5 लक्षण जो एक कुत्ता मरने जा रहा है

5 लक्षण जो एक कुत्ते मरने जा रहा है

मृत्यु स्वीकार करने में कुछ आसान नहीं है, हालांकि, यह एक प्रक्रिया है जिसे वे अनुभव करते हैं सभी जीवित प्राणियों , यहां तक ​​कि सबसे पुराना भी। यदि आपके पास बुजुर्ग कुत्ता है, बीमार है या असामान्य लक्षण और संदेह है जो मृत्यु के करीब हो सकता है, तो आप इस आलेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ने में रुचि रखते हैं, जिसमें हम आपको दिखाएंगे 5 लक्षण जो एक कुत्ते मरने जा रहा है.

यह न भूलें कि सिग्नल से पहले हम आपको दिखाएंगे कि अगला होगा पशु चिकित्सक के पास जाओ , या तो जानवर को इसकी आवश्यकता होने पर, निदान, पेशेवर से देखभाल या सहायता पर सलाह प्राप्त करने के लिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: 5 लक्षण जो एक बिल्ली मरने जा रहा है
सूची

1. बाहर जाना नहीं चाहता

समय के साथ, पुराने कुत्तों के साथ वे शारीरिक गतिविधि के अपने स्तर को कम करते हैं और यहां तक ​​कि, कभी-कभी, वे जितनी बार पहले छोड़ना चाहते हैं। हालांकि, अगर अब तक आपका कुत्ता चलने के लिए जाना चाहता था और शुरू हो रहा है इस दिनचर्या को अस्वीकार करें , आपको संदेह करना शुरू होना चाहिए कि कुछ हो रहा है।

बेशक, कि आपका कुत्ता चलने के लिए नहीं जाना चाहता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह मृत्यु के करीब है, यह मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था हो सकती है या एक रोगविज्ञान जो आपको कमज़ोर महसूस करने का कारण बनता है और चलने के लिए नहीं जाना चाहता।

1. बाहर जाना नहीं चाहता

2. यह असामान्य व्यवहार दिखाता है

बीमार जानवर या जो मृत्यु के करीब हैं वे असामान्य व्यवहार करते हैं जो हमें खराब स्थिति की पहचान करने में मदद कर सकते हैं। हम निरीक्षण करना शुरू कर सकते हैं व्यवहार की समस्याएं उनके मनोदशा से संबंधित, जैसे डर, आक्रामक व्यवहार या असामान्य आंदोलन।

यह भी हो सकता है कि हम देखते हैं असंतुलन, उल्टी, दस्त या अन्य विकार।

3. महत्वपूर्ण संकेत बदल जाते हैं

अलग-अलग में से संकेत है कि एक कुत्ता मर जाएगा हमने महत्वपूर्ण संकेतों में बदलाव पाया। निर्जलीकरण, अत्यधिक पेंटिंग या असामान्य तापमान हमें बता सकता है कि कुछ गलत है।

हम समझते हैं कि क्या हैं एक स्वस्थ कुत्ते के महत्वपूर्ण संकेत :

  • शरीर का तापमान 38 के बीच ordm-C और 39 ordm सी।
  • कुत्तों में श्वसन आवृत्ति : 10 से 30 सांस प्रति मिनट (आरपीएम) के बीच।
  • कुत्तों में दिल की दर : छोटे कुत्तों में प्रति मिनट 90 से 140 बीट्स, मध्यम कुत्तों में 70 से 110 बीट प्रति मिनट और बड़े कुत्तों में प्रति मिनट 60 से 9 0 बीट्स के बीच। मूल्य जो कुत्ते के स्थिरांक को आराम से संदर्भित करते हैं।
  • केशिका रीफिल समय : केशिका रीफिल समय को कुत्ते के श्लेष्म झिल्ली पर हल्के से दबाकर पहचाना जा सकता है। इसका विश्लेषण किया जाना चाहिए कि सामान्य रंग को पुनर्प्राप्त करने में कितना समय लगता है। आमतौर पर दबाव मुंह (मसूड़ों) के श्लेष्म झिल्ली पर लगाया जाता है और समय दो सेकंड से कम होना चाहिए।

किसी भी मामले में, कुत्ते के महत्वपूर्ण संकेतों में बदलाव से संकेत मिलता है कि यह होना चाहिए पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाओ.

3. महत्वपूर्ण संकेत बदल जाते हैं

4. पानी नहीं पीना या पीना नहीं चाहता

भूख यह एक अचूक संकेत है कि एक कुत्ता स्वस्थ है, इसलिए, यदि हमारा सबसे अच्छा दोस्त अपनी फ़ीड से इनकार करना शुरू कर देता है और गीले भोजन के अपने पसंदीदा राशनों को भी हमें संदेह करना चाहिए। यह भी हो सकता है कि आप पीने के पानी को रोकें और हमें उसे हाइड्रेट करने के लिए मजबूर होना चाहिए.

पानी और भोजन का सेवन की कमी का एक परिणाम के रूप में, हम सूचना के लिए है कि कुत्ते पित्त vomits और अंगों सकते में हम में से दर्द और बेचैनी अस्वीकृति के कारण, असफल करने के लिए शुरू शुरू करते हैं।

5. वह बस हिलना चाहता है




यदि आप अपने कुत्ते को देखते हैं एक कोने में सुस्त घर का और ऊपर बताए गए सभी लक्षणों को भी दिखाता है, शायद आपका कुत्ता है मौत के करीब . यह एक बहुत नाजुक क्षण है, इसलिए, हम आपको आराम करने के लिए आरामदायक जगह प्रदान करने, एक सुखद माहौल और हर समय नज़दीक ध्यान देने की सलाह देते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप साथ महसूस करें।

5. वह बस हिलना चाहता है

अगर कुत्ता मर रहा है तो क्या करें?

अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता मर रहा है और पूरे लेख में उल्लिखित सभी या कुछ संकेत भी दिखाते हैं तो संकोच नहीं करते हैं अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से जल्दी संपर्क करें . यद्यपि ये लक्षण इंगित कर सकते हैं कि कुत्ता मृत्यु के करीब है, वे विभिन्न रोगों और बीमारियों के लक्षण भी हैं, इसलिए पशुचिकित्सा केवल यह निर्धारित कर सकता है कि इसमें क्या शामिल है।

इसके अलावा, विशेषज्ञ आपको सर्वश्रेष्ठ निर्णय लेने में मदद करेगा। आपको याद रखना चाहिए कि कुछ मामलों में, जैसे कि जब जानवर को बहुत दर्द होता है, तो यह होना चाहिए euthanasia का आकलन करें , दर्द से राहत के एकमात्र उद्देश्य के लिए।

यदि आप मानते हैं कि यह आपके मामले में भी एक विकल्प नहीं है आपको सबसे अच्छी देखभाल प्रदान करने में मदद मिलेगी गरिमा के साथ अपने जीवन को समाप्त करने के लिए और उन लोगों के साथ वह सबसे ज्यादा प्यार करता है। घर में कहीं भी फ़ीड, पीना और यहां तक ​​कि पेशाब करने में आपकी सहायता करना आवश्यक हो सकता है।

अगर कुत्ता मर रहा है तो क्या करें?

कुत्ते की मृत्यु हो जाने पर क्या करना है?

एक कुत्ते की मौत है सबसे दुखद और सबसे दर्दनाक क्षणों में से एक किसी भी मालिक के लिए। आपको तय करना होगा कि जानवर के शरीर के साथ क्या करना है।

यदि कुत्ते की पशु चिकित्सा अभ्यास में मृत्यु हो गई है, तो विशेषज्ञ शायद सुझाव देगा कुत्ते के शरीर को भस्म करना , या तो निजी तौर पर या मृत कुत्तों के अन्य निकायों के साथ। अगर कुत्ते की घर पर मृत्यु हो गई है, तो आप अपने पशुचिकित्सक को इसी प्रक्रिया का पालन करने के लिए बुला सकते हैं, लेकिन आप संपर्क भी कर सकते हैं एक पशु अंतिम संस्कार घर , आम तौर पर एक सस्ता विकल्प।

बाद में, यह मत भूलना कि आपको चाहिए रजिस्ट्री से सदस्यता छोड़ें अपने देश से जानवरों के कुत्ते तक।

और फिर ...

Iquest- क्या पालतू जानवर की मौत को दूर करना संभव है? यह के बारे में है एक लंबी प्रक्रिया , इसमें समय, स्वीकृति और शोक का एक चरण शामिल है। यद्यपि कई लोग इसे समझ नहीं सकते हैं, सच्चाई यह है कि कुत्ते और इंसान बनाते हैं एक बहुत मजबूत बंधन , आप एक और इंसान के साथ भी अधिक हो सकता है।

हम क्या सिफारिश कर सकते हैं, यह है कि एक बार जब आप अपने साथ जानवर रखने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो उस कुत्ते को अपनाएं जो वास्तव में इसकी आवश्यकता है। एक आश्रय या केनेल से और यहां तक ​​कि सड़क से एक त्याग किया जानवर।

कुत्ते की मृत्यु हो जाने पर क्या करना है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 5 लक्षण जो एक कुत्ते मरने जा रहा है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. तमी गेब्रियला, कुत्तों में महत्वपूर्ण कॉन्सटेंट्स, एफ़िनिटी 2016
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में अल्जाइमर के लक्षणकुत्तों में अल्जाइमर के लक्षण
कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता मरने जा रहा हैकैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता मरने जा रहा है
कुत्तों में रेबीज के लक्षणकुत्तों में रेबीज के लक्षण
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारणएक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण
कुत्तों में सिरिंजोमाइलिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में सिरिंजोमाइलिया - लक्षण और उपचार
कुत्तों में हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी - लक्षण और उपचारकुत्तों में हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी - लक्षण और उपचार
मेरी बिल्ली की मौत के बारे में संदेहमेरी बिल्ली की मौत के बारे में संदेह
पानी की आंखों के साथ बिल्लीपानी की आंखों के साथ बिल्ली
बिल्लियों में रेबीज - लक्षण और संक्रमणबिल्लियों में रेबीज - लक्षण और संक्रमण
» » 5 लक्षण जो एक कुत्ता मरने जा रहा है
© 2022 TonMobis.com