जब मैं खाना खा रहा हूं तो अपने कुत्ते को भोजन मांगने से कैसे रोकें

जब मैं खाना खा रहा हूं तो अपने कुत्ते को भोजन मांगने से कैसे रोकें

Você निश्चित रूप से इस दृश्य को देखा: वह सिर्फ मेज पर है, वह खाने के लिए बैठता है और उसके कुत्ते (या कुत्ता) दुख और पारा की आंखों के साथ voce दिखता है अपना खाना आदेश दें

. यदि यह मामला है, तो असहज हो जाएं, क्योंकि आपके पास एक बहुत ही सरल समाधान है: जब वह पूछता है तो कभी न दें। बात करना आसान है, लेकिन व्यवहार में कई बार वांछित परिणाम प्राप्त किए जाते हैं क्योंकि हम कुछ कारकों की उपेक्षा करते हैं। इसलिए, animales.sitio2.xyz में हम इन कारकों का विश्लेषण करते हैं ताकि आप कर सकें खाने के दौरान अपने साथी को खाना छीलने से बचें.

  • कुत्ते का व्यवहार

समस्या को अच्छी तरह से समझने के लिए और कभी-कभी इसे नष्ट करने के लिए उपयोग की जाने वाली विधियों में असफल होने के कारण, यह समझाने में सुविधाजनक होता है कि सदस्य अपने व्यवहार को कैसे प्राप्त करते हैं।

कॉन में सीखने के सबसे महत्वपूर्ण प्रकारों में से एक और यह इस व्यवहार को नियंत्रित करता है (तालिका में ऑर्डर भोजन) एल ऑपरेटर कंडीशनिंग.

ऑपरेटिव कंडीशनिंग एक एक्सोन बनाने वाले जानवर पर आधारित है जिससे उसने एम या ए प्राप्त किया है इनाम , भी बुलाया सकारात्मक छवि में परिवर्तन, जो अधिनियम को दोहराने के लिए con को प्रोत्साहित करेगा, या ए सज़ा ( नकारात्मक छवि का परिवर्तन ), जो उसे उसके साथ होने से रोक देगा।

जाहिर है, अगर हर बार एक खाद्य आदेश बनाया जाता है, तो उसे एक इनाम (भोजन) मिलता है, वह इस वर्ष दोहराना जारी रखेगा।




लेकिन एक और चीज है जिसे मुझे ऑपरेटेंट कंडीशनिंग के बारे में जानने की ज़रूरत है: सकारात्मक छवियों को बदलने की प्रभावशीलता। समय के साथ, छवि का सकारात्मक परिवर्तन अधिक प्रभावी होगा यदि व्यक्ति जब भी वह एनोन करता है तो उसे प्राप्त करता है, यानी उसे इसे प्राप्त करने का प्रयास करना पड़ता है। यह तकनीकी रूप से जाना जाता है काल्पनिक परिवर्तन.

उदाहरण के लिए, जब एक अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिए उन्हें एक पुरस्कार हर बार यह होता है दे sentarsesi estamosenseñando, हम Imagia सामान्य, contícontinuo का एक परिवर्तन का उपयोग करेगा, लेकिन अगर बजाय यह प्रीमियम जब भी आपको लगता है की, क्या हम तीसरे में क्या एक बार यह सफल हो जाने के बाद, हमें काल्पनिक में बदलाव का सामना करना पड़ेगा। हम इसके बाद के महत्व को देखेंगे।

  • विधि

    जैसा कि हमने कहा है, इसमें संक्षेप में है जब वह पूछता है तो खाना दो लेकिन हमें कुछ चीजों को ध्यान में रखना चाहिए:

  • खाना दो कभी नहीं जब पूछा, लेकिन वास्तव में। शायद dueñosón अनापत्ति प्रमाण पत्र को खिलाने के लिए, लेकिन शायद विशेष अवसर (जब particíte मनाने, आदि में तारीखों में बचे हुए भोजन), के साथ cualón लक्ष्य (पूछ रोक) पर पहुंच गया है होते हैं।
  • आम सहमति परिचित। अन्य बार, परिवार के कुछ सदस्य पत्र के पैर की अंगुली का पालन करते हैं लेकिन अन्य उन्हें खाना देते रहते हैं, जो समस्या को हल करता है। आगंतुकों को भी चेतावनी दी जानी चाहिए।
  • कभी भी कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना मेहनत करते हैं। यदि आप आमतौर पर भोजन देते हैं, लेकिन जब यह वास्तव में उबाऊ हो जाता है, तो आप इसे जो भी मांगते हैं उसे देते हैं, आप इसे अनजाने में उपयोग कर रहे हैं सकारात्मक varimactic छवि का परिवर्तन जिसे हमने पहले के बारे में बात की है, जिससे समस्याएं और भी खराब हो जाती हैं। स्पष्ट होने के लिए, ऐसा लगता है कि व्यक्ति ने व्याख्या की है कि भोजन पाने के लिए उसे प्राप्त करने पर जोर देना होगा।
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब मैं खाना खा रहा हूं तो अपने कुत्ते को भोजन मांगने से कैसे रोकें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ते प्रशिक्षण.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों और क्लासिक कंडीशनिंगकुत्तों और क्लासिक कंडीशनिंग
    कुत्ते और ऑपरेटर कंडीशनिंगकुत्ते और ऑपरेटर कंडीशनिंग
    कुत्तों में परिचालन कंडीशनिंगकुत्तों में परिचालन कंडीशनिंग
    कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
    मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
    कुत्तों में शास्त्रीय कंडीशनिंगकुत्तों में शास्त्रीय कंडीशनिंग
    मेरे कुत्ते को सोने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को सोने के लिए कैसे सिखाओ
    मेरे कुत्ते को भोजन चोरी करने से कैसे रोकेंमेरे कुत्ते को भोजन चोरी करने से कैसे रोकें
    अगर मेरा कुत्ता खाना चबाता नहीं है तो क्या करना हैअगर मेरा कुत्ता खाना चबाता नहीं है तो क्या करना है
    जब हम खाते हैं तो मेरा कुत्ता मुझे भोजन के लिए पूछता हैजब हम खाते हैं तो मेरा कुत्ता मुझे भोजन के लिए पूछता है
    » » जब मैं खाना खा रहा हूं तो अपने कुत्ते को भोजन मांगने से कैसे रोकें
    © 2022 TonMobis.com