कुत्ते के मालिक जो त्रुटियां करते हैं

हमारे कुत्ते को मानवकृत करें

मानवीय बनाना

अपने कुत्ते के बारे में बात करें जैसे कि यह आपका 4 साल का बेटा था, उसे कपड़े से तैयार करें "cuqui"लेकिन अव्यावहारिक, बच्चे घुमक्कड़ में इसे ले अगर आप किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं या उन्नत उम्र है कि अपने ही पैर पर एक अच्छा टहलने के रोकता है, बाल कटाने कि संबंधित या बुरा नहीं है, रंग का डाई बनाने यह आकर्षक। ये कुछ उदाहरण हैं कि हम अपने कुत्ते को कैसे मानवकृत करते हैं, और हम कभी-कभी इसे कैसे भूल जाते हैं, हालांकि यह हमारे परिवार का सदस्य है, यह एक ऐसा जानवर है जिसे इस तरह व्यवहार करना चाहिए।

जब हम टेबल पर हों तो उसे खाना दें

भोजन

यदि आप एक सेकंड की उपेक्षा करते हैं तो आप अपनी प्लेट से भोजन मांगने के लिए कुत्ते होने से पहले कुछ चोरी कर रहे हैं या यहां तक ​​कि चोरी करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन अगर हमारा कुत्ता इस तरह से कार्य करता है तो यह निश्चित रूप से है क्योंकि हम शुरुआत से सीमाओं को चिह्नित करने में सक्षम नहीं हैं। न केवल आप अगर यह आपको परेशान करती वरना आप यह करने के लिए परवाह नहीं है लगता है की क्या ज़रूरत है: लगता है कि रवैया भी अन्य जो लंच या डिनर के लिए अपने घर के लिए आते हैं, और हो सकता है कि वे उन्हें अच्छी तरह से नहीं लग रहा है। इसके अलावा, यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें आपका कुत्ता पीड़ित होता है यदि उसे वह नहीं मिलता है जो वह चाहता है।

यदि आप सही काम करना चाहते हैं, तो अपने कुत्ते को अनदेखा करें, जबकि आप अपने दोपहर का खाना या रात का आनंद ले रहे हों। उसके साथ दृश्य संपर्क भी बनाए रखें, या आप खो जाएंगे।

अन्य कुत्तों के साथ अपने संबंधों में हस्तक्षेप करें

giphy -1

सबसे बुरी गलतियों में से एक जो आप कर सकते हैं, खासकर सड़क पर: पार्क में अपने कुत्तों के साथ या अपने खेल में अपने मुठभेड़ों में शामिल होना। जब हमारा कुत्ता सड़क पर किसी को बधाई देना चाहता है तो हमें उन्हें स्नीफ करने के लिए कुछ सेकंड देना चाहिए। दूसरे से अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करते समय हमारे कुत्ते के पट्टा को खींचने से भी कुछ भी बुरा नहीं है। हम दोनों के बीच एक बहुत ही नकारात्मक अनुभव पैदा करेंगे और शायद कभी भी महान दोस्त बनें नहीं। उसे अपना समय दें, तनाव के बिना हल्का पट्टा दें और उसे अपने नाम से दोस्ताना कहें।

उन चीज़ों के अनुरूप न हों जो हमारे कुत्ते को प्रतिबंधित या अनुमति दी जाती है

कुत्ते बिस्तरों

"कैसे अजीब, हर दिन मैं सोफे पर मिल कूद गया और मेरा आदमी मुझे कुछ भी नहीं है, और आज यह है कि जब मैं की तरह है क्योंकि मैं सड़क से llenito कीचड़ आने लग रहा है और मैं ठंड हूँ बताता है, मेरे साथ एक पागल बना दिया गया है और उसने मुझे चिल्लाने के लिए मजबूर किया है "

क्या आप जानते थे कि अपने कुत्ते को सोफे पर रखने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसे एक और आदेश के रूप में आने के लिए सिखाया जाए? इस तरह, आपका कुत्ता यादृच्छिक रूप से इंतजार नहीं करेगा कि आप उसे अनुमति दें या उसे डांट दें, लेकिन अगर आप उससे पूछें तो वह केवल तभी करेगा।

अपने कुत्ते के लिए मानव की तरह तर्क करने की प्रतीक्षा करें

giphy

पिछले बिंदु से संबंधित, यह उन गलतियों में से एक है जो कुत्ते के मालिक करते हैं: यह मानने के लिए कि हमारा कुत्ता खुद के लिए समझ सकता है कि उसे क्या उपयोग करने की अनुमति है और क्या नहीं है। एक उदाहरण:

हमारे पास एक युवा पिल्ला या कुत्ता है और हमने इसे पुराने स्नीकर का मनोरंजन करने का फैसला किया है कि हम वास्तव में फेंकने जा रहे थे। अब, सभी हम उम्मीद करते हैं कि हमारे कुत्ते हमें प्यार, भौंकने एक चोर घर आता है, हम सुबह का अखबार लाने और पुराने जूते है कि आप बस अपना नाइके और 200 यूरो दे दी है के बीच अंतर है।

अपने कुत्ते को सुगंधित करें

सुगंध

यह छवि हजारों शब्दों से अधिक कहती है: यदि आप अपने कुत्ते को सुगंधित करते हैं तो आप उसे पार्क के अजीब या बहिष्कार कर देंगे क्योंकि वह बुरा गंध करेगा, और वह खुद से सहज महसूस नहीं करेगा। कुत्तों को कुत्ते को गंध करना है, न कि इत्र। कुत्ते को अपने कुत्ते के दोस्तों से जानकारी मिलती है ताकि गंध आती है और हम इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं। यदि आपका कुत्ता खराब गंध करता है क्योंकि यह गंदा है, तो इसे एक विशिष्ट साबुन से स्नान करें लेकिन परफ्यूम लागू न करें। यह भी याद रखें कि कुत्तों की गंध की बहुत शक्तिशाली भावना है और आपके लिए जंगली जामुन की थोड़ी गंध है, उसके लिए यह नरक की गंध होगी।

अपने कुत्ते को चिल्लाओ

बंदर

कुत्ते बहरे नहीं हैं, वे पूरी तरह से सुनते हैं। इसका सबूत यह है कि वे घर के दूसरी तरफ से एक रेफ्रिजरेटर के उद्घाटन का पता लगाने में सक्षम हैं।




तो हमें आवाज में सबकुछ क्यों बताना है? और हम सिर्फ डांटने के समय चिल्लाने के बारे में बात नहीं करते: हमारे कुत्ते को यह बताने के लिए कि वह कितना सुन्दर है, हम उसे चिल्लाते हैं। जब हम घर गए, तो हमने उसका नाम चिल्लाया। ऐसे समय होते हैं जब आपका कुत्ता नहीं जानता कि आप उसे डांट रहे हैं या उसे बता रहे हैं कि आप उसे चुंबन के साथ खाएंगे! हमारे कुत्ते से मुलायम स्वर के साथ बात करना सबसे अच्छा है, और अगर हम उसे डांटाना चाहते हैं तो हमारा स्वर अधिक गंभीर और दृढ़ है, कि हम हमेशा NO या EVIL का उपयोग करेंगे। अपने कुत्ते से पूछने के बारे में भूल जाओ "आपका रिकॉर्ड संग्रह क्यों टूटा हुआ है?" क्योंकि निश्चित रूप से वह जो कुछ कह रहा है उसके बारे में कुछ भी नहीं समझता है और आपके साथ सबसे बुरी चीज यह हो सकती है कि एक दिन वह आपको जवाब देगा।

उसे चलाने के द्वारा हमारे कुत्ते को टायर करने की कोशिश करें

1360784301_dog_jumps_over_river_while_fetching_stick

अपने कुत्ते के साथ व्यायाम करना ठीक है, उसे पार्क में कुछ रन लेने की अनुमति दें और जोड़ों को लुब्रिकेट करने के लिए समय-समय पर खिलौना फेंक दें। हम जो नहीं कर सकते हैं वह हमारे कुत्ते को एक मशीन में बदल देता है ताकि गेंद को जुनून से फेंकने की मांग की जा सके, क्योंकि तब हम इस खेल को व्यवहार की समस्या में बदल देंगे। क्योंकि वे केवल व्यक्तिगत रूप से गेंद को पाने के लिए खेलना चाहते हैं यह अन्य कुत्तों के साथ अपने रिश्ते को प्रभावित कर सकते हैं, और भी संघर्ष और झगड़े का कारण बन सकती है, तो एक और कुत्ता अपने सबसे मूल्यवान संपत्ति चोरी करने के लिए कोशिश करता है।

दूसरी तरफ, हम अपने कुत्ते के साथ चलने से पहले कई घंटों तक घर छोड़ने से पहले त्रुटि महसूस कर सकते हैं, यह सोचकर कि हम इसे इतने थके हुए छोड़ देंगे कि यह पूरे दिन सुपर अच्छी तरह से व्यवहार करेगा: बड़ी गलती। चलने और शारीरिक गतिविधि आपके कुत्ते को उत्तेजित करेगी और घर पर बंद होने के कारण चिंता पैदा करेगी, इसलिए यह संभव है कि संपत्ति टूटने का जोखिम अधिक हो।

आराम से घर पर चढ़ने का एक अच्छा अभ्यास 10-15 मिनट की गंध अभ्यास के साथ चलना या व्यायाम करना है। किसी चीज को देखने के लिए अपनी नाक का उपयोग करने से ज्यादा कुत्ते को टायर नहीं होता है, या बस एक आराम से चलने की अनुमति देता है क्योंकि वह उसी स्थान को सूँघने में जितना समय बिताता है। आप निकटतम लॉन पर कुछ सुगंधित ट्रिंकेट्स को तितर-बितर कर सकते हैं और उन्हें देखने के लिए कह सकते हैं, या छोड़ने से पहले घर पर कुछ स्नीफिंग गेम तैयार कर सकते हैं। यहां हम आपको कुत्ते को टायर करने का सबसे अच्छा तरीका बताते हैं.

जब हम घर जाते हैं, तो हमारे कुत्ते के लिए पार्टी बनाएं, या छोड़ने से पहले इसे बहुत ध्यान दें

पुनर्मिलन

जब तक आप अफगानिस्तान में एक मिशन से आते हैं और चार साल में अपने कुत्ते को नहीं देखा है, यह इसे अनदेखा करने के लिए जब तुम घर आते हैं और दूर हो जाते हैं अगर तुम कूद और उससे मिलने केवल यदि आप शांति और आराम कर रहे हैं सबसे अच्छा है। सोचें कि यदि आप उस सीमा को पहले से चिह्नित नहीं करते हैं तो आप उन विज़िट्स को भी छोड़ देंगे जिन्हें आप प्राप्त करते हैं।

संभावित अलगाव चिंता की समस्याओं से बचने के लिए, उसे अलविदा कहने के बिना घर छोड़ने का प्रयास करें (भले ही यह दर्द होता है)।

हमारे कुत्ते को असामयिक रूप से डांटते हुए

नियम इस प्रकार है: "अगर आपने इसे नहीं देखा है, तो ऐसा नहीं हुआ है".

यदि आप घर आते हैं और आपको लिविंग रूम में एक पीई या टूटे हुए टीवी के रिमोट कंट्रोल मिलते हैं, तो चार घंटे बाद अपने कुत्ते को डांटने का क्या फायदा है? वह नहीं समझोगे तुम क्यों (भले ही आप टूटी हुई दूरस्थ सिखा सकते हैं या मुझे उसकी पेशाब की गंध महसूस होगा) डांटने रहे हैं और केवल एक चीज आपको लगता है कि आप उस व्यक्ति आप आँख बंद करके भरोसा है और अचानक आप चेहरे में चिल्ला रहे हैं बिना किसी कारण के। 10 तक गिनें, थोड़ी देर के लिए इसे अनदेखा करें और नुकसान इकट्ठा करें। और यदि यह संभव है कि आप नहीं देखते कि आप इसे कैसे उठाते हैं या इसे साफ करते हैं, तो बेहतर। अपने कुत्ते को यह समझने का एकमात्र तरीका है कि कुछ गलत है, उसे उसी पल में उसे डांटना है।

अपने कुत्ते को कुत्ते न होने दें

कुत्तों खेलने

कुत्ते दौड़ते हैं, कूदते हैं और छाल। कुत्तों एक दूसरे को या snarling, drooling कुत्तों, पेशाब और पू के साथ खेलते हैं, कुत्तों बाल, (दूसरों की तुलना में कुछ अधिक) शेड, और दुनिया या नहीं के बाकी के साथ मिलनसार हो सकता है। प्रत्येक कुत्ता दूसरों से अलग होता है, इसका अपना व्यक्तित्व और स्वयं का स्वाद और हित होता है। अपने कुत्ते को वैसे ही व्यवहार करने की आवश्यकता नहीं है जैसे आपका पहला कुत्ता जिसे आपने बहुत ज्यादा पसंद किया है, अपने कुत्ते की मांग मत करो जो कुत्ता नहीं है.

यदि आपका घर बाल से भरा है, तो आपने कुत्ते का फैसला करने का फैसला किया है, लेकिन उसने यह तय नहीं किया है कि किस प्रकार के बाल हैं। अगर आपके कुत्ते ने घर पर पेड किया है या प्यू किया है, तो सोचें कि क्या आपको सड़क पर और सही समय पर जाने के लिए पर्याप्त समय मिल रहा है, या यदि आपका आहार सही है। यदि आपका कुत्ता भौंकता है जब वह कुछ चाहता है और यह आपको परेशान करती है, एक पूरा दिन खर्च करने के लिए आप बिना बोले और सांकेतिक भाषा को जानने के बिना समझ में बनाने का प्रयास करें, और हताशा जब आप बंद करने के लिए चिल्लाना आप अपने कुत्ते को लग रहा है देखते हैं।

हम कुत्तों प्यार तो वे कर रहे हैं हजारों वर्षों से जानवरों भेड़ियों थे, लेकिन अब हमारे परिवार का एक सदस्य जो स्नेह देता है, जिनके साथ हम रोमांच और अनुभवों लेकिन जानवर बंद करके नहीं साझा कर रहे हैं।

उसे प्यार करो क्योंकि वह है, क्योंकि वह आपको प्यार करता है जैसा आप हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Castellnou, rubí, बार्सिलोना में चुरा कुत्तोंCastellnou, rubí, बार्सिलोना में चुरा कुत्तों
बच्चे के आगमन के लिए अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए 3 युक्तियाँबच्चे के आगमन के लिए अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए 3 युक्तियाँ
एक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारीएक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारी
Lleida में चुराया 6 कुत्तोंLleida में चुराया 6 कुत्तों
मातृत्व और कुत्तोंमातृत्व और कुत्तों
असली शहर में चोरी कुत्ताअसली शहर में चोरी कुत्ता
अगर आपका कुत्ता खाना नहीं चाहेगा तो क्या करें?अगर आपका कुत्ता खाना नहीं चाहेगा तो क्या करें?
अपने कुत्ते को इंसान के रूप में पेश करना एक अच्छा विचार नहीं हैअपने कुत्ते को इंसान के रूप में पेश करना एक अच्छा विचार नहीं है
अपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
फेन, ला coruña में चोरी कुतिया।फेन, ला coruña में चोरी कुतिया।
» » कुत्ते के मालिक जो त्रुटियां करते हैं
© 2022 TonMobis.com