क्या आप जानते थे कि आपके कुत्ते की नाक अद्वितीय है?

क्या आप जानते थे कि आपके कुत्ते की नाक अद्वितीय है?
एक पल के लिए अपने कुत्ते की नाक का निरीक्षण करें ... क्या आप जानते थे कि उसके जैसी कोई अन्य नाक नहीं है? एक कुत्ते की नाक की छाप एक फिंगरप्रिंट, उत्सुक, सही के रूप में अद्वितीय है? आपके नाक के आकार के साथ लाइनें आपके नाक प्रिंट बनाती हैं। जैसे मनुष्य को उनके फिंगरप्रिंट द्वारा पहचाना जा सकता है, कुत्तों को उनकी नाक के छाप से पहचाना जा सकता है।

कनाडा के केनेल क्लब 1938 के बाद से पहचान के प्रमाण के रूप में कुत्ते की नाक के पदचिह्न इस्तेमाल किया गया है संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ कंपनियों को एक आम तरीका खो कुत्तों की पहचान के लिए के रूप में कुत्ते की नाक मुद्रित करने के लिए ले लिया है। आम सहमति यह है कि नाक प्रिंट (या नाक प्रिंट) पहचान प्लेटों का एक अधिक विश्वसनीय रूप है जो आसानी से खोया जा सकता है या चोरी भी हो सकता है।

इन कंपनियों में से एक के लिए एक प्रणाली "Dognose आईडी" के माध्यम से अपनी नाक मुद्रण द्वारा कुत्तों की पहचान के लिए एक उत्पाद प्रदान करते हैं, एक "पवित्र रूप है, दर्द रहित और गैर इनवेसिव उपलब्ध कराने के किसी भी कुत्ते और किसी भी का स्थायी रिकॉर्ड उपलब्ध कराने के लिए जगह।

अपने कुत्ते के नाक प्रिंट को कैसे हटाएं?

अपने कुत्ते की नाक को हटाने से बहुत मजेदार और सरल हो सकता है, बस इन चरणों का पालन करें:




1.- एक तौलिया के साथ अपने कुत्ते की नाक की सतह सूखी।

2.- एक नैपकिन पर कुछ खाना रंग डालें, जैसे कि केक के लिए इस्तेमाल किया जाता है, वे गैर विषैले और हटाने में आसान होते हैं, ताकि आप आराम कर सकें, आपका कुत्ता अपनी नाक पेंट नहीं रखेगा। स्याही या पेंट का प्रयोग न करें!

3.- अपने कुत्ते की नाक पर नैपकिन रखें। फिर अपनी नाक के पास कागज का एक साफ टुकड़ा डालें, यह सुनिश्चित कर लें कि यह आपके आस-पास है। हो गया।

आपको कई बार कोशिश करनी पड़ सकती है जब तक कि आपको सही मात्रा में डाई न हो और नाड़ी के पैटर्न स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाले ट्रेस का उत्पादन करने के लिए आवश्यक दबाव हो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी हैसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी है
अपराध दृश्य पर कुत्तोंअपराध दृश्य पर कुत्तों
कुत्ते को दर्पण में पहचाना जाता हैकुत्ते को दर्पण में पहचाना जाता है
10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य
पहचान प्लेटों के महत्व को जानेंपहचान प्लेटों के महत्व को जानें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिपकुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप
पालतू पहचान प्लेटों की विविधतापालतू पहचान प्लेटों की विविधता
पालतू पहचान प्लेट कैसे बनाएंपालतू पहचान प्लेट कैसे बनाएं
किमोसेटर प्लेट डबलर का उपयोग कैसे करेंकिमोसेटर प्लेट डबलर का उपयोग कैसे करें
अपने कुत्ते या बिल्ली की नाक पर नज़र डालें: वे आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहते हैं?अपने कुत्ते या बिल्ली की नाक पर नज़र डालें: वे आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहते हैं?
» » क्या आप जानते थे कि आपके कुत्ते की नाक अद्वितीय है?
© 2022 TonMobis.com