अपने कुत्ते को इंसान के रूप में पेश करना एक अच्छा विचार नहीं है




एक मानव के रूप में अपने काम को पढ़ना अच्छा विचार नहीं है

एक विशेषज्ञ के अनुसार, कुत्तों का इलाज जैसे कि वे लोग थे, उनके स्वास्थ्य के लिए नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। उन्हें अपने प्रकृति के अनुसार व्यवहार करना उनके लिए रखना आवश्यक है।

फोटो: शटरस्टॉक
फोटो: शटरस्टॉक
नहीं बुरा लाड़ अपने कुत्ते ... अच्छी तरह से, लेकिन अगर आप घुमक्कड़ में चलते हैं, तुम हमेशा किया है अपनी बाहों में, आप एक टैटू मिला है और हर दिन एक अलग पकवान तैयार कर लिया है, कुछ गलत नहीं है और करने के लिए दोनों आप और आपके दोस्त जा सकते हैं ।
इसे मानव गुणों के गुण के लिए मानवकरण या मानववंशीकरण कहा जाता है। कुत्तों के मामले में, एक गैर-मानव पशु के लिए। ऐसा करना एक ऊपर की प्रवृत्ति है और उनमें उनका ख्याल रखना शामिल है जैसे कि वे "हमारा बच्चा", "हमारा बेटा", "हमारा _______" (जो आपको सबसे अच्छा लगता है) "।
"मुझे एक परिचित था कि, अपने कुत्ते को अकेले नहीं छोड़ने के लिए, उनके साथ क्लब में गया। उसने कुछ अतिरिक्त भुगतान किया वैलेट पार्किंग उनका ख्याल रखना वह 15 मिनट तक नृत्य कर रही थी, और एक और 10 कुत्तों के साथ लौट आया - उसने 15 मिनट नृत्य किया, और दस कुत्तों के साथ लौट आए। बाद में, जब वह कई घंटे के लिए अपने पालतू जानवर श्रम मुद्दों से अलग किया जा सकता था, वे गंभीर चिंता समस्याओं का सामना करना पड़ा "बात क्लाउडिया एडवर्ड्स, कुत्तों और बिल्लियों, मेक्सिको के राष्ट्रीय स्वायत्त विश्वविद्यालय के के व्यवहार में विशेषज्ञता पशुचिकित्सा (यूएनएएम) ।
विशेषज्ञ बताते हैं कि पालतू जानवरों के मानवीकरण उल्टा क्योंकि इससे उन्हें उनके स्वभाव और पशुओं के लिए समस्याओं में परिणाम के अनुसार व्यवहार करने का अवसर इस बात का खंडन करना शामिल है: "जब एक कुत्ते को एक इंसान के सभी उचित देखभाल हो जाता है और भावनात्मक समस्याओं का विकास हो जाता है आचरण, क्योंकि उन्हें अपनी प्रजातियों की कार्रवाई के कुछ निश्चित पैटर्न का अनुपालन करने की अनुमति नहीं है "।
यह कहता है कि छोटी नस्लों के कुत्तों को मानवीय बनाने की बढ़ती प्रवृत्ति है, क्योंकि "वे उन्हें बच्चों के रूप में या हमारे बच्चों के रूप में इलाज करने और उन्हें अधिक सुरक्षा देने के लिए खुद को उधार देते हैं"। लेकिन, आपके कुत्ते के आकार के बावजूद, विशेषज्ञ कुछ पहलुओं को निर्दिष्ट करता है जिसमें यह पालतू जानवरों को मानवीय बनाने के लिए जाता है और जिन पर हमें ध्यान देना चाहिए:
Paseo। ऐसे लोग हैं जो अपने कुत्ते को चलने नहीं देते हैं, या तो क्योंकि वे उन्हें "सुंदर और निविदा" घुमक्कड़ में ले जाते हैं या क्योंकि वे उन्हें हर समय अपनी बाहों में ले जाते हैं। अपने कुत्ते को चलने से अच्छे शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य को बढ़ावा मिलता है। वे व्यायाम करते हैं, वे मनोरंजन करते हैं और वे आराम करते हैं। इसे चलाना ऊर्जा को मुक्त करने का एक तरीका है और इस तरह व्यवहार की समस्याओं से बचें।
समाजीकरण। ऐसे लोग भी हैं जो किसी अन्य कुत्ते को अपने पालतू जानवर के साथ रहने नहीं देते हैं। "जो लोग ऐसा कर क्योंकि उन्हें लगता है या वे नुकसान होगा `वे पिस्सू छड़ी करने जा रहे हैं` कर रहे हैं, लेकिन यह सामान्य है एक कुत्ता एक और कुत्ते के साथ खेलने के लिए के लिए विशेषज्ञ द्वारा परामर्श बताते हैं हालांकि -यदि आपका पालतू जानवर छोटी नस्ल का है, तो आपको बड़ी नस्लों के साथ रहने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए: सामाजिककरण का तात्पर्य है कि आप आक्रामक या भयभीत व्यवहार नहीं विकसित करते हैं।
छोटी नस्लों के मानव जाति के लिए यह अधिक आम है। फोटो: शटरस्टॉक
छोटी नस्लों के मानव जाति के लिए यह अधिक आम है। फोटो: शटरस्टॉक
पावर। आपका कुत्ता कभी भी क्रोकेट से ऊब जाएगा, संकोच मत करो! भी यूएनएएम के शैक्षणिक बताते हैं कि तथ्य यह है कि मनुष्य सर्वाहारी हैं और हम खाद्य पदार्थों की एक किस्म के पोषण, मतलब नहीं है कि अपने कुत्ते को हर दिन एक अलग भोजन तैयार करने के लिए है: "वास्तव में, इतना दिया जाता है जानवरों के लिए भोजन ["मानव"], परिणामस्वरूप दांतों की इष्टतम सफाई की कमी हो सकती है और दांत क्षय या अन्य मौखिक स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है "।
Aesthetization। इसमें पालतू जानवर के कुछ भौतिक पहलुओं को पूर्ववत के तहत संशोधित करना शामिल है जो यह बेहतर दिखता है। ब्लॉक पर सबसे अच्छा कुत्ता है। यह बुरा नहीं लगता है, लेकिन कुछ ऐसे अभ्यास हैं जिनमें जानवरों के दर्द या उत्परिवर्तन शामिल हैं - जैसे टैटू, भेदी या कॉस्मेटिक सर्जरी का प्रदर्शन करना।
कपड़ों के मामले में, एडवर्ड्स बताते हैं (एक स्वेटर एक चिहुआहुआ को, पशु ठंड के मौसम में बीमारी की विशेष रूप से अतिसंवेदनशील डालने की तरह) इसके साथ कोई समस्या नहीं है कि अगर अभ्यास जब आवश्यक "लेकिन वह हर समय तो शायद तैयार है अगर एक बार एक समस्या है, "वह कहते हैं।
प्रजनन और मातृत्व? , उनका मानना ​​है कि, "दुनिया में सबसे अच्छा है एक माँ जा रहा है" एक महिला, के लिए और पुरुषों के लिए है: कुत्तों में अवतारवाद का एक अन्य पहलू विश्वास है कि वे पुन: पेश करने और "अभिभावकीय" अर्थ में हम मानव रहे हैं कि जरूरत है "एक स्टैलियन बनने का गौरव। "लेकिन यह एक गलतफहमी है - पशु चिकित्सा बताती है - सही चीज जानवर को निर्जलित करना होगा क्योंकि यदि नहीं, तो संभावना है कि वे प्रजनन प्रणाली के रोग विकसित करें।"
"दूसरी ओर: यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि, प्रकृति में, केवल पैक अल्फा के सदस्य पुन: पेश और, हमारे घरों के मालिकों के रूप में उस भूमिका होनी चाहिए, आदर्श कुत्ते पुन: पेश नहीं होगा" वे कहते हैं।

***

नहीं अपने पालतू जानवरों के लिए ले जा सकता है कि इन क्षेत्रों में सावधान रहना होगा इस तरह के विभाजन की समस्या के रूप में भावनात्मक और व्यवहार की समस्याओं पीड़ित हैं या कुछ ध्यान नहीं होने के लिए जो निर्भर हो गया है, आक्रमण या भय उसे दूसरे कुत्तों के लिए और से संबंधित करने की अनुमति नहीं प्रेरक-बाध्यकारी समस्याएं:
"ये, क्योंकि वे कुत्तों ऊर्जा मुक्त की अनुमति नहीं है प्रस्तुत कर रहे हैं ताकि पुनर्निर्देश और हो सकता है, उदाहरण के लिए, आत्म विकृति (इसकी पूंछ काट) या पीड़ित लगातार चाट जिल्द (licks तो अक्सर कि कुत्तों पहुंचें हो सकता है त्वचा में एक छेद बनाने के लिए) "।
पशु व्यवहार में विशेषज्ञ आपको यह याद रखने के लिए आमंत्रित करता है कि "इनमें से कोई भी समस्या पशु के लिए निहित नहीं है, लेकिन मनुष्यों में उनका मूल है। मालिक और जानवरों के भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य के बीच घनिष्ठ संबंध है।
विशेषज्ञ ने निष्कर्ष निकाला, "मुझे विश्वास है कि पशु चिकित्सकों को पशु व्यवहार के बजाय मानव मनोविज्ञान के बारे में पता होना चाहिए"।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के ऊर्जावान कार्यकुत्तों के ऊर्जावान कार्य
कुत्ते ऑब्जेक्ट बनाम साथी कुत्तोंकुत्ते ऑब्जेक्ट बनाम साथी कुत्तों
बच्चे और कुत्तों: प्रत्येक उम्र में एक जिम्मेदारीबच्चे और कुत्तों: प्रत्येक उम्र में एक जिम्मेदारी
बच्चे और कुत्तोंबच्चे और कुत्तों
क्या कुत्ते को बच्चे की तरह व्यवहार करना बुरा है?क्या कुत्ते को बच्चे की तरह व्यवहार करना बुरा है?
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?
आप कैसे जानते हैं कि आपका कुत्ता खुश है या नहींआप कैसे जानते हैं कि आपका कुत्ता खुश है या नहीं
अपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखनाअपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखना
क्या आप पालतू जानवर के रूप में कबूतर रखना चाहते हैं?क्या आप पालतू जानवर के रूप में कबूतर रखना चाहते हैं?
» » अपने कुत्ते को इंसान के रूप में पेश करना एक अच्छा विचार नहीं है
© 2022 TonMobis.com