कुत्तों में अल्जाइमर के लक्षण

कुत्तों में अल्जाइमर के लक्षण

हमारे कुत्ते हमारी देखभाल के लिए अधिक से अधिक धन्यवाद रहते हैं और कुत्तों को 18 या 20 साल तक कुत्ते को देखना असामान्य नहीं है। लेकिन इसके जीवन के इस विस्तार के परिणाम हैं, और हालांकि कुछ लोग इसे जानते हैं, कुत्तों को भी ऐसी बीमारी से पीड़ित है जो मनुष्यों में अल्जाइमर के बराबर है: संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम।

संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम दौड़ के अनुसार 11 से 15 वर्ष के कुत्तों को प्रभावित करता है। यह एक है प्रगतिशील न्यूरोडिजेनरेटिव बीमारी , जो हमारे कुत्तों की तंत्रिका तंत्र के कई कार्यों को प्रभावित करता है: स्मृति, सीखना, जागरूकता और धारणा को बदला जा सकता है।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कुत्तों में अल्जाइमर के लक्षण ताकि आप इसे पहचान सकें यदि एक दिन आपका पुराना कुत्ता पीड़ित है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: फेरेट में इंसुलिनोमा - लक्षण और उपचार
सूची

गतिविधि में परिवर्तन

यह अक्सर निरीक्षण करने के लिए है व्यवहार संशोधन संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम से प्रभावित कुत्तों में से: हम अपने कुत्ते को घर में बिना किसी कारण के चलते देख सकते हैं, या कारण के बिना vocalizing।

हम भी उसे शून्य में घूर के बाहर करने के लिए प्रतिक्रियाओं की कमी देख सकते हैं या एक कम जिज्ञासा नोटिस, या यहां तक ​​कि कि हमारे कुत्ते स्वच्छ उत्तेजनाओं उदासीन है, अब और नहीं। अल्जाइमर के साथ कुत्ते के मालिकों द्वारा नोट किया गया एक अन्य व्यवहार ऑब्जेक्ट्स या मालिकों के अत्यधिक कुत्ते द्वारा अत्यधिक कुत्ता है।

गतिविधि में परिवर्तन

भूख में संशोधन

मामले के आधार पर, अल्जाइमर से पीड़ित कुत्ते के पास हो सकता है कमी या भूख बढ़ी. वे खाने की आदतों में बदलाव भी पेश कर सकते हैं, और वस्तुओं को खाने के लिए मिलता है।

इस पहलू पर ध्यान देना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे कुत्ते को खिलाया जाए। इसके लिए हम इंगित करेंगे कि भोजन कहां है और यहां तक ​​कि कुछ मामलों में भी हमें इंतजार करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह वही खाए।

भूख में संशोधन

परेशान नींद

अल्जाइमर से पीड़ित कुत्ते में नींद की अवधि बढ़ जाती है, और रात में सोना खराब गुणवत्ता का होता है। जब नींद चक्र बदल जाता है, तो कुत्ता रात में अक्सर जागता है और दिन के दौरान सो जाएगा क्षतिपूर्ति करने के लिए। कभी-कभी जब वह रात में उठता है तो वह बिना किसी कारण के छाल कर सकता है।

परेशान नींद

सामाजिक बातचीत का संशोधन

अल्जाइमर के साथ कुत्तों वे रुचि खो देते हैं उनके मालिकों, अब है खुश जब हम घर मिल गया है या जब petted, सहायता प्राप्त नहीं है और mimes में रुचि नहीं है, जबकि अन्य समय में निरंतर ध्यान के लिए जरूरत से ज्यादा कहता है।




अक्सर ये कुत्ते मालिक और उनके खिलौनों के साथ खेलना बंद कर देते हैं। वे परिवार में स्थापित पदानुक्रम और यहां तक ​​कि भूल सकते हैं अपने मालिकों को पहचान नहीं है, उन्हें बुलाते समय ग्रहणशील नहीं होना चाहिए, और कभी-कभी अन्य कुत्तों के प्रति उनकी आक्रामकता बढ़ सकती है।

सामाजिक बातचीत का संशोधन

भटकाव

अल्जाइमर से पीड़ित एक कुत्ता दिशा की भावना खो देता है और कर सकता है खो जाओ उन स्थानों में जो एक बार उससे परिचित थे और वह घर के अंदर और बाहर दोनों अच्छी तरह से जानते थे। आप कर सकते हैं एक कोने में बंद रहो या गुजरने के बजाय बाधा से पहले।

हमारे कुत्ते को दरवाजे खोजने में मुश्किल हो सकती है, या वह बाहर जाने के लिए गलत दरवाजे के सामने इंतजार कर रहा है। वह उद्देश्यहीनता से चलता है और परिवार की जगह में खो जाता है।

भटकाव

शिक्षा का नुकसान

हमें संदेह हो सकता है कि हमारे बुजुर्ग कुत्ते को अल्जाइमर से पीड़ित है अगर यह अब पहले ज्ञात आदेशों का जवाब नहीं दे रहा है, या यदि उसके लिए नई चाल सीखना मुश्किल है। आप अक्सर पेशाब जैसी आदतों को भूल सकते हैं और अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं, और आप बाहर भी जा सकते हैं और फिर प्रवेश कर सकते हैं घर के अंदर पेशाब. बाद के मामले में यह सत्यापित करना महत्वपूर्ण है कि यह बुढ़ापे से संबंधित कुछ अन्य बीमारी नहीं है।

शिक्षा का नुकसान

अगर आपको अपने कुत्ते को अल्जाइमर का सामना करना पड़ता है तो आपको क्या करना चाहिए

अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता अल्जाइमर से पीड़ित हो सकता है तो आपको चाहिए पशु चिकित्सक के पास जाओ निदान की पुष्टि करने और अपने विशिष्ट मामले के लिए सलाह और सिफारिशों की पेशकश करने के लिए। आम तौर पर, हमें अपने कुत्ते को हर समय मदद करनी चाहिए, विशेष रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह खिलाया जाता है, घर के अंदर आरामदायक है और हमें उसे कभी ढीला नहीं छोड़ना चाहिए पार्क या अन्य स्थानों में: संभावित नुकसान को रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

इसी प्रकार, हमें उसे स्नेह और ध्यान देने की कोशिश करनी चाहिए, भले ही वह हमें बहुत सकारात्मक रूप से पहचान न सके, सुरक्षा को संचारित करने और गेम के लिए उसे प्रोत्साहित करने के लिए। ExpertoAnimal लेखों में खोजें जो उपयोगी होंगे यदि आपके पास एक पुराना कुत्ता है जैसे कि:

  • एक बुजुर्ग कुत्ते की देखभाल
  • बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां
  • बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन

इन लेखों में आप अपने बुजुर्ग कुत्ते की बेहतर देखभाल के लिए महत्वपूर्ण जानकारी पा सकते हैं। अगर आपके पास कोई प्रश्न है या आप हमारे साथ अपना अनुभव साझा करना चाहते हैं तो टिप्पणी करना न भूलें।

अगर आपको अपने कुत्ते को अल्जाइमर का सामना करना पड़ता है तो आपको क्या करना चाहिए

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में अल्जाइमर के लक्षण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपरिवर्तनीय बीमारियों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • ये लक्षण हमें एक संभावित समस्या की पहचान करने की अनुमति देते हैं, लेकिन हम आपको निश्चित निदान करने के लिए अपने पशुचिकित्सा में जाने की सलाह देते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार
कुत्तों में परेशानियों के लक्षणकुत्तों में परेशानियों के लक्षण
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
कुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचारकुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
बुजुर्गों के लिए अल्जाइमर के साथ थेरेपी कुत्तोंबुजुर्गों के लिए अल्जाइमर के साथ थेरेपी कुत्तों
कुत्तों में संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम। वे भी उम्रकुत्तों में संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम। वे भी उम्र
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
मेरे कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें?मेरे कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें?
कुत्तों में सिरिंजोमाइलिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में सिरिंजोमाइलिया - लक्षण और उपचार
» » कुत्तों में अल्जाइमर के लक्षण
© 2022 TonMobis.com