एक पिल्ला को काटने के लिए कैसे सिखाओ?

एक पिल्ला को काटने के लिए कैसे सिखाओ?

पिल्ले निविदा, मीठा और उत्सुक जानवर हैं। वे अपने जीवन के एक बहुत ही महत्वपूर्ण चरण में हैं जिसमें उन्हें हमारे या अन्य कुत्तों को नुकसान पहुंचाने से बचाने के लिए अपने काटने को रोकना सीखना चाहिए। इसी कारण से शुरू करना महत्वपूर्ण होगा पिल्ला को चीजों को काटने के लिए सिखाओ , चाहे वे हाथ, फर्नीचर, पैर या पौधे हों।

ये अभ्यास हमारे छोटे से को काटने के लिए भी बहुत उपयोगी होंगे और क्या नहीं, इस तरह से हमारे लिए वांछित व्यवहार की ओर छोटे से मार्गदर्शन करने से बचना आसान होगा। खोजने के लिए AnimalExpert में पढ़ना जारी रखें एक पिल्ला को काटने के लिए कैसे सिखाओ :

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक बिल्ली को काटने के लिए युक्तियाँ सिखाएं
सूची

पिल्ला हर समय काटने क्यों करता है?

कुत्ते बिना दांत पैदा होते हैं, यह उस चरण में होता है जो संक्रमण की अवधि से सामाजिककरण की अवधि (जीवन के महीने के आसपास) से गुजरता है जब वे छोड़ना शुरू करते हैं दूध दांत . बाद में, 4 महीने के बाद, इन दांतों को प्रतिस्थापित किया जाएगा निश्चित दांत या स्थायी।

बच्चों के साथ, पिल्ला कुत्ते उन्हें दर्द और असुविधा होती है कि वे वस्तुओं, हाथों या जो कुछ भी पाते हैं उन्हें काटकर कम करते हैं। इसलिए, यह देखना सामान्य है कि पिल्ला हर समय काटता है।

इसलिए पिल्ला अपनी मां और भाई बहनों के साथ काटने बाधित करने के लिए नहीं सीखा है,: हम जोड़ने कि पिल्ला अपनी मां (8 सप्ताह से पहले) बहुत जल्दी से अलग कर दिया गया है, तो एक अतिरिक्त समस्या है वह नहीं जानता कि उसकी ताकत को कैसे नियंत्रित किया जाए और यह स्पष्ट रूप से अनजाने में हमें चोट पहुंचा सकता है।

काटने के प्रबंधन में सामाजिककरण

अगर हमारे पिल्ला को जल्दी से अलग कर दिया गया है तो हमें टीकाकरण कैलेंडर में शुरू होने के बाद सोसाइज करना शुरू करना चाहिए और पशुचिकित्सा पुष्टि करता है कि यह बाहर जा सकता है। अधिक उम्र के अन्य कुत्तों के साथ संपर्क मौलिक होगा ताकि वह सीख सके खेल कैसे होना चाहिए उनके साथ, जिसमें झूठी काटने भी शामिल है।

पिल्ला के लिए यह प्रक्रिया बहुत महत्वपूर्ण है, न केवल आपको अन्य कुत्तों के साथ काटने का प्रबंधन करने के लिए सिखाएगी, यह आपके लिए भी आपकी प्रजातियों के सामाजिक व्यवहार के बारे में जानना उपयोगी होगा।

बड़े लोगों के साथ अपने कुत्ते के साथ जुड़ने में डरो मत, यह महत्वपूर्ण है कि आप इस एक कारण हो सकता है के रूप में यह सुनिश्चित कर लें, बातचीत है, जो एक मिलनसार और दोस्ताना कुत्ता और कहा कि किसी भी मामले में उसे काट लेगी है से पहले, पिल्ला में आघात अपने वयस्क चरण में उलटा करना बहुत मुश्किल है।

पिल्ला हर समय काटने क्यों करता है?

क्या एक पिल्ला को पढ़ाना संभव है जो काटने के लिए नहीं है?

यद्यपि पिल्ले कुछ आसानी से नए व्यवहार और आदेश के साथ सीखते हैं, सच्चाई यह है कि वे हमेशा सब कुछ याद रखने में सक्षम नहीं होते हैं: उनके लिए भूलना सामान्य बात है कुछ विवरणों का।

इस कारण से सटीक रूप से, ExpertoAnimal में हम एक पुरानी कहानियों को उजागर करना चाहते हैं जो कहता है "इलाज से रोकने के लिए बेहतर है। "उम्मीद मत कीजिए अपने पिल्ला याद रखें कि खिलौने काटने और न फर्नीचर कर सकते हैं: बेहतर रोकता काट फर्नीचर और अपने खिलौनों nibbling द्वारा उसे प्रशंसा, इस प्रकार unmargen त्रुटि 0, एक बेहतर भागीदारी और के एक उच्च प्रतिशत मिलता है अपने वयस्क चरण में मारा।




अंत में हम इस बात पर ज़ोर देना चाहते हैं कि दंड कुत्ते में कभी भी इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। एक के अलावा "नहीं"जब हम तुम उस पल में क्या कर रहे हैं कुछ को देखो, हमारे कुत्ते को डाँटने उल्टा सजा हो सकती है रोकता व्यवहार, बिगड़ा सीखने, कुत्तों में तनाव और चिंता पैदा कर सकता है और सभी का सबसे बुरा, यह आपके बंधन एविता नुकसान पहुंचा सकता है। दंड, अंकन, लंबे समय तक झगड़े और किसी अन्य प्रकार की सजा: पिल्ले को कभी डांटा नहीं जाना चाहिए.

क्या एक पिल्ला को पढ़ाना संभव है जो काटने के लिए नहीं है?

एक पिल्ला सिखाओ फर्नीचर और अन्य चीजों काटने के लिए नहीं

जैसा कि हमने पिल्ला के लिए सबकुछ काटने के लिए सामान्य बताया है: वह अपने मुंह से दुनिया की खोज कर रहा है और उदाहरण के लिए फर्नीचर और पौधों जैसे उसकी पहुंच के भीतर कुछ भी करने में संकोच नहीं करेगा। तो हम आपको चरण-दर-चरण समझाएंगे फर्नीचर, पौधों और अन्य चीजों को काटने के लिए पिल्ला को कैसे सिखाया जाए:

  1. पहला कदम आपके कुत्ते को वस्तुओं को मुक्त करने के लिए सिखाना होगा। इस समस्या पर काम करने में आपकी मदद करने के अलावा, यह अभ्यास रोकने के लिए बहुत उपयोगी है कि अपने वयस्क चरण में वह सड़क से कुछ खा सकता है या अन्य कुत्तों से खिलौनों को चुरा सकता है, जो विवाद या लड़ाई का कारण बन सकता है।
  2. एक बार कुत्ते ने शब्दों के अर्थ को समझ लिया है "ढीला"या फिर"पत्ते", जब भी हम उसे पकड़ते हैं, हम उन्हें अभ्यास में डाल देंगे सुगंध में कुछ ऐसा नहीं है जो आपको देय नहीं है, विचार है प्रतिस्थापित करें "नहीं " चुने हुए शब्द से , ताकि वह न केवल समझ सके कि वह कुछ गलत कर रहा है, लेकिन उसे इसे छोड़ देना चाहिए।
  3. अपने कुत्ते को डांटने से बचें अगर उसने 30 मिनट पहले कुछ काटा है, क्योंकि वह समझ में नहीं आता है।
  4. उसी समय जब आपका कुत्ता वस्तुओं को छोड़ना सीखता है, तो शुरू करना आवश्यक होगा सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करें , उदाहरण के लिए अपने खिलौने nibble। खिलौने घर पिल्ला puerda nibbling और आप देखेंगे कि जब भी उसे प्रशंसा जोश से या तो डॉग ट्रीट, एक "बहुत अच्छा" या एक दुलार के साथ क्या कर भर में बिखरे हुए।

अब जब आप जानते हैं कि आप उपस्थित होने पर आपको किन दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए, तो बस याद करें आपकी अनुपस्थिति में काम करें . इन मामलों में, जब पिल्ला हर समय काटता है, तो ए की स्थापना पर शर्त लगाना सर्वोत्तम होता है पिल्ले के लिए पार्क , समाचार पत्र के सीखने में भी एक बहुत ही उपयोगी टूल की सिफारिश की जाती है, अर्थात, जब हम टीके की कमी के कारण कुत्ते को घर पर पेशाब करने के लिए सिखाते हैं।

हमारे पिल्ला पार्क जब भी हम घर छोड़ने में रहता है, तो यह किसी भी फर्नीचर या एक संयंत्र काटने के लिए असंभव हो जाएगा, इसलिए किसी भी दुर्घटना और सबसे महत्वपूर्ण बात के 100% से बचने: कुत्ता अपने आप को मजबूत नहीं होती जब आप कर रहे हैं अकेले।

हाथों और पैरों को काटने के लिए एक पिल्ला सिखाओ

एक मां की कमी से आपको अपने काटने की ताकत का प्रबंधन कैसे करना है, उस भूमिका को अपनाने के लिए आवश्यक होगा पिल्ला सिखाओ काटने और इसे कितना तीव्रता से करना चाहिए। पिल्ला के हाथों और पैरों को काटने के लिए यह सामान्य है जब वह खेल रहा है , लेकिन आप घबराहट की परिस्थितियों में या दांतों के विकास के दर्द के कारण भी कर सकते हैं।

सबसे पहले पिल्ला को कड़ी मेहनत न करने के लिए सिखाना होगा:

  1. फिलहाल जब आपका कुत्ता आपको कठोर काटता है तो आपको जोर से झटका लगाना चाहिए ताकि आप मनुष्यों में दर्द की पहचान करना सीख सकें। फिर आप उसके साथ खेलना बंद कर देंगे ताकि, लंबे समय तक, वह खेल के अंत के साथ इरादे के स्क्वायर को जोड़ता है।
  2. इस अभ्यास को कई बार दोहराया जाना चाहिए ताकि पिल्ला सही ढंग से दर्द के साथ और खेल के बाद के अंत के साथ स्क्वायर को जोड़ती है, अन्यथा पिल्ला समझ में नहीं आता कि क्या हो रहा है।

एक बार पिल्ला ने अपने काटने का प्रबंधन करना सीखा है, तो हम उसके साथ काटने के लिए खेलेंगे, हम उसे अतिरंजित करने से बचेंगे (तब से वह स्थिति का आत्म-नियंत्रण खोने की संभावना है) और हम एक "बहुत अच्छा" हमारे साथ और अन्य लोगों के साथ शांत खेल और सकारात्मक दृष्टिकोण।

इस बिंदु पर हम पिछले मामले में काम करेंगे: कुंजी उन स्थितियों से बचने के लिए है जो कुत्ते को हमारे हाथों और पैरों को काटने का कारण बनती हैं और इसके विपरीत हम मजबूती देंगे हमारी पहुंच के भीतर विभिन्न औजारों (शब्दों, सहकर्मियों, मिठाइयों ...) के साथ जो हमारे लिए सही लगते हैं, जैसे कि अपने खिलौने काटने . सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि धैर्य रखना और हमारे पिल्ला को बहुत प्यार करना होगा और यह है कि इस प्रकार का रवैया एक दिन से अगले दिन हल नहीं होता है, इसके लिए दृढ़ता और सकारात्मकता की आवश्यकता होती है।

हाथों और पैरों को काटने के लिए एक पिल्ला सिखाओ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पिल्ला को काटने के लिए कैसे सिखाओ? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • सबसे गंभीर मामलों में एक पेशेवर के पास जाने में संकोच नहीं करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
कैसे बिल्ली को खरोंच और काटने के लिए सिखाओकैसे बिल्ली को खरोंच और काटने के लिए सिखाओ
पिल्ला दांतों का परिवर्तनपिल्ला दांतों का परिवर्तन
कैनाइन दांतकैनाइन दांत
अंग्रेजी बुलडॉग में दांतों का परिवर्तनअंग्रेजी बुलडॉग में दांतों का परिवर्तन
एक पिल्ला में दांतों का पतनएक पिल्ला में दांतों का पतन
डेंटिसिडन 9 समाधान जिनके लिए दांत कुत्तों और बिल्लियों के लिए डूब जाते हैंडेंटिसिडन 9 समाधान जिनके लिए दांत कुत्तों और बिल्लियों के लिए डूब जाते हैं
» » एक पिल्ला को काटने के लिए कैसे सिखाओ?
© 2022 TonMobis.com