शीर्ष 10 कुत्ते जो बालों को ढीला नहीं करते हैं

कई लोग हैं जो चाहते हैं कुत्तों संवेदनशील या कुत्तों के बाल से एलर्जी है, सौभाग्य से वहाँ कुत्ते नस्लों कि बाल, जो उन्हें एलर्जी पीड़ित और लोगों को इस समस्या के प्रति संवेदनशील के लिए अच्छे साथी होने के लिए उपयुक्त बनाने नहीं छोड़ते हैं।

लार, मूत्र, रूसी और एक कुत्ते के इंजेक्शन के बाल संवेदनशील और एलर्जी लोगों में अस्थमा के दौरे का कारण बन सकता है, इसलिए यह कुत्तों कि बहुत ज्यादा बाल नहीं छोड़ते की विभिन्न नस्लों के बारे में जानने के लिए महत्वपूर्ण है।


यदि आप एक कुत्ता hypoallergenic बाल है और शीर्ष 10 नस्लों कि बाल नहीं छोड़ते बहुत उपयोगी हो जाएगा की सूची जारी कि तलाश कर रहे हैं तो अगर।

1. यॉर्कशायर टेरियर

यॉर्कशायर टेरियर या यॉर्कियां महान व्यक्तित्व वाले छोटे कुत्ते हैं। हालांकि उनके लंबे बाल हैं, उन्होंने बहुत छोटे बाल छोड़े हैं। इसके लंबे फर को नियमित रखरखाव और ब्रशिंग की आवश्यकता होती है ताकि इसे टंगलों और गंदगी से मुक्त रखा जा सके। यॉर्किस आसानी से परिवार के अन्य सदस्यों के साथ दोस्ती का मजबूत बंधन बना सकता है। उनके पास एक बहुत ही बहिष्कृत और बहुत मिलनसार व्यक्तित्व है। वे हमेशा सतर्क रहते हैं और क्षेत्रीय होने के लिए जाने जाते हैं ताकि वे कुत्तों को देख सकें। वे खतरे के सबसे छोटे संकेत या घुसपैठियों की उपस्थिति पर भी जोर से छाल कर सकते हैं।

2. दचशुंड

डचशंड या बुरे कुत्तों में बड़े झुकाव कान, लंबे शरीर, छोटे पैर और गर्म आंखें होती हैं, वे निश्चित रूप से उन सभी के लिए निविदाएं हैं जो उन्हें देखती हैं। वे तीन अलग-अलग प्रकार के छोटे, चिकनी फर, अच्छे बाल और लंबे बाल में आते हैं। लंबे बालों वाले डचशुंड कुछ बालों को छोड़ सकते हैं और दैनिक सौंदर्य की जरूरत है, हालांकि अन्य किस्में किसी भी बालों को नहीं छोड़ती हैं। वे लोगों के आस-पास होने से प्यार करते हैं, और वे अच्छे निगरानी रखते हैं क्योंकि वे अजनबियों के स्वाभाविक रूप से अविश्वसनीय हैं।

3. पूडल

एलडल एलर्जी लोगों के लिए आदर्श कुत्ता है, क्योंकि उन्होंने लगभग कभी बाल नहीं छोड़े थे। उनके पास घना, चमकदार, घुंघराले कोट होता है और अपने पंख को टंगलों से मुक्त रखने के लिए नियमित रूप से देखभाल करने की आवश्यकता होती है। उनकी स्नेही और प्रेमपूर्ण प्रकृति परिवार के सदस्यों के साथ मजबूत बंधन की अनुमति देती है।

वे उत्कृष्ट निगरानी रखते हैं और लगातार सतर्क रहते हैं और छाल के लिए जल्दी होते हैं।

4. शिह त्ज़ू

शिह त्ज़ू में लंबे रेशमी बाल हैं लेकिन इसे गैर-प्रसारित माना जाता है। हालांकि, टंगलों से बचने के लिए मुलायम लंबी डबल परतों को नियमित रूप से देखभाल करने की आवश्यकता होती है। अक्सर, कई शिह टीज़ू मालिक अपने पैरों पर बालों को काटते हैं, खासकर यदि उनके पास दैनिक ब्रश करने के लिए समय और धैर्य नहीं है। ऊर्जा से भरा यह छोटा कुत्ता एक अच्छा निगरानी हो सकता है। पैक के एक मान्यता प्राप्त नेता के बिना, वे तथाकथित "छोटे कुत्ते सिंड्रोम" विकसित कर सकते हैं, जो उन्हें व्यवहार कर सकता है जैसे वे घर के मुखिया थे।

5. लघु Schnauzer

चूहे और चूहों को घर से दूर रखने के लिए लघु स्केनौज़र पैदा हुए थे। वे बहुत स्नेही हैं और उत्कृष्ट निगरानी कौशल हैं जो उन्हें उत्कृष्ट घरेलू साथी बनाते हैं। आपके कोट और अच्छे बाल नियमित रखरखाव की आवश्यकता का तात्पर्य है। उन्होंने लगभग बाल कभी नहीं छोड़े, जिससे उन्हें एलर्जी से ग्रस्त लोगों के लिए अच्छे पालतू जानवर बनाये। लघु Schnauzers के अधिकांश मालिक अपने दाढ़ी, पैर, भौहें और मूंछ को छोड़कर शरीर के लिए अपने बाल कट बंद करना पसंद करते हैं।


6. बोस्टन टेरियर

बोस्टन टेरियर को अपने ब्रांडों की वजह से स्नेही रूप से "अमेरिकन नाइट" भी कहा जाता है जो अपने परिष्कृत व्यक्तित्व के साथ औपचारिक कपड़ों के समान होता है। उनके पास छोटे, मुलायम बाल की एक परत होती है जिसे आसानी से बनाए रखा जा सकता है। इसमें मजबूत कुत्ते की गंध नहीं होती है और बालों का अलगाव अपेक्षाकृत महत्वहीन होता है। यह दौड़ उन लोगों से घिरा हुआ है जो एक अपार्टमेंट में रहते हैं, क्योंकि वे काफी शांत हैं। हालांकि कभी-कभी वे उदार हो सकते हैं।

7. माल्टीज़ बिचॉन

माल्टीज़ बिचॉन एक छोटी नस्ल है जिसमें बहुत लंबे और रेशमी बाल होते हैं, बालों को नहीं छोड़ते हैं। इसके लंबे कोट को उलझन को रोकने के लिए नियमित ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। अगर कुत्ते का मालिक अपने बालों को लंबे समय तक रखने का फैसला करता है, तो उसे लगातार रखरखाव करना चाहिए जो महंगा और समय लेने वाला हो सकता है। हालांकि वे बहुत बुद्धिमान हैं, माल्टीज़ बिचॉन में एक जिद्दीपन है जो घरेलू प्रशिक्षण के दौरान एक चुनौती हो सकती है। वह बेहद उत्साहित है और बिना किसी कुत्ते या अन्य जानवरों के डर के बिना सामना कर सकता है।

8. बिचॉन हबानेरो

बिचोन हबानेरो क्यूबा का राष्ट्रीय कुत्ता है। यह एक ऐसी दौड़ है जो बालों को ढीला नहीं करती है, जिसमें रेशमी और घबराहट होती है, जो नियमित देखभाल की आवश्यकता वाले सेग्निफिका है। कोट डबल परत है, हालांकि, डबल कोटिंग वाले अन्य दौड़ के विपरीत, इसकी बाहरी परत नरम और हल्की है। इसका पतला और हल्का कोट चरम जलवायु स्थितियों में सुरक्षा की अनुमति देता है। उनकी सामाजिक जरूरतों को उन्हें मानव कंपनी के साथ लगातार बनाए रखने के लिए मजबूर किया जाता है, अन्यथा जब वे नियमित रूप से अलग होते हैं तो वे नकारात्मक व्यवहार विकसित कर सकते हैं। बिचॉन हबानेरो बच्चों के साथ उत्कृष्ट है। उनके पास उच्च स्तर की खुफिया जानकारी है और महान साथी बनने के लिए स्वभाव हैं। उनके पास उच्च स्तर की चेतावनी है, हालांकि, वे कभी भी अच्छे गार्ड कुत्ते नहीं हो सकते क्योंकि वे किसी अजनबी का स्वागत कर सकते हैं।

9. वेस्टइज़

वेस्टीज़ में दो परतें हैं, बाहरी परत सीधे, चिकनी, कठिन और मौसम प्रतिरोधी है, जबकि आंतरिक परत छोटी और मुलायम है। आपके बाल शेडिंग महत्वहीन है और आपकी कालीन या फर्नीचर पर गड़बड़ी खत्म नहीं होगी। वे सहज शिकार कौशल वाले ऊर्जावान छोटे कुत्तों हैं। वे बहुत छाल डाल सकते हैं इसलिए लार और डैंड्रफ की रिहाई के लिए प्रवृत्ति है। इसकी मुलायम परत और बाहरी परत को बालों के झड़ने, गंदगी से मुक्त रखने और टंगलों को रोकने के लिए दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

10. बिचॉन फ्रिसे

बिचॉन फ्रिस में लहरदार और मोटे बालों की एक परत है। वे बाल नहीं डालते हैं लेकिन सफेद fluffy परत हर दिन ब्रश किया जाना चाहिए। महीने में एक बार एक सफाई पेशेवर की आवश्यकता हो सकती है और महंगा हो सकती है। कुछ कुत्ते के मालिक कम से कम रखरखाव के लिए अपने शरीर के करीब बिचॉन फ्रिस के बाल कटौती करना पसंद करते हैं। वे दयालु और प्यारे पालतू जानवर हैं जिन्हें बच्चों और अजनबियों के साथ भरोसा किया जा सकता है। वे घर पर अन्य पालतू जानवरों के साथ भी अच्छी तरह से रह सकते हैं। यद्यपि वे प्रचारक नहीं हैं, वे त्वचा विकारों से पीड़ित हैं जो अजीब गंजा धब्बे और त्वचा परेशानियों का कारण बन सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशुयॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशु
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
एलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैंएलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैं
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
लंबे बाल के साथ 10 कुत्तोंलंबे बाल के साथ 10 कुत्तों
एलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंएलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
कुत्ते नस्लों "hypoallergenic"कुत्ते नस्लों "hypoallergenic"
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
» » शीर्ष 10 कुत्ते जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
© 2022 TonMobis.com