Seabirds गंध द्वारा निर्देशित करने में सक्षम हैं

Seabirds गंध द्वारा निर्देशित करने में सक्षम हैं
सीसी छवि: हर्नान पिनेरा

अंग्रेजी, इतालवी और पुर्तगाली शोधकर्ताओं का एक समूह, उन्होंने समुद्री शैवाल, पेट्रेल और पफिन जैसे समुद्री पक्षी का विश्लेषण किया, यह निष्कर्ष निकाला है कि वे अपनी उड़ान का मार्गदर्शन करने के लिए बहुत सारी गंध का उपयोग करते हैं।

ब्रिटिश पत्रिका में प्रकाशित प्रकाशन, विज्ञान से संबंधित, रॉयल सोसाइटी, उन्होंने आश्वासन दिया कि इन समुद्री पक्षीों की गंध की भावना में असली जीपीएस है, महासागरों पर दिन और रात उड़ने में सक्षम होने के नाते।

में अनुसंधान इससे पहले, यह दिखाया गया था कि इन प्रजातियों में प्रजनन उपनिवेशों को खोजने की क्षमता है, भले ही वे महासागर की अखंडता में खोए गए छोटे द्वीपों पर स्थित हों, उनकी गंध की भावना के कारण धन्यवाद।




एक जीपीएस प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, 210 पक्षियों के उड़ान मॉडल में विश्लेषण किया गया था। ऊष्मायन अवधि और उनकी लड़कियों के संतान के दौरान पक्षियों में स्थापित, वे उनकी निगरानी करने में कामयाब रहे।

"सैद्धांतिक भविष्यवाणियों और अवलोकनों के बीच सहसंबंध आश्चर्यजनक था, एक महान आश्चर्य", रोथैम्स्टेड रिसर्च इंस्टीट्यूट के शोध के ब्रिटिश लेखकों, ब्रिटिश एंड्रयू रेनॉल्ड्स के मुख्य लेखकों में से एक को समझाया।

जांच प्रजातियों और सांख्यिकीय डेटा की उड़ानों पर आधारित थी, जो ये आश्वासन देते हैं पोल्ट्री उन्हें एक मानसिक छवि के लिए निर्देशित किया जाता है कि वे स्थानीय हवाओं से जुड़ते हैं जो समुद्री हवाओं को परिवहन करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में सबसे बड़ा पक्षीदुनिया में सबसे बड़ा पक्षी
ग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती हैग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती है
एंटी-चोरी जीपीएस ट्रैकिंग कैसे काम करती है?एंटी-चोरी जीपीएस ट्रैकिंग कैसे काम करती है?
हाल के वर्षों में समुद्री जानवरों की आबादी में कमी आई हैहाल के वर्षों में समुद्री जानवरों की आबादी में कमी आई है
जहां पेंगुइन रहते हैंजहां पेंगुइन रहते हैं
जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा हैजंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
सेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करेंसेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करें
नौसेना जीपीएस का उपयोग करेंनौसेना जीपीएस का उपयोग करें
जीपीएस 155 विनिर्देशोंजीपीएस 155 विनिर्देशों
एक जीपीएस मैपिंग का उपयोग करता हैएक जीपीएस मैपिंग का उपयोग करता है
» » Seabirds गंध द्वारा निर्देशित करने में सक्षम हैं
© 2022 TonMobis.com