बिल्ली का बच्चा hyperesthesia - लक्षण और उपचार

बिल्ली का बच्चा hyperesthesia - लक्षण और उपचार

यह कोई रहस्य नहीं है कि बिल्लियों उनके स्वच्छता जानवरों के साथ बहुत सावधान कर रहे हैं, तो यह कहना है कि दूसरी नींद के अलावा किसी अन्य दिन पर लंबे समय तक किया गतिविधि, फर सौंदर्य है संभव है। हालांकि, कब सफाई की आदतें बाध्यकारी हैं , और इसे बनाने के अलावा इसे चोट लगती है, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि कुछ सही नहीं है और आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

बिल्ली का बच्चा hyperesthesia कारणों में से एक हो सकता है, इसलिए यह आवश्यक है कि आप जानते हों आपके लक्षण और उपचार यह जानने के लिए कि उस विकार से कैसे निपटें। विशेषज्ञ पशु में पढ़ना और खोजना सीखें कि कैसे पता है कि आपकी बिल्ली में हाइपरटेसिया है या नहीं।

आप में भी रुचि हो सकती है: फेलिन हर्पीवीरस - लक्षण और उपचार
सूची

बिल्ली का बच्चा hyperesthesia क्या है?

यह एक सिंड्रोम है जो बिल्लियों को प्रभावित करता है, ए का उत्पाद न्यूरोमस्क्यूलर प्रणाली में परिवर्तन , जो पीठ पर त्वचा को कंधे क्षेत्र से पूंछ तक घुमाने या उठाने का कारण बनता है। जब ऐसा होता है, प्रभावित क्षेत्र बहुत संवेदनशील हो जाता है, जिससे बिल्ली को विश्वास होता है कि कोई उसका पीछा कर रहा है या कुछ उसकी त्वचा में प्रवेश कर चुका है।

यह विकार है बिल्ली के लिए बहुत परेशान है , वह चाटना और काटने के लिए आता है जो वह मानता है कि वह पीछा कर रहा है या उसे परेशान कर रहा है। Hyperesthesia द्वारा प्रकट किया गया है एपिसोड कई मिनट तक चल रहा है, जिसके दौरान बिल्ली लक्षणों की एक श्रृंखला प्रस्तुत करती है - जब प्रकरण समाप्त होता है, तो उसका व्यवहार पूरी तरह से सामान्य हो जाता है।

इसकी विशेषताओं के कारण, इस बीमारी को कई नाम मिलते हैं, जैसे कि तंत्रिका बिल्ली सिंड्रोम और त्वचा सिंड्रोम undulating , न्यूरोडर्माटाइटिस और न्यूरिटिस जैसे अन्य तकनीकी लोगों के सामने।

बिल्ली का बच्चा hyperesthesia क्या है?

बिल्ली का बच्चा hyperesthesia के कारण क्या हैं?

जांच अभी तक निश्चित रूप से निर्धारित करने में सक्षम नहीं हुई है कि यह अजीब सिंड्रोम क्या है। कुछ का दावा है कि कुछ दौड़ों में, जैसे कि ओरिएंटल बिल्लियों, तनाव इस विकार को शुरू करने में सक्षम है, खासकर जब यह किसी कारण होता है घबराहट की निरंतर स्थिति , जोरदार शोर या वातावरण का उत्पाद बहुत तनावपूर्ण है।

अन्य अध्ययनों का दावा है कि यह मिर्गी से संबंधित है, क्योंकि कई बिल्लियों, hyperesthesia के एपिसोड के दौरान, भी convulse। दोनों बीमारियों को परेशानी के साथ करना है सेरेब्रल विद्युत आवेग , इतने सारे इस सिद्धांत का समर्थन करते हैं।

ऐसा है कि जैसे कुछ त्वचा रोग, पिस्सू, संक्रमण और पोषण संबंधी कमियों के काटने से उत्पादित कोमलता हो सकती है। इसके अलावा, जुनूनी बाध्यकारी विकार भी इस रोग से पीड़ित बिल्लियों के कई में देखा गया है, तो यह माना जाता है कि एक की उपस्थिति अन्य से संबंधित है।

बिल्ली का बच्चा hyperesthesia के लक्षण

Hyperesthesia के एपिसोड के दौरान मुख्य लक्षण यह है कि बिल्ली शुरू होता है पीछे और पूंछ क्षेत्र दोबारा चाट , अप्रिय सनसनी के खिलाफ लड़ने के लिए भी आत्म-विचलित करने के लिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि त्वचा लहरें।




वह न केवल काटने का प्रयास करेगा, बल्कि अपनी पूंछ पर हमला करने की कोशिश करेगा, क्योंकि वह इसे स्वयं के रूप में नहीं पहचानता है। यदि आप एपिसोड के दौरान अपनी पीठ को स्ट्रोक करने का प्रयास करते हैं, तो यह क्षेत्र में अधिक संवेदनशीलता दिखाएगा, और यहां तक ​​कि एक गोद ले सकता है शत्रुतापूर्ण रवैया आप की तरफ

टीक्स, द फर का नुकसान उन जगहों पर जहां त्वचा को उठाया जाता है और घाव बहुत आम होते हैं, खासतौर से उन काटने से जो बिल्ली स्वयं करता है। एपिसोड के दौरान, बिल्ली के चारों ओर दौड़ने और घर के चारों ओर घूमने के लिए भी आम बात है, जैसे कि उसका पीछा कर रहा था, इस धारणा को देखते हुए कि उसे भेदभाव है। वह जोर से गायन कर सकता है और उसके छात्र फैल सकते हैं।

बिल्ली का बच्चा hyperesthesia के लक्षण

निदान कैसे किया जाता है?

एक दुर्लभ बीमारी होने के कारण जिनके कारण अभी तक परिभाषित नहीं किए गए हैं, मुख्य निदान में शामिल हैं अन्य संभावित बीमारियों से बाहर निकलें . पहली बात यह है कि क्या बिल्ली के खाने की आदतें बदल गई हैं, जुनूनी हो रही हैं या चोट लग रही है।

अगला कदम बिल्ली के बच्चे को बिल्ली के बच्चे को ले जाना है। वहां, वह त्वचा रोगों, मस्तिष्क विकारों, थायराइड या भोजन में समस्याओं को रद्द करने के लिए आवश्यक परीक्षण करेंगे। रक्त परीक्षण, एक्स-रे , अन्य अध्ययनों में, यह निर्धारित करना आवश्यक होगा कि यह हाइपरटेसिया है या इसके विपरीत, यदि यह एक और समस्या है।

बिल्ली का बच्चा hyperesthesia का उपचार

दुर्भाग्य से, कोई विशिष्ट उपचार नहीं है बिल्ली के लिए hyperesthesia के लिए। बिल्ली को एक प्रदान करने के लिए निर्धारित किया गया है शांत और शांत वातावरण, घबराहट का सामना करने की संभावनाओं को कम करना। सोने के लिए एक आरामदायक जगह, आसानी से आपके भोजन और अपने सैनिटरी बिस्तर तक पहुंचने की संभावना, बिना किसी परेशानी के किसी भी या कुछ भी, एपिसोड को कम कर देगा।

कभी-कभी, यह संभावना है आवश्यक हैं सुखदायक , दवाइयों के अलावा आवश्यक है संभव घावों को ठीक करें त्वचा में मौजूद है। इसी प्रकार, एक अच्छा आहार और पर्याप्त ताजा पानी बिल्ली को सभी पोषक तत्वों के साथ प्रदान करेगा।

बिल्ली का बच्चा hyperesthesia का उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली का बच्चा hyperesthesia - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को चिंता है या नहीं
बिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granulomaबिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granuloma
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को संयुग्मशोथ है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को संयुग्मशोथ है या नहीं
बिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में स्टेमाइटिस - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहीं
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
बिल्लियों में सिस्टिटिस के लक्षणबिल्लियों में सिस्टिटिस के लक्षण
बिल्ली का बच्चा श्वसन परिसरबिल्ली का बच्चा श्वसन परिसर
बिल्ली का बच्चा हरपीस का इलाज कैसे करेंबिल्ली का बच्चा हरपीस का इलाज कैसे करें
» » बिल्ली का बच्चा hyperesthesia - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com