5 लक्षण जो एक बिल्ली मरने जा रहा है

5 लक्षण जो एक बिल्ली मरने जा रहा है

मौत है एक प्राकृतिक प्रक्रिया कि सभी जीवित प्राणियों का अनुभव। कभी-कभी इसे विशेष रूप से बिल्लियों में समझना मुश्किल हो सकता है। जैसा कि आप जानते हैं, बिल्लियों दर्द या बीमारी के लगभग कोई संकेत नहीं दिखाते हैं।

अगर आपको संदेह है कि आपकी बिल्ली मर रही है, तो हम आपको इन्हें पढ़ने की सलाह देते हैं 5 लक्षण जो एक बिल्ली मरने जा रहा है , लेकिन यह भी बहुत महत्वपूर्ण होगा पशु चिकित्सक के पास जाओ जितनी जल्दी हो सके, आपको यथासंभव एक प्रतिष्ठित अंत प्रदान करने के लिए। इस प्रक्रिया के बारे में और जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आपको भी रुचि हो सकती है: 5 लक्षण जो कुत्ते मरने जा रहे हैं
सूची

1. आपका व्यक्तित्व बदलना शुरू होता है

स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंच, एक पूर्ण आहार और अच्छी देखभाल अच्छी तरह से बढ़ी है लंबी उम्र हमारी बिल्लियों की। वर्तमान में हम कई बिल्लियों को खोज सकते हैं जो 17 और यहां तक ​​कि 20 वर्ष तक पहुंचते हैं। इसलिए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि बीमारियों में सेनेइल डिमेंशिया के मामले में बीमारियों को पहले मालिकों द्वारा नहीं माना जाता था।

एक स्पष्ट संकेत है कि हमारा साथी बूढ़ा हो रहा है की शुरुआत है व्यवहार के विकार , आम तौर पर स्वास्थ्य की स्थिति से संबंधित है। यह तो प्रथागत है कि चिड़चिड़ा प्रदर्शन नोट करने के लिए, पेशाब या असामान्य व्यवहार विशेष रूप से deprimido.Si है कि इन संकेतों को न केवल एक बिल्ली मर जाएगा, हाँ संकेत मिलता है कि कुछ होता है बाहर ले जाने के लिए है।

1. आपका व्यक्तित्व बदलना शुरू होता है

2. preen नहीं है

स्वच्छता की आदतों का नुकसान एक बिल्ली में यह एक स्पष्ट संकेत है कि हमारी बिल्ली के बच्चे के साथ कुछ हो रहा है। यद्यपि यह सच है कि कुछ बिल्लियों दूसरों के मुकाबले अधिक व्यक्तिगत समय के लिए समर्पित करते हैं, इस व्यवहार का कुल नुकसान किसी प्रकार की समस्या को इंगित करता है।

हम इस खंड में भी शामिल होंगे लापरवाही अन्य प्रथाओं के , पोस्ट पर निशान लगाने के लिए फर्नीचर और वस्तुओं को उनके शरीर की गंध के साथ खरोंच या रगड़ना।

3. आपके महत्वपूर्ण संकेत बदल दिए गए हैं

एक मरने वाली बिल्ली के लक्षण वे अपने महत्वपूर्ण संकेतों में बदलाव भी शामिल करते हैं। एक असामान्य हृदय लय, अत्यधिक उच्च या निम्न शरीर के तापमान और सांस लेने में बदलावों का पालन करना आम बात है।

इसके बाद, हम बताते हैं कि क्या हैं एक स्वस्थ बिल्ली के महत्वपूर्ण संकेत :

  • बिल्लियों में श्वसन आवृत्ति : 20 से 42 सांस प्रति मिनट (आरपीएम) के बीच।
  • बिल्लियों में दिल की दर : 140 और 200 बीट प्रति मिनट (पीपीएम) के बीच।
  • शरीर का तापमान : 38ordm-C और 39ordm-C के बीच।
  • केशिका रीफिल समय : श्लेष्म झिल्ली पर दबाव लागू किया जाना चाहिए ताकि यह देखने के लिए कि सामान्य रंग को ठीक करने में कितना समय लगता है, उदाहरण के लिए मुंह की श्लेष्म झिल्ली। एक बिल्ली के केशिका रीफिल समय दो सेकंड से कम होना चाहिए।

हमें आवश्यक बिल्ली के महत्वपूर्ण संकेतों में से किसी भी बदलाव से पहले एक पशु चिकित्सा केंद्र में तुरंत जाओ , चूंकि इसका तात्पर्य है कि जानवर के जीवन से समझौता किया गया है।

3. आपके महत्वपूर्ण संकेत बदल दिए गए हैं

4. खिलाना बंद करो और स्वास्थ्य समस्याएं प्रकट होती हैं

जैसा कि ऊपर उल्लेख, यह हमेशा एक बीमार बिल्ली के लक्षणों की पहचान करने के लिए आसान,, दस्त, आक्षेप, उल्टी, रक्त मूत्र में की घटना है, लेकिन या ध्यान दें कि हमारी सहयोगी तरल पदार्थ खिला या पीने से रोकता है यह संकेत दे सकता है कि बिल्ली बीमार है और इसके अंत में है। यदि आपकी बिल्ली भोजन स्वीकार नहीं करती है, भले ही यह हो आपका पसंदीदा भोजन , आप एक आपात स्थिति में हैं।

5. छुपाएं

बीमार या बहुत डरावनी बिल्लियों में यह व्यवहार भी आम है। हालांकि, मृत्यु के पास एक जानवर कमजोर है, इसलिए, यह अजीब बात नहीं है कि कई मरने वाली बिल्लियों की तलाश है मरने के लिए एक अलग जगह . यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली कहीं शरण लेती है और छोड़ना नहीं चाहती है, तो शायद यह मौत के करीब है।

5. छुपाएं

अगर बिल्ली मर रही है तो क्या करें?




इनमें से किसी भी संकेत के मामले में, सबसे अधिक सलाह दी जाती है तुरंत पशुचिकित्सा से संपर्क करें , क्योंकि यह वास्तव में निदान करने में सक्षम एकमात्र व्यक्ति है जो आपके सबसे अच्छे दोस्त के साथ क्या होता है, चाहे वह मृत्यु या बीमारी की निकटता हो।

विशेषज्ञ आपको किस निर्णय के बारे में मार्गदर्शन करेगा। यह समझना महत्वपूर्ण है कि यदि जानवर बहुत पीड़ित है और दर्द का सामना कर रहा है, तो यह आकलन करना सुविधाजनक हो सकता है हलकी मृत्यु , पीड़ा रोकने के लिए।

पशु चिकित्सक आपको भी पेशकश करने में आपकी सहायता और मार्गदर्शन कर सकता है इस अंतिम चरण में सबसे अच्छी देखभाल . आपको फ़ीड, पीना या पराजित करने में मदद करना आवश्यक हो सकता है। जाहिर है यह भी आवश्यक होगा कि आप सभी प्यार और संभावित प्यार की पेशकश करें।

अगर बिल्ली मर रही है तो क्या करें?

बिल्ली मरने पर क्या करना है?

एक जानवर की मौत हमेशा होती है एक बहुत दर्दनाक प्रक्रिया . भावनाओं के इस वायुमंडल के बीच में, आपको यह समझना चाहिए कि शरीर के साथ क्या करना है, कुछ लोगों के लिए एक कठिन निर्णय है।

यदि पशु चिकित्सक में आपकी बिल्ली की मृत्यु हो गई है, तो विशेषज्ञ शायद सुझाव देगा शरीर को भस्म करना उसी केंद्र में , या तो अन्य जानवरों के साथ या निजी में। इसके विपरीत, अगर आपकी बिल्ली घर पर मर गई है, तो आप पशुचिकित्सा में जा सकते हैं या जानवरों के लिए एक अंतिम संस्कार घर से संपर्क करें सीधे, एक आम तौर पर सस्ता विकल्प। आप शरीर को आपके लिए एक विशेष स्थान पर दफनाने का भी चयन कर सकते हैं।

यह न भूलें कि अगर आपकी बिल्ली आपके देश की पालतू रजिस्ट्री में पंजीकृत है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि जनगणना अपडेट हो, आपको उसे वापस लेना होगा।

किसी प्रियजन की मौत हमेशा दर्दनाक होती है , भले ही यह एक जानवर है, कुछ ऐसा जो कुछ लोग समझ में नहीं आता है। इसलिए, आपको दोषी महसूस नहीं करना चाहिए यदि आपको समय दुखी करने या किसी विशेषज्ञ से संपर्क करने की आवश्यकता है।

यह मत भूलना कि अगर किसी बिंदु पर आप एक बिल्ली फिर से तैयार करने के लिए तैयार हैं तो आप एक पशु आश्रय में जा सकते हैं और एक त्याग किए गए जानवर के लिए घर की पेशकश कर सकते हैं।

बिल्ली मरने पर क्या करना है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 5 लक्षण जो एक बिल्ली मरने जा रहा है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. तामी गेब्रियला, पशु चिकित्सक और एथोलॉजिस्ट, बिल्लियों में महत्वपूर्ण कॉन्सटेंट्स, एफ़िनिटी 2016
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता मरने जा रहा हैकैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता मरने जा रहा है
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
बिल्लियों में परेशानबिल्लियों में परेशान
बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचारबिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में मिर्गी - लक्षण, उपचार और देखभालबिल्लियों में मिर्गी - लक्षण, उपचार और देखभाल
वृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों मेंवृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों में
बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचार
» » 5 लक्षण जो एक बिल्ली मरने जा रहा है
© 2022 TonMobis.com