मातृत्व और कुत्तों

मातृत्व और कुत्तों
अधिक आम कुत्तों के त्याग के कारणों में से एक बच्चे का आगमन है। ऐसा लगता है कि सामान्य धारणा यह है कि एक कुत्ता या बिल्ली और एक बच्चा होना अनन्य है। इनमें से अधिकतर धारणाएं गलत और बीमार हैं। ऐसे कई अध्ययन हैं जो दिखाते हैं कि जो बच्चे बड़े होते हैं और पालतू जानवरों के साथ रहते हैं, उनके प्रतिरक्षा तंत्र का बेहतर विकास होता है और सहानुभूति, सम्मान और जिम्मेदारी जैसे अधिक आसानी से मूल्य विकसित होते हैं।

परिवार के नए सदस्य के आगमन को आत्मसात करने में आपकी मदद करने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं, यहां हम कुछ विशिष्ट कार्रवाइयां प्रस्तावित करते हैं:

आपको जो बदलाव करने की ज़रूरत है, उदाहरण के लिए, कुछ कमरों तक पहुंचने या फर्नीचर पर चढ़ने की अनुमति न दें- जितनी जल्दी हो सके उन्हें लागू करें और लगातार बने रहें।

घुमक्कड़, बाथटब, मूसा जैसे सभी नए बच्चे के सामान, अपने कुत्ते को सिखाते हैं और आप उन्हें पहचानने की अनुमति देते हैं क्योंकि आप अनुमान लगाने के लिए खरीदते हैं। आप इसका उपयोग करने के लिए घुमक्कड़ के साथ भी चल सकते हैं, और अपनी आदत प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं।

आप सीढ़ियों है या कहीं जहां आप असुरक्षित महसूस करते हैं क्योंकि कुत्ता अपने आप को घर पर काम के आदेश के रूप में अभी भी सीढ़ियों के आधार पर फेंक कर सकते हैं और अपने पेट उसे नहीं जाने देंगे, और जब आप कॉल उठना आप के साथ आने जाने के लिए शांति।




अपने बच्चे के जन्म के जब आप कुत्ते गंध इसे देने के लिए इस्तेमाल किया एक कंबल अलग (इस तकनीक मिश्रित गंध को फोन किया और अपने पालतू कंबल की मूंछ पर धीरे रगड़ के होते है), तो आप भी छोड़ सकते हैं जहां से अवगत होने के सो गंध

वहाँ बच्चे को पता है विज़िट करता है तो आप अपने पालतू के बुरे व्यवहार को अनदेखा कर सकते हैं, आप उसे उसकी जगह (मामले को ले जाने) में जाने के लिए पूछ रहा है - इस के लिए आप उसके लिए काम करना चाहिए है और एक सुरक्षित और खुश जगह के रूप में अपने कुत्ते के लिए इस्तेमाल किया, जहां वह सो सकते हैं या विचलित आपका खिलौना या पुरस्कार कार्नाज़ा।

यदि आप घर से दिन दूर बिताने की योजना बनाते हैं तो उसे खिलाने के लिए उसे न भूलें, उसे चलें और अपनी जगह साफ रखें। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो किसी से ऐसा करने की उम्मीद करें।

परिवार के लिए एक नए सदस्य के आने से हमेशा एक वरदान है, हमारे पालतू जानवर भी उसी तरह रहते हैं, साथियों और परिवार का हिस्सा हो सकते हैं। कार्य पल वे अपनी गर्भावस्था के जानने से शुरू कर देना चाहिए, और रिश्ते के प्रकार पर उस पल होने स्पष्टता से वे बच्चे के साथ कुत्ते संशोधनों, शारीरिक, आदतों, कार्यक्रम और आज्ञाकारिता के लिए आवश्यक बनाना चाहते हैं महान दिन

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल हैएक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल है
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
कुत्ता और बच्चाकुत्ता और बच्चा
कुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करेंकुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करें
कुत्ते और बच्चे: आपको परिवार के नए सदस्य से परिचय देते हैंकुत्ते और बच्चे: आपको परिवार के नए सदस्य से परिचय देते हैं
बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने में कितना समय लगता है?बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने में कितना समय लगता है?
पिल्ला बिल्लियों के लिए Vitalcan बनाम लाइनपिल्ला बिल्लियों के लिए Vitalcan बनाम लाइन
क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
मातृत्व कपड़ों को खरीदने के दौरान पैसे कैसे बचाएंमातृत्व कपड़ों को खरीदने के दौरान पैसे कैसे बचाएं
छोटे बच्चों के लिए डिज्नी युक्तियाँछोटे बच्चों के लिए डिज्नी युक्तियाँ
» » मातृत्व और कुत्तों
© 2022 TonMobis.com