पक्षियों के लिए समृद्धि

पक्षियों के लिए समृद्धि

यदि आपने हाल ही में एक पक्षी अपनाया है या यदि आप अपने दैनिक जीवन में रूढ़िवादों का पालन करना शुरू कर चुके हैं, तो आपको शायद अपने कल्याण में सुधार के लिए उत्तेजना का एक रूप, पक्षी संवर्द्धन के बारे में जानने की आवश्यकता होगी।

पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम सभी बिंदुओं का विस्तार करेंगे कि किसी भी पक्षी प्रेमी को अपने पालतू जानवर की बेहतर जीवनशैली के बारे में पता होना चाहिए - बातचीत और उत्तेजना से भरा।

पता लगाएं कि यह क्या है और कैसे किया जाए पक्षियों के लिए संवर्धन नीचे:

आपको भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों के लिए पर्यावरण संवर्धन - आपको जो कुछ पता होना चाहिए
सूची

पक्षी का पर्यावरण

पक्षियों, वर्गीकृत के रूप में pasteiformes, वे जानवरों का एक उप-समूह हैं जिनके पास उड़ान भरने की क्षमता है। स्पष्ट रूप से यह भौतिक गुणवत्ता पूरी तरह से अवरुद्ध है अगर हम अपने पक्षी को उसके लिए बहुत छोटे केबिन में अलग करते हैं।

हमें समृद्ध करना शुरू करना चाहिए वजन और पिंजरे का आकलन करें निष्पक्ष। यदि हमारी पक्षी पूरी तरह से अपने पंखों का विस्तार करने में सक्षम नहीं है और कम से कम लंबी उड़ान बनाती है, तो हम एक अच्छे वातावरण के बारे में बात नहीं कर रहे हैं।

iquest- पक्षी पिंजरे कैसे होना चाहिए?

पशु विशेषज्ञों में हम मुख्य रूप से पिंजरों की सलाह देते हैं बड़ा और क्षैतिज जो एक व्यापक उड़ान की अनुमति देता है। गोल पिंजरे कम से कम संकेत दिए जाते हैं क्योंकि वे असुरक्षा और पक्षियों में संपर्क की भावना पैदा करते हैं।

उड़ने और चौड़े ढांचे आदर्श हैं यदि हम वास्तव में चाहते हैं कि हमारे पक्षी को महसूस हो अपने प्राकृतिक आवास के रूप में (संवर्द्धन का लक्ष्य)। दूसरी ओर यह सुरक्षित सामग्रियों से बना होना चाहिए जो आपको नशे में नहीं डाल सकते हैं।

इसके अलावा, पिंजरे में पक्षी के आंदोलनों में हस्तक्षेप या बाधा डाले बिना पिंजरे में निम्न तत्व होना चाहिए:

  • फीडर
  • गले के दर्द का रोग
  • कटलफिश हड्डी
  • खिलौने
  • innkeepers

दूसरी ओर innkeepers के बारे में हाइलाइट, इन का महत्व प्राकृतिक हैं, पेड़ की शाखाओं से बना (वर्तमान में किसी भी व्यापार में उपलब्ध)। यह पक्षियों को प्लास्टिक के innkeepers के साथ अपने नाखून, असंभव कार्य पहनने की अनुमति देता है।

खिलौनों का उपयोग बड़े पक्षियों के लिए मनोरंजन कर सकते हैं, हालांकि स्विंग्स और घंटी लगभग सभी प्रकार के लिए अपील कर सकते हैं। हालांकि, मिरर का उपयोग करके बचें जिसमें वे भ्रमित या धमकी दे सकते हैं।

अंत में और पर्यावरण को समाप्त करने के लिए हम महत्व को उजागर करेंगे स्थान पिंजरे से हम अत्यधिक हवाओं वाले स्थानों को त्याग देंगे क्योंकि यह आमतौर पर उन्हें आसानी से प्रभावित करता है और ठंड पैदा करता है। एक साफ, धूल मुक्त वातावरण श्वसन समस्याओं की संभावना को कम करेगा।

दूसरी तरफ याद रखें कि पक्षियों को विटामिन डी और कैल्शियम को या तो बाहर या खिड़की के साथ संश्लेषित करने के लिए सूर्य की रोशनी प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए।

पक्षी का पर्यावरण

शारीरिक व्यायाम




पंख उड़ाने और व्यायाम करने में सक्षम होना खुशी के लिए मौलिक है और पक्षियों के कल्याण.

यदि हमने एक पेपिलरो पक्षी आगे ले लिया है तो हम शायद एक छिद्रित जानवर का आनंद लेंगे जिसे हम अपने घर के माध्यम से स्वतंत्र रूप से उड़ने दे सकते हैं। लेकिन अगर नहीं, तो हमें कोशिश करनी चाहिए व्यायाम करने के लिए उसे उत्तेजित करें एक विस्तृत पिंजरे और एक अनुकूल वातावरण के माध्यम से।

शारीरिक व्यायाम

बाथरूम

पक्षियों को स्नान करना और पानी का आनंद लेना पसंद है। उनके लिए यह एक है मजेदार और आराम गतिविधि वे आम तौर पर समूहों में प्रकृति में नियमित रूप से कार्य करते हैं। एक मजेदार समय, बाथरूम भी प्रदान करने के अलावा पतंग रोकता है और अन्य बाहरी परजीवी।

किसी भी व्यापार में आप विशेष रूप से हमारे पक्षियों के स्नान के लिए समर्पित छोटे प्लास्टिक कंटेनर पा सकते हैं। संकोच न करें, खासकर गर्मियों में या गर्म दिनों में, अपने बाथटब को रखने के लिए ताकि आप डुबकी प्राप्त कर सकें।

बाथरूम

खिला

एक पक्षी की भोजन हमेशा के अनुसार गुणवत्ता और सफल होना चाहिए पोषण की जरूरत है प्रजातियों का। एक व्यापार में जाने से पहले और किसी भी प्रकार के बीज प्राप्त करने से पहले, जंगली में प्रजातियों की असली भोजन के बारे में जानें। प्रत्येक प्रकार के पक्षी को कुछ बीज और एक विशिष्ट अनुपात में आवश्यकता होती है।

उदाहरण के लिए, कुछ पक्षियों को अपने जीवन के कुछ चरण (रॉबिन, ब्लैकबर्ड या स्काइलार्क) में कीटाणुनाशक होते हैं, इसलिए उन्हें इस अतिरिक्त की आवश्यकता होगी कि केवल कीटाणुना पास्ता ही प्रदान कर सके। इसी तरह, कई प्रजातियों को कुछ प्रकार के हरे रंग की शूटिंग, फल और सब्जियों को लेने से लाभ होता है।

खिला

संगीत

पक्षी ऐसे जानवर होते हैं जो सुनने की भावना के प्रति वास्तव में संवेदनशील होते हैं, वे पर्यावरण की आवाज़ और उनके साथियों द्वारा छोड़े जाने वाले संगीत की पूजा करते हैं। उनके लिए यह संचार करने का एक तरीका नहीं है, यह उन्हें आराम भी देता है और उन्हें खुशी देता है।

इस कारण से अपने पक्षी की पेशकश करना बहुत महत्वपूर्ण है ध्वनि उत्तेजना . दिन के सबसे संकेतित समय हैं: पहली बात, दोपहर और शाम को। इन तीन स्ट्रिप्स में जब वे अधिक सक्रिय और ग्रहणशील होते हैं।

आप एक ही प्रजाति के सदस्यों के गाने, पारंपरिक संगीत को पसंद करते हैं और यहां तक ​​कि खुद को गाते हैं। iexcl- देखें कि वह कैसे आनंद लेता है!

संगीत

समाजीकरण

अधिकांश पक्षियों वास्तव में मिलनसार जानवर हैं जो बड़े समुदायों में रहते हैं। इसी कारण से, यदि आप अपने उदासीन पक्षी को देखते हैं और हमारे द्वारा प्रस्तावित समृद्ध तत्वों के सक्रिय प्रतिक्रिया के बिना, यह हो सकता है सामाजिक कारण.

एक ही प्रजाति के सदस्यों के साथ अपने पक्षी के प्राकृतिक व्यवहार के बारे में जानें और खुद से पूछें कि क्या आपके पक्ष में कोई साथी होना चाहिए या नहीं। बेशक, याद रखें कि आपको चाहिए एक विचारशील तरीके से चुनें आपकी चिड़िया की कंपनी एक गलत जोड़ा आपको कई पहेली ला सकता है।

समाजीकरण

यात्रा करने के लिए मत भूलना ...

  • सबसे छोटी उष्णकटिबंधीय पक्षियों
  • पेपिल्लरोस के लिए फ़ीड और देखभाल
  • बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पक्षियों के लिए समृद्धि , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे पक्षी खरीदने के लिए क्या सेट करना चाहिए?मुझे पक्षी खरीदने के लिए क्या सेट करना चाहिए?
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
एक पक्षी पिंजरे कैसे चुनेंएक पक्षी पिंजरे कैसे चुनें
एक स्वस्थ तोता बनाए रखने के लिए पर्यावरण का प्रबंधन आवश्यक हैएक स्वस्थ तोता बनाए रखने के लिए पर्यावरण का प्रबंधन आवश्यक है
अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?
कैनरी के लिए उड़ान कबूतरकैनरी के लिए उड़ान कबूतर
तोते में संक्रामक एजेंटों को रोकने के लिए क्वारंटाइनतोते में संक्रामक एजेंटों को रोकने के लिए क्वारंटाइन
पंखों से पता चला पक्षियों के रोगपंखों से पता चला पक्षियों के रोग
गीतबर्ड के बारे में सब कुछगीतबर्ड के बारे में सब कुछ
मैं पक्षी को कैसे खिला सकता हूं और इसे उड़ सकता हूं?मैं पक्षी को कैसे खिला सकता हूं और इसे उड़ सकता हूं?
» » पक्षियों के लिए समृद्धि
© 2022 TonMobis.com