प्रोफाइल: सभी पाग कुत्तों के बारे में

प्रोफाइल: पग कुत्ते के बारे में सब कुछ

पग कुत्ता एक बहुत ही प्यारा नस्ल है, जिसमें एक छोटा सा शरीर और एक सपाट, झुर्रियों वाला चेहरा है जो सभी पशु प्रेमियों को प्रेरित करता है। आम तौर पर उनके पास एक डॉकिल और मैत्रीपूर्ण चरित्र होता है, कारण यह कंपनी के एक जानवर की तरह माना जाता है। जीवन के दो साल तक पग के रूप में वर्ष इस गायब हो जाता है जाना कुछ हद तक बेचैन और अतिसक्रिय, लेकिन जब तक हो सकता है। पांच साल की उम्र से आपका पग सड़क पर जाने के लिए एक कुर्सी में आराम करने वाले घर में रहना पसंद करेगा। उसके पास एक मोटी बनावट है और, उसके चेहरे की तरह, उसके शरीर में कई झुर्री और छोटे, मुलायम बाल होते हैं। उनकी औसत ऊंचाई 30 सेंटीमीटर है, और उसका सामान्य वजन छह से आठ किलो के बीच है।

आम तौर पर, पग कुत्ते के पास एक हंसमुख और चंचल व्यवहार होता है। वे ब्रैचिसेफलिक कुत्तों (छोटे सिर, चौड़े और चपटे) हैं, और उच्च तापमान के साथ कम सहनशीलता है। कुत्तों के आम की तुलना में ट्रेकेआ संकुचित होने के कारण, सांस लेने की समस्या हो सकती है। भी, इनमें से कई नमूनों में दिल की समस्याएं हैं। अक्सर वे स्तंभ के साथ कठिनाई होती है, और कशेरुकाओं में एक विरूपण, hemivertebra कहा जाता है, जो एक विकार एक जन्मजात विफलता से उत्पन्न होने वाले के रूप में परिभाषित किया गया है के अलावा। इससे इस पालतू जानवर के स्वास्थ्य और कल्याण में गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।

उनकी आंखें, महान होने के लिए, किसी भी वस्तु के साथ रगड़ने के लिए बहुत उजागर होती हैं जो उन्हें नुकसान पहुंचा सकती है। किसी भी चोट के मामले में पालतू जानवर को पशु चिकित्सक को तुरंत लेने की सिफारिश की जाती है। आदेश संक्रमण से बचने के लिए, आप उबला हुआ पानी से सिक्त एक कपास पट्टी के साथ अपने पग की आंखों को साफ कर सकते हैं। अपने चेहरे पर बने चेहरे, गुना और झुर्रियों के साथ एक ही प्रक्रिया करें। उनकी आंखों की तरह, पग के कान बहुत नाजुक हैं। इनमें से गिरने वाला आकार एक कुत्ता है जो कान के संक्रमण से ग्रस्त है, नमी के कारण जो अंदर रहता है। सप्ताह में एक बार अपने कान साफ ​​करते हैं, तो बाद में सूखने की कोशिश करते हुए यह पर्याप्त है। यह प्रक्रिया इसे कोटोनिटो के साथ नहीं करती है, क्योंकि आप नुकसान पहुंचा सकते हैं। पिल्लों का 1% इन्सेफेलाइटिस बन्दर और गुजर उनके वंश को यह जीन दो साल तक इंतजार करना यह पार करने के लिए सलाह दी जाती है से बचने के लिए कहा जाता है कोई ज्ञात इलाज के साथ एक अपक्षयी घातक स्नायविक रोग हो सकता है, क्योंकि वहाँ पेश की संभावनाओं बहुत हैं कम।




पग द्वारा प्रस्तुत सबसे जटिल स्वास्थ्य समस्या मोटापे की है। यह अक्सर अपने मालिकों द्वारा अतिसंवेदनशील होने के कारण होता है। एक छोटा कुत्ता होने के नाते, इसे इतना खाना नहीं चाहिए। सुबह में एक कप और रात में एक पर्याप्त होगा। लगता है कि तुम एक महान एहसान कर रहे हैं, के बाद से अधिक वजन, रीढ़ की हड्डी, जोड़ों के लिए गंभीर परिणाम लाएगा साँस लेने में सक्षम नहीं होने के अलावा।

एक पालतू जानवर के होने जबकि आप पहले से ही, जिम्मेदारी ले रहे हैं हमेशा आपको क्या चाहिए के बारे में पता किया जा रहा है, तो आप एक पग कुत्ता बहुत अधिक समय और अन्य कुत्तों की तुलना में समर्पण की आवश्यकता होगी है। यदि आप एक रखना चाहते हैं, तो आपको जीवन की अच्छी गुणवत्ता देने के लिए अपनी सारी देखभाल करनी होगी और एक बहुत ही खुश कुत्ता हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
चो चो कुत्तों की नस्लचो चो कुत्तों की नस्ल
यॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चायॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चा
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
झुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लोंझुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लों
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
प्रोफाइल: जैक रसेल टेरियरप्रोफाइल: जैक रसेल टेरियर
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
शीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्तेशीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्ते
ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लेंब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें
» » प्रोफाइल: सभी पाग कुत्तों के बारे में
© 2022 TonMobis.com