मुँहासे घर उपचार मुँहासे मुँहासे उपचार अपनी चिंताओं के अंत में




जब कोई व्यक्ति मुँहासे के लिए एक उपाय की तलाश में है, तो अन्य विशेष विकल्पों पर जाने से पहले घर पर मुँहासे के इलाज में प्रगति के लिए यह बहुत आम है। यहां तक ​​कि यदि उपचार घर पर किए जाते हैं, तो मुँहासे पीड़ित को निदान के लिए त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए और शुरू करने से पहले इलाज की सिफारिश की जानी चाहिए। सभी जगह मुँहासे नहीं हैं, और केवल त्वचा विशेषज्ञ ही इस स्थिति के कारण और पसंदीदा उपचार विकल्पों की पहचान कर सकते हैं। एक डॉक्टर की देखभाल के तहत, मुँहासे के लिए कुछ या सभी घरेलू उपचार त्वचा की उपस्थिति में सुधार करने और चकत्ते की वापसी को रोकने में मदद करने के लिए निश्चित हैं।

सैलिसिलिक एसिड क्लीनर

एक सैलिसिलिक एसिड क्लीनर मुँहासे के लिए एक उपाय का एक महत्वपूर्ण घटक है। आप इस उत्पाद का उपयोग उस कार्यक्रम के हिस्से के रूप में कर सकते हैं जिसमें त्वचा की सफाई शामिल है। एक सफाई एजेंट के रूप में salicylic एसिड के साथ। आप इन उत्पादों को पा सकते हैं, लेबल की जांच करें। सैलिसिलिक एसिड रासायनिक रूप से बांधता है और उसी तरह प्रतिक्रिया करता है जैसे यौगिक एस्पिरिन में प्रभावी होते हैं। घटक विलो वृक्ष की भीतरी छाल के हिस्से के रूप में पाया जाता है। यह कई त्वचा देखभाल उत्पादों में पाया जाता है। इसका कार्य त्वचा कोशिकाओं को अधिक आसानी से बहाल करने के लिए प्रोत्साहित करना है, इसलिए यह छिद्र छिद्र नहीं करेगा। यह उन नई कोशिकाओं को अनुमति देता है जिनमें बढ़ने के लिए कमरा है।

धोने से बचें

मुँहासे के धब्बे को आकार और संख्या में कमी को कम करने के लिए किसी न किसी त्वचा को धोने की आवश्यकता नहीं होती है। वास्तव में, धुलाई त्वचा की बाहरीतम परत को परेशान करती है और संक्रमण को जन्म देने वाले घावों को खोल सकती है। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, कूप के आसपास और आसपास सेब के बैक्टीरिया और जेब रगड़ नहीं जाते हैं। घावों के आकार को कम करने के लिए सबसे अच्छा मुँहासा उपचार और उनकी आवृत्ति क्रीम और लोशन के साथ इलाज करना है जिसमें विटामिन ए आधारित उत्पादों को शामिल किया जाता है। मुँहासे गंदगी के कारण एक बीमारी नहीं है

हल्के साबुन का प्रयोग करें

मुँहासे त्वचा की सफाई महत्वपूर्ण है, भले ही केवल त्वचा की सफाई करने से व्यक्ति स्पष्ट त्वचा के लिए मुँहासे से लड़ने के लिए एक पूर्ण समाधान प्रदान नहीं करेगा। चेहरे पर गर्म पानी के साथ चेहरे को गीला करने और फिर एक हल्के साबुन के साथ फोम पर ध्यान से काम करने की कोशिश करें। उंगलियों के साथ एक मामूली परिपत्र आंदोलन एक सभ्य मालिश सफाई प्रदान करते हैं। क्षेत्र में रक्त प्रवाह की उत्तेजना बैक्टीरिया के खिलाफ भी लड़ने में मदद करेगी। सूखने से रोकने के लिए सभी साबुन अवशेषों को त्वचा से हटा दिया जाना चाहिए।

बेंज़ॉयल पेरोक्साइड क्रीम में चिकनाई

मुँहासे के घरेलू उपचार में मुँहासे उपचार का अंतिम चरण बेंज़ॉयल पेरोक्साइड की क्रीम को समायोजित करना है। लोशन त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए आदर्श है जो इतनी अप्रिय है कि वसा महसूस किए बिना। बेंज़ॉयल पेरोक्साइड लोशन पूरे दिन त्वचा पर बैक्टीरिया के विकास से लड़ने के लिए जारी है। कमजोर गुणवत्ता लोशन त्वचा में तनाव और दर्द की भावना को कम करने में मदद करता है और मुँहासे के लिए योगदान कारक जीवाणु से लड़ता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे मुँहासे के लिए इलाजमुँहासे मुँहासे के लिए इलाज
धोने मुँहासे में सैलिसिलिक एसिडधोने मुँहासे में सैलिसिलिक एसिड
मुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधानमुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधान
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातेंमुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
मुँहासे उपचार के लिए विकल्पमुँहासे उपचार के लिए विकल्प
» » मुँहासे घर उपचार मुँहासे मुँहासे उपचार अपनी चिंताओं के अंत में
© 2022 TonMobis.com