ज़रूरत है!

इसमें आपके हिस्से पर निर्णय शामिल होंगे। क्या आप होटल के साथ काम करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं या आप क्रूज़ व्यवसाय में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं? यदि आप होटल के मेहमानों के लिए पर्यटन की पेशकश कर रहे हैं, तो अपने जूते पहनें और होटल पर जाएं। कुछ के साथ शुरू करें और फिर सुनिश्चित करें कि सब कुछ सुचारू रूप से चला जाता है। समय के साथ आप एक प्रतिष्ठा विकसित करेंगे, और यदि यह अच्छा है तो दूसरा होटल आपके पास आएगा! परिभ्रमण के साथ, कृपया इंटरनेट के माध्यम से संपर्क करें, पता लगाएं कि उनके एजेंट कौन हैं और फिर उन्हें ढूंढें। और "होटल के मुकाबले कहीं अधिक कठिन है, एजेंट जहाज की तरह शुल्क लेगा, उच्च मात्रा में समाप्त होगा, लेकिन प्रति व्यक्ति कम कमाएगा और अधिक समस्याएं होगी!

आपका स्टार्ट-अप, शुभकामनाएँ!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू दोस्ताना यात्रा एजेंसी? प्यारे लोग विमान पर भी जाते हैंपालतू दोस्ताना यात्रा एजेंसी? प्यारे लोग विमान पर भी जाते हैं
नियंत्रण का प्रबंधन कैसे करें एक सफल करियर बना सकते हैंनियंत्रण का प्रबंधन कैसे करें एक सफल करियर बना सकते हैं
अधिकांश लोग व्यवसाय के मालिक होने में निश्चित आय क्यों चुनते हैंअधिकांश लोग व्यवसाय के मालिक होने में निश्चित आय क्यों चुनते हैं
काम जो अप्रचलित हो गए हैंकाम जो अप्रचलित हो गए हैं
नवंबर में आयरलैंड में क्या करना हैनवंबर में आयरलैंड में क्या करना है
पर्यटन अभिनव विचारपर्यटन अभिनव विचार
टॉमटॉम में विभिन्न पथ कैसे स्थापित करेंटॉमटॉम में विभिन्न पथ कैसे स्थापित करें
एक निर्माण उद्यमी बनने के लिए कदमएक निर्माण उद्यमी बनने के लिए कदम
अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए मुद्राओं को कैसे परिवर्तित करेंअंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए मुद्राओं को कैसे परिवर्तित करें
स्टॉक एक्सचेंज कैसे जाएंस्टॉक एक्सचेंज कैसे जाएं
» » कैरिबियन में एक ट्रैवल एजेंसी का निर्माण
© 2022 TonMobis.com