कुत्ते को फायर करना: सबसे अच्छा तरीका क्या है?

हाथ उठाने दें, जिन्होंने इस प्रश्न को अपने जीवन में कुछ समय से नहीं पूछा है, खासकर अगर वह पिल्ला, एक युवा कुत्ते या कामकाजी नस्ल के कुत्ते के साथ रहता है। अधिकांश प्राणियों के लिए हमारे पास कुत्ते हैं, कभी-कभी आम काम के कार्यक्रम और कुत्ते, या दो ... या तीन, घर पर बेचैन, कभी-कभी अगर व्यवहार से संबंधित व्यवहार की समस्याएं उत्पन्न होती हैं, जैसे चिंता, अत्यधिक भौंकने, वस्तुओं का विनाश, प्रतिक्रियाशीलता, आदि

ऐसे कई कारक हैं जो कुत्ते की भावनात्मक स्थिति को प्रभावित कर सकते हैं, जैसे कि उम्र, जाति और स्वास्थ्य जैसे सामान्य कारकों से, स्वभाव जैसे भोजन या यहां तक ​​कि भोजन भी। जो बात स्पष्ट है कि एक भावनात्मक रूप से संतुलित कुत्ता एक शांत कुत्ता है, इसलिए, हमारे सभी प्रयास दिन एक कुत्ते को शांत के अंत के लिए हो रही पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए और इस क्या समझ के लिए महत्वपूर्ण है शारीरिक व्यायाम और मानसिक की जरूरतों हमारे कुत्ते को क्या चाहिए?

इसमें कोई संदेह नहीं है कि हमारे जैसे कुत्तों को दैनिक शारीरिक व्यायाम करने की ज़रूरत है, लेकिन इंसानों के रूप में यह समझना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते को थकाते हुए गेंद को फेंकने के लिए सड़क पर जाने से कहीं ज्यादा कुछ मिलता है, बाइक पर दौड़ें या उसे कुत्ते के क्षेत्र या कुत्ते पार्क में रखें। कुत्तों को कई वर्षों तक पैदा हुआ है, न केवल शारीरिक व्यायाम की बड़ी खुराक सहन करने के लिए बल्कि अधिकांश नौकरियों में जिन्होंने हमें मदद की है, मानसिक कार्य महत्वपूर्ण रहा है। शिकार, चराई, स्थानों की रक्षा। इन सभी गतिविधियों को सीखने की क्षमता के साथ-साथ महान मानसिक और घर्षण कार्य की आवश्यकता होती है।

तो? कुत्ते को टायर करने के लिए आपको क्या करना है? मेरे कुत्ते के लिए सही भावनात्मक स्थिति की गारंटी देने के लिए मुझे कितना शारीरिक और मानसिक व्यायाम प्रदान करना चाहिए?

एक अच्छी सैर की पेशकश करके एक कुत्ते को फायरिंग

टायर-एक-उन-कुत्ता

एक से अधिक अवसरों पर आपसे पूछा गया है कि आप अपने कुत्ते को कब तक चलते हैं? लेकिन निश्चित रूप से लगभग कोई नहीं पूछता कि आप कैसे चलते हैं।

सवारी की मात्रा / अवधि के साथ-साथ अच्छी गुणवत्ता के बीच एक अच्छा रिश्ता एक कुत्ते को एक संतुलित तरीके से टायर करना महत्वपूर्ण है।

अच्छा चलना घर को आराम से छोड़ देता है, बिना किसी कठोरता या कॉलर जो दर्द या दबाव का कारण बनता है। जिस पट्टा के साथ हम अपने कुत्ते को ले जाते हैं वह लंबे समय तक होना चाहिए, जिससे इसे बिना तनाव के स्नीफ और रिलेट करने की अनुमति मिलती है। हमें अपने कुत्ते के हित में चलने के लेआउट को अनुकूलित करने की कोशिश करनी है: उसे यह तय करने दें कि वह कहाँ जाना चाहता है और स्नीफ (यदि आपका कुत्ता उस पट्टा को खींचता है जिसे आप उसे पढ़ना बंद कर सकते हैं हमारे पिछले लेख)।

हम यह भी निर्धारित किया है और अपनी आवश्यकताओं के सवारी समायोजित करना चाहिए: यदि हम एक कुत्ते कि दूसरे कुत्तों, बाइक, बच्चों या अन्य प्रोत्साहन के साथ मुठभेड़ नहीं होता चलना है, हम जहाँ तक के लिए हमारे कुत्ते के राज्य से शांत से बचने के लिए प्रयास करना चाहिए फिर सबसे शांत चलना घर जायेगा। अगर हमारे पास एक सुरक्षित जगह है जहां हम बिना किसी पट्टा के पर्यावरण या अन्य कुत्तों के साथ बातचीत कर सकते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि हम इसे थोड़ी देर तक ढीला कर दें, ताकि आप शारीरिक ऊर्जा भी चला सकें और खर्च कर सकें। हमारे कुत्ते के चलने के दौरान सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक हमारा ध्यान है। हमें अपने कुत्ते को देखने और आवश्यक होने पर उसके साथ बातचीत करने के लिए फोन या अन्य लोगों पर होने से बचना चाहिए।

अंत में थक कुत्ते की शारीरिक व्यायाम, घ्राण व्यायाम, मानसिक व्यायाम और पर्यावरण के साथ सामाजिक संबंध: निस्संदेह सवारी सभी पहलुओं आप को देखने के लिए आप अपनी आवश्यकताओं की आपूर्ति की जरूरत है हमारे कुत्ते के साथ विकसित करने के लिए सबसे अच्छा अवसर बन सकता है। अगर हम अपने कुत्ते को भौतिक रूप से थकाते हुए गेंद को फेंकने या छड़ी पर फिसलने पर ध्यान केंद्रित करते हुए चलते हैं, तो हम शारीरिक गतिविधियों की तुलना में अन्य गतिविधियों से भी समय निकाल सकते हैं।

गंध के खेल के साथ एक कुत्ते को थकाऊ

टायर-एक-उन-कुत्ता




हम सभी जानते हैं कि कुत्तों की गंध की अविश्वसनीय भावना है, जो हमारे मुकाबले एक हजार गुना बेहतर है। वास्तव में, एक कुत्ता अपनी दुनिया की व्याख्या करने के लिए गंध की भावना पर निर्भर करता है, वैसे ही लोग अपनी दृष्टि पर निर्भर करते हैं। कोई आश्चर्य नहीं कि कुत्ते को टायर करने का सबसे अच्छा तरीका उसकी नाक के माध्यम से है: कुत्ते गंध का उपयोग करके मानसिक और शारीरिक ऊर्जा की उच्च खुराक खर्च करते हैं।

गंध है कि हम अलग अलग कठिनाइयों और लाभ के साथ भी उनमें से कई हमारे कुत्तों लागू कर सकते हैं के कई समूहों से कर रहे हैं, लेकिन अगर हम अपने कुत्ते में इस क्षमता को विकसित करने शुरू करने के लिए चाहते हैं, हम में उपहार का एक समूह छोड़ने के लिए भुगतान करना होगा बगीचे, घर के अंदर या कदम के दौरान ताकि हमारे कुत्ते उन्हें नाक का उपयोग कर पा सकें।

अन्य लाभ जो गेम को गंध करते हैं हमारे कुत्ते में होते हैं:

- डरावनी और भयभीत कुत्तों में घर्षण खेल आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करते हैं।

- हाइपरएक्टिव कुत्ते अपने ऊर्जा को निशान पर केंद्रित करते हैं और ध्यान केंद्रित करते हैं, एक मजेदार गतिविधि बनते हैं।

उसे कुत्ते या आदेश सिखाकर कुत्ते को फायर करना

टायर-एक-उन-कुत्ता

मान लीजिए या नहीं, कुत्ते की कोई भी नस्ल सीखने में सक्षम है, हमें थोड़ा धीरज रखने और दिन में कुछ मिनटों को समर्पित करने के लिए सकारात्मक मजबूती के माध्यम से उन्हें एक तरह से नए व्यवहार सिखाने की जरूरत है। इस प्रकार, कुत्ते को थकाते समय नए कुत्ते या व्यवहार सीखने में शामिल मानसिक गतिविधि बहुत प्रभावी हो सकती है।

लेकिन इस प्रकार की गतिविधि में कुछ अन्य महान लाभ हैं जैसे आपके कुत्ते के साथ एक लिंक और संचार के चैनल, शिष्टाचार में सुधार और समाज में अपने कुत्ते की अच्छी जिंदगी और इसकी सीखने की क्षमता के विकास। कौन अपने कुत्ते को नहीं चाहता है अपनी कॉल पर ध्यान दें किसी भी स्थिति में? कुत्ते को थका देने के अलावा कई चाल या आदेश, उनकी एकाग्रता, आत्म-नियंत्रण में भी सुधार कर सकते हैं, और अपने आप में आत्मविश्वास, साथ ही साथ उनके मालिक या मार्गदर्शिका को विकसित करने में भी मदद कर सकते हैं।

एक कुत्ते के माध्यम से थकाऊ कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव गेम

टायर-एक-उन-कुत्ता

कुत्तों के लिए इंटरएक्टिव खेल उस समय के लिए एक महान समाधान है जब खराब मौसम, आता है जब हमारे कुत्ते कुछ शारीरिक समस्याओं है कि उसे लंबी सैर लेने या रोकने से ग्रस्त हैं यहां तक ​​कि हम समय की कमी है या व्यक्तिगत कारणों के लिए उन्हें प्रदान नहीं कर सकते जब। एक कुत्ते को फायर करना जो शारीरिक और मानसिक व्यायाम की आवश्यकता नहीं है, अगर हमारे पास घर पर इंटरैक्टिव गेम हैं तो यह बहुत आसान है।

ये हमारी राय में हैं, सबसे अच्छे उपकरण जो हमें कुत्ते को टायर करना है, लेकिन हमेशा की तरह, हम आपकी राय जानना पसंद करते हैं। और तुम? आप अपने कुत्तों से कैसे थक जाते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता हैएक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता है
एक संतुलित कुत्ते के 10 लक्षणएक संतुलित कुत्ते के 10 लक्षण
कुत्तों में अति सक्रियता / hyperkinesiaकुत्तों में अति सक्रियता / hyperkinesia
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
एक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षणएक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षण
हमारे कुत्तों की गंध का उपयोग क्यों करें?हमारे कुत्तों की गंध का उपयोग क्यों करें?
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
» » कुत्ते को फायर करना: सबसे अच्छा तरीका क्या है?
© 2022 TonMobis.com