बच्चों के लिए खिलौने और खेल

बच्चों के लिए खिलौने और खेल

बच्चे के रंगीन फर्नीचर दृश्य विकास का समर्थन करें, जबकि संगीत संगत सुनने की क्षमता को उत्तेजित करता है। फांसी वाले खिलौनों वाले बच्चों के लिए व्यायामशाला बच्चों को अपने किक और हथियारों को पाने के लिए प्रोत्साहित करती है। हथियारों और टीचरों को हथियाने और हिलाएं, और उन बच्चों के कपों को ढंकने और छेड़छाड़ करने के लिए प्रदान करें जो वेब कर सकते हैं। मुलायम गेंद के साथ टॉवर ऑफ कप को तोड़ने के लिए बच्चे को दिखाएं। कंबल के नीचे टेडी बियर छुपाएं। कहो, "भालू कहां है?" बच्चे को खोजें और छोड़ दें। लगभग 10 महीने के लिए, प्रतीकात्मक खेल के लिए खिलौनों के आपूर्तिकर्ता, सह इन टेलीफोन चाय और सितंबर

छोटे बच्चों के लिए खिलौने और खेल

पुश और पहले की पैदल दूरी पर, संतुलन और समन्वय कौशल का अभ्यास को बढ़ावा देने के खिलौने और सवारी साइटों और खिलौने खींच। खेत जानवरों के एक सेट के रूप में प्लेसेट, भाषा और कल्पनाशील खेल के विकास को प्रोत्साहित करता है। कपड़े बैग में जानवरों को छुपाएं। जानवरों की आवाज़ बनाएं और अपने बच्चे को यह अनुमान लगाएं कि यह क्या है। अपने बच्चे के हिट और स्ट्रम के लिए गानों और खिलौने आपूर्तिकर्ता संगीत वाद्ययंत्रों की नर्सरी प्ले सीडी। "संगीत" एक साथ निर्णय लें। नृत्य करने के लिए लाइव संगीत। संगीत को रोकें और शरीर के आकार को स्थिर करें। शुरुआती स्ट्रोक कौशल का समर्थन करने के लिए क्रेयॉन और पेपर प्रदान करें।


प्रीस्कूलर के लिए खिलौने और खेल


Plastilina, पेंटिंग, और रेत और पानी के साथ गतिविधियों, जोड़ तोड़ संज्ञानात्मक और कल्पनाशील कौशल के विकास का समर्थन करने के। पारंपरिक ताश का खेल खेलते हैं, सह "भगवान" स्मृति विकास का समर्थन और सहारा का अधिकार देता है। 52-कार्ड डेक या "एसएनएपी" गेम का उपयोग बच्चों या जानवरों के पात्रों के चरित्रों का उपयोग करें। कार्ड को घुमाएं और एक समान तरीके से सौदा करें। खिलाड़ियों को मेज पर ढेर में कार्ड चेहरे रखकर बदल जाता है। जब दो कार्ड से मेल खाते हैं, पहले खिलाड़ी है जो चिल्लाता है "भगवान!" कार्ड ढेर जीत। एक खिलाड़ी जब तक सभी कार्ड जीतता है तब तक खेलें।

5 से 7 साल के बच्चों के लिए खिलौने और खेल

क्लासिक बोर्ड गेम सांप और सीढ़ी यह सह "संख्या और कविताओं के कौशल मान्यता के अभ्यास अनुमति देते हैं। बदले में काउंटरों कमान और नेटवर्क है कि सांप और सीढ़ी कनेक्ट की 1 100 को बिखरे हुए चित्र से गिने जा रहे हैं पर बुरा ग्रिड पर दो नंबर, उदाहरण के लिए, संख्या 10 और 29 खिलाड़ी है जो कर सकते हैं नंबर 10 पर बदनाम सीढ़ियों पर 29 नंबर पर। जो खिलाड़ी के पीछे रैंप नीचे संख्या 29 पर भूमि संख्या 10. इंटरैक्टिव गेम प्रदान करें, सह डिजिटल ज्ञान और रचनात्मक कौशल और साक्षरता का समर्थन करने के लिए यह डिजिटल कैमरा प्रदान करें। उदाहरण के लिए बच्चों को पार्क में तस्वीरें लेते हैं। अपनी तस्वीरों को मुद्रित करें और बच्चों को अपने रिकॉर्ड में रहने दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करेंबच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करें
बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?
खेलने के लिए बच्चों के खेलखेलने के लिए बच्चों के खेल
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
बच्चों के लिए शैक्षिक खेलबच्चों के लिए शैक्षिक खेल
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
ऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकासऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकास
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
मातृभाषा के विकास को क्या हतोत्साहित करता है?मातृभाषा के विकास को क्या हतोत्साहित करता है?
`पॉलिली प्रीस्कूलर के लिए बॉयलर की गतिविधियों को रखो`पॉलिली प्रीस्कूलर के लिए बॉयलर की गतिविधियों को रखो
» » बच्चों के लिए खिलौने और खेल
© 2022 TonMobis.com