बाल्टिमोर फेस लिफ्ट के तथ्य




यदि आपको लगता है कि कॉस्मेटिक सर्जरी कुछ ऐसा है जो केवल समृद्ध और ग्लैमरस उपलब्ध है, तो आप यह जानकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि यह संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बिलियन डॉलर सालाना उद्योग है। उम्र बढ़ने के दुश्मनों का मुकाबला करने के लिए हर साल आपके और मेरे जैसे सामान्य लोग हमेशा उठते हैं।

जैसे-जैसे आप बूढ़े हो जाते हैं, आपके चेहरे पर त्वचा कम हो जाती है। चेहरे का मांस और मांसपेशियों को ढीला हो जाता है और नाक और मुंह के चारों ओर फोल्ड हो जाता है। जब आप एक दिन दर्पण में देखते हैं और इसे महसूस करते हैं तो यह बहुत परेशान हो सकता है। यह एक अनुस्मारक है कि हम उम्र बढ़ रहे हैं।

सर्जिकल फेसिलिफ्ट या rhytidectomy, मांसपेशियों को कसने और चेहरे पर अतिरिक्त त्वचा को हटाने के लिए डिज़ाइन की गई एक आम प्लास्टिक सर्जरी प्रक्रिया है। कई रोगियों को लगता है कि वे अपनी सर्जरी को नवीनीकृत करने के बाद पुनर्जन्म लेते हैं।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चेहरे को धोने से छुटकारा पाने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। झुर्री के अलग-अलग कारण होते हैं, और उन्हें खत्म करने के लिए कई सर्जिकल प्रक्रियाएं होती हैं। कुछ मामलों में, झुर्रियों को ओवर-द-काउंटर दवाओं और क्रीम के साथ हटाया जा सकता है।

फेस लिफ्ट कैसे प्राप्त करें - प्रक्रिया

चेहरे धोने से पहले, निश्चित रूप से, आप अपने डॉक्टर को देख सकते हैं। यह पूरी प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। वे आपको एक विचार देने में सक्षम होंगे कि वे क्या कर सकते हैं, और बाद में ऑपरेशन से वे क्या उम्मीद कर सकते हैं। वे जोखिमों का आकलन करने और वसूली अवधि पर चर्चा करने में भी मदद कर सकते हैं।

प्रक्रिया के दौरान, चिकित्सक बाल के पीछे, मंदिरों के चारों ओर त्वचा को काटता है। वास्तविक रोगी की विशेषताओं के अनुसार, चीरा कान के चारों ओर कहीं भी बनाई जाती है। रोगी की त्वचा में प्राकृतिक क्रीज़ के साथ आम तौर पर चीरा लंबवत बना दिया जाता है, इसलिए निशान दिखाई नहीं देंगे।

सबसे पहले, डॉक्टर मांसपेशियों और त्वचा चेहरे ऊतक को अलग करना होगा। मांसपेशियों और त्वचा वे क्षेत्र हैं जो झटके और ढीलेपन का सामना कर रहे हैं। डॉक्टर आपकी मांसपेशियों को कस लेंगे और अतिरिक्त त्वचा को हटा देगा। यह आपके चेहरे को और अधिक युवा और निस्संदेह रूप देगा।

ऑपरेशन के दौरान, डॉक्टर स्थानीय या कुल संज्ञाहरण का उपयोग कर सकते हैं। यह प्रत्येक मामले पर निर्भर करता है, डॉक्टर क्या सोचता है सबसे अच्छा है, और उनकी प्राथमिकताएं। कुछ लोग बस ऑपरेशन के दौरान गुजरना पसंद करते हैं।

चेहरे की लिफ्ट से ठीक होने के लिए

प्रक्रिया में आमतौर पर 2 घंटे या उससे कम समय लगता है, लेकिन वसूली अवधि बहुत लंबी है। यह 4 से 6 सप्ताह तक छह तक पूरी तरह से सामान्य हो सकता है। वसूली अवधि के दौरान, आपका डॉक्टर शायद किसी भी कठोर गतिविधि से बचना चाहता है।

कई मामलों में, सूजन होती है। शुरुआती सूजन को कम करने के लिए चिकित्सक को छोड़कर चेहरे का इलाज एक विशेष पट्टी के साथ करेगा। इसके कुछ दिनों बाद, चेहरे को सूजन से बचाने के लिए एक कोट दिया जा सकता है। हालांकि, कुछ सूजन की उम्मीद की जा सकती है।

आप चेहरे में कुछ असुविधा महसूस कर सकते हैं। इस कारण से, आपका डॉक्टर आपको उचित दवा देगा।

कई कॉस्मेटिक सर्जरी के रोगी भविष्य में दूसरी सर्जरी में वापस जाते हैं। चूंकि बुढ़ापे की प्रक्रिया हमेशा के लिए जारी रहती है, इसलिए आप उन जगहों पर फिर से अपना चेहरा सुन सकते हैं जिन्हें आप नहीं चाहते हैं। हालांकि, वे पहले से कम फेसिलिफ्ट सर्जरी जितना बड़ा नहीं होते हैं, और कम से कम एक "टक" के साथ प्राप्त किया जा सकता है।

धूम्रपान मत करो!

चेहरे धोने के संचालन के बारे में एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात यह है कि आप ऑपरेशन से पहले या उसके बाद के समय के लिए धूम्रपान नहीं कर सकते हैं। अधिकांश डॉक्टर एक महीने की सिफारिश करते हैं और कुछ और अधिक जाते हैं। कारण यह है कि धूम्रपान चेहरे पर रक्त के प्रवाह को धीमा कर देता है। जब त्वचा ठीक हो रही है तो यह एक गंभीर समस्या हो सकती है।

आपको यह जानने के लिए कि यह कितना गंभीर हो सकता है, अगर आपकी त्वचा को रक्त नहीं मिलता है तो इसे ऑपरेशन के बाद ठीक करने की ज़रूरत होती है, तो आपको चीरा बिंदुओं के आसपास मृत त्वचा मिल सकती है। यह अप्रिय और दर्दनाक है, और पूरे सौंदर्य सर्जरी ऑपरेशन को अर्थहीन बनाता है, इसलिए कृपया धूम्रपान न करें!

एक चेहरा धोने से आपको युवा और ताजा दिखने लगेगा। उम्र बढ़ने से बचने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन कम से कम एक बदलाव किसी को भी मूर्ख बना सकता है जो आपको नहीं जानता!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आंखों की सर्जरी, नई जर्सीआंखों की सर्जरी, नई जर्सी
चेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचारचेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचार
पुरुषों के लिए Facelift सर्जरीपुरुषों के लिए Facelift सर्जरी
प्रत्येक प्रकार के रोगी के लिए सैन फ्रांसिस्को कॉस्मेटिक सर्जरीप्रत्येक प्रकार के रोगी के लिए सैन फ्रांसिस्को कॉस्मेटिक सर्जरी
पहली शताब्दियों के सौंदर्यशास्त्र को फिर से जीवंत करने के लिए फेसिलिफ्ट सर्जरीपहली शताब्दियों के सौंदर्यशास्त्र को फिर से जीवंत करने के लिए फेसिलिफ्ट सर्जरी
प्लास्टिक सर्जरी में सबसे अच्छी कीमतों की तलाश मेंप्लास्टिक सर्जरी में सबसे अच्छी कीमतों की तलाश में
बॉडी लिफ्ट सर्जरीबॉडी लिफ्ट सर्जरी
चर्चा बढ़ाने के सिल्हूट क्या है?चर्चा बढ़ाने के सिल्हूट क्या है?
भारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागतभारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागत
लक्जरी उपस्थिति: मैनहट्टन facelift विशेषज्ञोंलक्जरी उपस्थिति: मैनहट्टन facelift विशेषज्ञों
» » बाल्टिमोर फेस लिफ्ट के तथ्य
© 2022 TonMobis.com