बिल्लियों क्यों हैं जो मेयो नहीं करते हैं

बिल्लियों क्यों हैं जो मेयो नहीं करते हैं

बिल्लियों, किसी भी जानवर की तरह, संचार का अपना तरीका है। वे इसे मेयो, स्नॉर्ट्स, ग्रंट्स, पर्स, कॉरपोरेट एक्सप्रेशन (पूंछ उठाना, पीठ उठाना, अपने शरीर के खिलाफ अपने शरीर को रगड़ना आदि) के माध्यम से करते हैं। यह कहा जा सकता है कि उनके पास एक बहुत व्यापक संचार भाषा है, वे जो भी चाहते हैं उसके आधार पर वे अलग-अलग मेयो भी करते हैं.

हालांकि, बिल्लियों का मामला जो आमतौर पर प्रस्तुत नहीं होता है। यह रोगविज्ञान जिम्मेदार स्वामी से चिंतित है क्योंकि वे स्थिति को एक स्पष्ट और संभवतः गंभीर विसंगति के रूप में समझते हैं।

इस संबंध में, यह कहा जाना चाहिए कि अधिकांश बिल्ली के बच्चे अपने जीवन के पहले महीनों के दौरान ऐसा नहीं करते हैं। अपनी मां और भाई बहनों के साथ संवाद करने के लिए वे शरीर की भाषा के साथ, purr, snorts और छोटे grunts का उपयोग करें। यह तुम्हारी प्रकृति है। प्रसिद्ध प्राणीविद्, डेसमंड मॉरिस ने चेतावनी दी है कि मेयो मानव के साथ बातचीत करने के तरीके का हिस्सा है और वह कुछ समय के साथ सीखता है और अपने बिल्ली के संबंधों में उपयोग नहीं करता है। वास्तव में, वह कहते हैं, जंगली प्रजातियां यह बिल्कुल नहीं करती हैं। लेकिन जब यह व्यवहार वयस्कता में होता है, जाहिर है यह एक समस्या हो सकती है जिसे ध्यान देना चाहिए और निम्नलिखित कारणों से हो सकता है:

शारीरिक कारण

बिल्लियों में अपोनिया आमतौर पर श्वसन प्रणाली से जुड़े रोगों के कारण होता है। तीव्र ठंड या बारिश के संपर्क के कारण सबसे सामान्य शीतलन है। लेकिन अन्य गंभीर रोग हैं।

फेलीन लैरींगिटिस

असल में यह लारनेक्स की सूजन है, श्वसन प्रणाली के संक्रमण या बहुत कम परिवेश तापमान के अत्यधिक अत्यधिक या निरंतर संपर्क के कारण जलन हो जाती है। यह रोगविज्ञान खांसी, अत्यधिक लापरवाही और यहां तक ​​कि मतली जैसे लक्षण प्रस्तुत करता है।

श्वसन संक्रमण

श्वसन प्रणाली में संक्रमण तीव्र ठंड, हानिकारक गैसों में श्वास या भोजन या पर्यावरण में मौजूद वायरस के अधिग्रहण से प्राप्त हो सकता है, आमतौर पर जब जलवायु का तापमान बहुत कम होता है।

बिल्लियों को प्रभावित करने वाले श्वसन संक्रमण में फेलीन राइनोट्रैकेइटिस और बिल्ली का बच्चा कैलिसीवायरस होता है। इसके लक्षण अक्सर खांसी और खांसी, भूख की कमी, उदासीनता, बुखार और श्लेष्मा स्राव की विशेषता है।

बिल्ली का बच्चा ब्रोंकाइटिस

यह श्वसन पथ में एक और प्रकार की सूजन है, जो सीधे ब्रोंची को प्रभावित करती है, शरीर के ऑक्सीजन में बाधा डालती है और ट्रेकेआ की अत्यधिक सूजन हो सकती है। इसमें सुस्ती, बुखार, पानी की आंखें, सांस लेने की समस्याएं, पीले श्लेष्म झिल्ली और अत्यधिक स्राव जैसे लक्षण हैं। यह आमतौर पर तीव्र घूमने और ठंड के संपर्क में कई घंटों के कारण होता है।




यह गंभीर बीमारियों के बारे में है, जो पी के कारण होने से परे है ऑर्क बिल्लियों मेयो नहीं है, वे अपरिवर्तनीय परिणामों छोड़ सकते हैं और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन। उन्हें रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है नियमित रूप से पशु चिकित्सा निरीक्षण और इतना है कि अपनी बिल्ली ठंड पकड़ नहीं करता है, जो बीच में टीके, हॉट स्पॉट की पर्याप्तता के आवेदन और नहीं आप सर्दियों में घर छोड़ कर जाने तकनीकों को लागू।

2. मनोवैज्ञानिक कारण

श्वसन रोगों के अलावा, मनोवैज्ञानिक समस्याएं होती हैं जो उनके व्यवहार को प्रभावित करती हैं और समझाती हैं कि क्यों बिल्लियों हैं जो मेयो नहीं करते हैं।

तनाव

पालतू जानवरों में तनाव के कारण कई हैं और एक जानवर से दूसरे में भिन्न होते हैं। बिल्लियों में, दूसरों के बीच, घर (उसके क्षेत्र), चाल, बंधन, शारीरिक गतिविधि की कमी, लगातार दर्द और अकेलापन के लिए एक नए सदस्य के आगमन की गणना की जाती है। लेकिन जो भी कारण है, आपका मानसिक और यहां तक ​​कि शारीरिक स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है, और आपकी असुविधा के अभिव्यक्तियों में से एक मेहनत नहीं कर रहा है।

डर

डर तनाव पैदा कर सकता है, लेकिन इसका अलग-अलग व्यवहार किया जाना चाहिए क्योंकि इसका कारण कुछ परिस्थिति है कि वह अपनी ईमानदारी और कल्याण के लिए खतरनाक रूप से व्याख्या करता है। यह उनके क्षेत्र में एक आक्रामक कुत्ते की उपस्थिति हो सकती है, जो व्यक्ति उसे दर्द देता है, वह परेशान होता है जो परेशान होता है, अन्य बिल्लियों जो उसे डराता है, इत्यादि। एक रक्षा तंत्र के रूप में, यह उन कार्यों को अधिकतम करता है जो इसे उजागर करते हैं, उनमें से उगते हैं।

सीखने का व्यवहार

हो सकता है कि आप या परिवार के किसी अन्य सदस्य ने उसे चिल्लाते हुए चिल्लाया या हर बार चिल्लाया। तब उसने सीखा कि यह एक ऐसा व्यवहार है जिसे नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह अपने स्वामी को परेशान करता है और, क्योंकि यह अपनी प्रकृति से कुछ नहीं है, इसलिए उसने इसे आसानी से त्याग दिया।

जैसा कि पहले से ही उल्लेख किया गया है, सभी बिल्लियों मेयो, जब तक वे संकेतित कुछ समस्याओं का सामना नहीं करते हैं। हालांकि, ऐसी दौड़ें हैं जिन्हें ज्ञात किया जाता है क्योंकि वे विदेशी बिल्ली, हवाना, स्कॉटिश गुना और अन्य लोगों के बीच बंगाली को बहुत नरम, धीमी और यहां तक ​​कि लगभग सूक्ष्म तरीके से उत्सर्जित करते हैं।

याद रखें कि वाइल्डकैट और अन्य जंगली प्रजातियां हैं जो मिस नहीं करती हैं। घरेलू श्रमिकों को इसे एक या दूसरे तरीके से करना है। जब भी एफोनिया की स्थिति मौजूद होती है, तो सलाह दी जाती है कि पशु चिकित्सक का दौरा किया जाए और जानवरों को न डालें, क्योंकि कारणों और कारणों से बिल्लियों को बहुत विविधता नहीं मिल सकती है और एक या दूसरे के इलाज में काफी भिन्नता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली में एक बहरा मेयो हैबिल्ली में एक बहरा मेयो है
घर के परिवर्तन के लिए लगातार मेयोघर के परिवर्तन के लिए लगातार मेयो
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्लियों purr कब करते हैं?बिल्लियों purr कब करते हैं?
मेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करेंमेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करें
संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश हैसंकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है
मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?
बिल्लियों की भाषा और संचारबिल्लियों की भाषा और संचार
संगीत की तरह बिल्लियों करो?संगीत की तरह बिल्लियों करो?
» » बिल्लियों क्यों हैं जो मेयो नहीं करते हैं
© 2022 TonMobis.com