घोंसले: पक्षियों का घर और कोट

जब हम छुट्टी पर जाते हैं या मैदान पर जाते हैं, तो हम घोंसले देखते हैंपोल्ट्री विभिन्न सामग्रियों से बना है, लेकिन आमतौर पर प्रमुख है भूसे (शुष्क घास )।

यह वहां है या जब हम टीवी पर वृत्तचित्र देखते हैं, जिसे हम खुद से पूछते हैं पक्षियों के लिए घोंसले का महत्व क्या है?

ठीक है, घोंसले मौलिक हैं चूंकि वे पक्षियों को ठंड से बचाते हैं और उनके अंडे शिकारियों से उन्हें छुपाते हैं। इसके अलावा, यह बहुत महत्वपूर्ण है अंडे उठाने की प्रक्रिया, चूंकि यह इसके विकास के लिए आदर्श तापमान बनाए रखता है।

उसकी संरचना बहुत सरल है , सबकुछ क्षमता और "सामग्रियों" पर निर्भर करता है कि "घर के मुखिया" पक्षी के निपटारे में है। एक उदाहरण के रूप में, हम आपको बताते हैं कि सबसे जटिल घोंसले में से एक हैं lechuzas, जबकि सबसे सरल लोग lyre पक्षियों के हैं। आकृतियों और आकारों के लिए, यह पक्षी बनाने की आवश्यकता के आधार पर भी सापेक्ष है।




आपका बनावट होगा पक्षी के निवास के आधार पर , साथ ही साथ जलवायु की स्थिति . जितना अधिक ठंडा है कि आपको अपने अंडों की रक्षा करने की आवश्यकता है, उतनी ही अधिक चीजें हैं जिनके साथ आप इसे बनाएंगे, जिससे कोई नुक्कड़ और क्रैनियां नहीं निकलतीं जिससे हवा प्रवेश कर सकती है।

जैसा कि हमने कहा, पक्षियों ने घोंसले का निर्माण करने के कारण विविध हैं, लेकिन भौतिक कारणों के अलावा जिन्हें हमने पहले ही समझाया है, इसके कारण हैं प्रतिरोध , जो विशेष रूप से आपके अंडे और घर की रक्षा के लिए हैं। इसके लिए, उनके पास कुछ रणनीतियों हैं जो हमें यह जानने की अनुमति देती हैं कि घोंसले एक दूसरे से अलग क्यों हैं।

सबसे छोटे घोंसले, अंडों की संख्या और अंतरिक्ष के अलावा, इस तरह से इस तरह से अनजान हो जाते हैं कि वे जितना संभव हो सके जादूगर या शिकारी पक्षियों . सबसे बड़े घोंसले के मामले में और यह दायित्व से ऐसा होना चाहिए, पक्षी उन्हें जालसाजी से बचाता है और अन्य तत्व जो अजनबियों के पारित होने में बाधा डालते हैं।

सीसी जुआन छवि

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गैजेट्स के समस्याग्रस्त उत्पीड़नगैजेट्स के समस्याग्रस्त उत्पीड़न
विदेशी पक्षियों में क्लॉकाइटिसविदेशी पक्षियों में क्लॉकाइटिस
विलुप्त जानवर: डोडोविलुप्त जानवर: डोडो
घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
Mandarin हीरा घोंसला कैसे हैMandarin हीरा घोंसला कैसे है
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
एक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माणएक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माण
मंदारिन हीरा प्रजननमंदारिन हीरा प्रजनन
जंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाएजंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाए
बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे?बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे?
» » घोंसले: पक्षियों का घर और कोट
© 2022 TonMobis.com