मेरी बिल्ली अपनी पूंछ का पीछा क्यों करती है?

मेरी बिल्ली अपनी पूंछ का पीछा क्यों करती है?

बिल्लियों का व्यवहार कई अवसरों पर लोगों के लिए बहुत मजेदार हो सकता है। बालों की एक छोटी सी गेंद होने के कारण जो किसी भी वस्तु के साथ मनोरंजन करने में सक्षम है जो अपना रास्ता पाता है, मानव आंखों के लिए बहुत ही मज़ेदार परिस्थितियों को उजागर करता है।

एक देखें पूंछ का पीछा करने वाली बिल्ली इन गतिविधियों में से एक है जो बहुत मनोरंजक हो सकता है, हालांकि, iquest- क्या यह एक सामान्य व्यवहार है? iquest- क्या यह उनके लिए इस व्यवहार को करने के लिए सकारात्मक है? विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ने के लिए यह जानना कि इसका क्या अर्थ है और अगर हमारी बिल्ली यह करती है तो हमें क्या करना चाहिए:

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काट क्यों देता है?
सूची

पिल्ले में, एक अन्वेषक व्यवहार

जैसा कि आपने देखा होगा, बिल्लियों को लगभग किसी भी चीज़ से खुद को विचलित करने में सक्षम हैं। एक छाया जो खिड़की को पार कर चुकी है, जमीन पर गिरने वाली कुछ चीज, एक कुशन या पर्दे का ढीला धागा और एक महान इत्यादि, फेलिन के लिए हर कोने में मज़ा छुपाता है।

बिल्ली प्रकृति द्वारा एक पशु शिकारी है, वृत्ति जो अभी भी घरेलू राज्य में संरक्षित है। यही कारण है कि आपकी पूंछ का पीछा करने का खेल है पिल्लों में बहुत सामान्य है , जो अपने आस-पास की खोज करने की कोशिश करते हैं। बिल्ली का बच्चा शांत होता है, जब अचानक "महसूस करता है" कि उसके पास पूंछ की नोक है, इसलिए वह इसे पकड़ने की कोशिश कर रहा है, इसे पकड़ने की कोशिश कर रहा है और थोड़ा सा भी झुकाव कर रहा है।

यदि आप देखते हैं कि कोई नुकसान नहीं हुआ है, तो चिंता करने का कोई कारण नहीं है। बिल्ली का बच्चा बस इस निर्दोष खेल के साथ खुद को मनोरंजन करता है, जबकि यह थोड़ा ऊर्जा जारी करता है जो सोने में बिताए गए घंटों की बड़ी संख्या से जमा हुआ है। बिल्लियों में यह बहुत आम है, जिनके पास बाहरी पहुंच नहीं है, क्योंकि उनका जीवन अधिक आरामदायक और निस्संदेह है, इसलिए यह गेम उन्हें कुछ क्रिया प्रदान करता है।

पिल्ले में, एक अन्वेषक व्यवहार

वयस्कों में, एक बाध्यकारी व्यवहार?

कई कारण हैं कि आपकी बिल्ली पूंछ का पीछा करने के लिए क्यों मिल सकती है, हालांकि पिल्लों के साथ क्या होता है इसके विपरीत यह एक सामान्य व्यवहार नहीं है वयस्क बिल्लियों में, इसलिए हमें यह देखना चाहिए कि यह एक बाध्यकारी व्यवहार है, जिसे स्टीरियोटाइपिंग भी कहा जाता है। कुछ कारक जो इस विकार का कारण बन सकते हैं:

  • सामाजिककरण की कमी
  • बिल्ली के जीवन में परिवर्तन
  • थोड़ा उत्तेजना
  • सदमे
  • डर और तनाव

अपनी बिल्ली के दैनिक जीवन को कैसे समृद्ध करें

ऐसा हो सकता है आपकी बिल्ली ऊब गई है , थोड़ा उत्तेजना प्राप्त करना (पर्यावरण में, उदाहरण के लिए) साथ ही घर के लोगों के साथ सामाजिककरण की कमी। इस मामले में अपनी बिल्ली जब एक तत्व आप दिखाई देते हैं, उसे ध्यान के केंद्र में किया जा रहा रोकने के लिए पैदा कर रहा ध्यान हट जाए कि, यह कुछ हद तक परेशान व्यवहार में ला सकते हैं आप के साथ अधिक समय बिताना लगता है कि आप के लिए महत्वपूर्ण है की जरूरत है और, इसलिए होगा।

इस मामले में नए खिलौने बनाने और हमारी बिल्ली के साथ खेल में सक्रिय रूप से भाग लेने की सलाह दी जाती है, यानी, हम खिलौने को खरीदने के लिए उपयोगी नहीं हैं, जिसे हम फर्श पर छोड़ते हैं, हमें इसमें उपस्थित होना चाहिए मजेदार पल अपने दिन को समृद्ध करने के लिए।

बुजुर्ग बिल्लियों या कम गतिशीलता वाले लोगों में, समय खेलना सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। इस मामले में पुरस्कार (स्वादिष्ट भोजन) देना या एक लंबी आराम मालिश प्रदान करना एक विकल्प हो सकता है।

बिल्लियों को कैसे प्रभावित करते हैं




यह भी हो सकता है कि, बाद में एक बच्चे का आगमन घर के लिए, उदाहरण के लिए, या दूसरा शुभंकर ,हमारी बिल्ली अलग, उदास या डर लगती है। हमें पता होना चाहिए कि बिल्लियों को नियमित रूप से जानवरों का उपयोग किया जाता है और जो कि हमारे लिए एक छोटी भिन्नता की तरह लग सकता है पूरी दुनिया हो सकती है। इस प्रकार के परिवर्तन आपकी बिल्ली में ईर्ष्या और तनाव पैदा करते हैं, जो इस पूंछ का पीछा करते हुए या इस आंदोलन से खुद को राहत देने पर अपना ध्यान खींचने की कोशिश कर सकते हैं।

इस मामले में, यह आकलन करना सुविधाजनक है कि व्यवहार की उत्पत्ति क्या थी और इसका उत्पादन क्या हो सकता था। इस स्थिति को दूर करने के लिए हमारी बिल्ली की मदद करना आसान नहीं है, हालांकि, पिछले बिंदु में हमने जो धैर्य, स्नेह और पर्यावरणीय उत्तेजना का उल्लेख किया है, हम पशु कल्याण की ओर बढ़ सकते हैं।

वयस्कों में, एक बाध्यकारी व्यवहार?

हमें क्या करना चाहिए हमें कब चिंता करनी चाहिए?

कतार का पीछा करना एक समस्या बन सकता है अगर यह हो जाता है बाध्यकारी व्यवहार आपकी बिल्ली के लिए हम एक स्टीरियोटाइप को परिभाषित कर सकते हैं "एक स्पष्ट अंत के बिना एक दोहराव और अनुष्ठान आंदोलन"यह आकलन करना महत्वपूर्ण है कि ऐसा क्यों होता है और ट्रिगरिंग कारक क्या है, क्योंकि इसके बिना हम अपनी बिल्ली की मदद करने में सक्षम नहीं होंगे।

गंभीर मामले

जब आपकी बिल्ली अपनी पूंछ का पीछा करती है, तो उसे पकड़ने पर ध्यान दें। यदि आप बालों, रक्त या स्कैब्स के बिना क्षेत्रों को समझते हैं, तो इसका मतलब है आपकी बिल्ली आत्म-विचलित है , ऐसी स्थिति जिसके लिए तत्काल पशु चिकित्सा सहायता की आवश्यकता होती है।

पूंछ का पीछा करते हुए आत्म विकृति हो जाता है, वहाँ कई कारण हैं: तनाव, उपेक्षा और बोरियत, के रूप में उल्लेख किया है, एक सरल विचलित या जगह वह अपने जीवन बन कुछ में था ठीक करने के लिए समर्पित व्यवहार कर सकते हैं जोखिम पर बिल्ली के स्वास्थ्य को डाल दिया।

यह नैतिकता, साथ ही साथ बिल्ली के व्यवहार के पेशेवरों में विशिष्ट पशुचिकित्सा से परामर्श करने के लिए आदर्श होगा। जबकि, कोशिश करो तनावपूर्ण उत्तेजना से बचें जो बिल्ली में व्यवहार की शुरुआत का कारण बनता है, पिछले दिन के प्रस्तावों के साथ आपके दिन को समृद्ध करता है और आपका दिनचर्या पूरी तरह से अनुमान लगाया जाता है।

परजीवी और बीमारियां

इसके अलावा, fleas की उपस्थिति यह आपकी बिल्ली को अपनी पूंछ का पीछा कर सकता है और खुजली के कारण, इसे काट सकता है। अन्य समस्याएं, जैसे कि फेलीन आर्थ्रोसिस, शरीर के इस क्षेत्र में असुविधा उत्पन्न करती है, इसलिए दोहराव और विनाशकारी व्यवहार के चेहरे में इसका समाधान करना आवश्यक होगा कि इसे हल करने का सबसे अच्छा तरीका खोजने के लिए क्या हो रहा है।

हमें क्या करना चाहिए हमें कब चिंता करनी चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली अपनी पूंछ का पीछा क्यों करती है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली ने अपनी पूंछ का एक हिस्सा खो दियामेरी बिल्ली ने अपनी पूंछ का एक हिस्सा खो दिया
आत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्लीआत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्ली
बिल्ली की पूंछ के आधार पर अचानक डंकबिल्ली की पूंछ के आधार पर अचानक डंक
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशछोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
बिल्लियों की शारीरिक भाषाबिल्लियों की शारीरिक भाषा
» » मेरी बिल्ली अपनी पूंछ का पीछा क्यों करती है?
© 2022 TonMobis.com