6 चीजें जो आपके कुत्ते को जहर कर सकती हैं

कई बार कुत्ते आमतौर पर पेट से बीमार पड़ते हैं और हम कारण नहीं जानते हैं, और कि हमारे बालों वाले दोस्त घर के हर कोने के चारों ओर घूमते हैं और पकड़े गए कुछ भी खा सकते हैं हमारे सामान के बीच में

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप कुछ उत्पादों को उन जानवरों की पहुंच से बाहर छोड़ दें जिनके साथ आप रहते हैं , क्योंकि ये गंभीरता से समाप्त हो सकते हैं नशा कुछ उत्पाद के साथ जिसे हम सहेजना भूल जाते हैं।

1. दवाएं: कुछ गोलियाँ हमें भी नशे में डाल सकती हैं, जो आपके पालतू जानवर उन्हें खाती हैं, जो अधिक खतरनाक होगी, क्योंकि वे नहीं जानते कि वे क्या हैं और निश्चित रूप से उनके रंग और आकार आकर्षक लगेंगे।

2. सफाई आइटम: कुत्तों को ब्रूम या मोप्स के साथ खेलना अच्छा लगता है, अगर आप इन वस्तुओं में से किसी काटने का प्रयास करते हैं और ये घरों को साफ करने के लिए उपयोग की जाने वाली कीटाणुनाशकों में से एक हैं, तो यह आपके कुत्ते के लिए घातक हो सकता है।

3. मानव भोजन: हमारे द्वारा खाए जाने वाले सभी खाद्य पदार्थ आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं हैं, लेकिन ऐसे कई हैं जो नशा या पेट परेशान हो सकते हैं। तो यदि आप खाने के दौरान रखे लालसा के रूप में विरोध नहीं करते हैं, तो मजबूत मसालों और रोटी के साथ कुछ खाद्य पदार्थों, मुख्य रूप से जंक फूड से बचने की कोशिश करें।




4. चॉकलेट: यह एक भोजन यह मुश्किल है कि आप इसे साझा कर सकते हैं, लेकिन यदि आपके कुत्ते को पता चलता है कि आप इसे कहां छुपाते हैं, तो वह आपको आधे वर्ग तक नहीं छोड़ने में संकोच नहीं करेगा। लेकिन यह स्वादिष्ट और नशे की लत भोजन, अपने कुत्ते को मारने से समाप्त हो सकता है, अगर यह अत्यधिक उपभोग करता है।

5. चूहों के लिए जहर: यदि आपको इन कृन्तकों का कुछ अपशिष्ट मिलता है और आपके पास एक उत्सुक कुत्ता है, तो आपको बहुत सावधान रहना चाहिए कि चूहों के लिए जहर डालना है, क्योंकि आपका कुत्ता भी जाल में पड़ सकता है और उन्हें खा सकता है।

6. पशु चिकित्सा दवाएं: यदि आपका कुत्ता बीमार है और उसे कुछ दवाओं की ज़रूरत है, तो उन्हें उन स्थानों पर छोड़ने का प्रयास करें जहां आप उन्हें कभी नहीं ढूंढ पाएंगे, क्योंकि यदि इन गोलियों को दोहराव कहते हैं, तो आपके पालतू खाली बोतल छोड़ने में संकोच नहीं करेंगे, जो बड़ी मात्रा में उन्हें नशे में डाल सकता है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इस बात पर विचार करें कि आपके कुत्ते को क्या प्रभावित कर सकता है न केवल आपके पेट , लेकिन अन्य क्षेत्रों में भी। इसके लिए यह सूची थी जिसका उद्देश्य जागरूकता पैदा करना और अपने सबसे अच्छे दोस्त में संभावित बीमारियों से बचना है।

छवि सीसी ओलिवर रूहम

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैंछोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैं
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
अगर आपका कुत्ता जहर हो तो क्या करें?अगर आपका कुत्ता जहर हो तो क्या करें?
कुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थकुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थ
कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएंकुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएं
अगर मेरे पालतू नशे में हो जाए तो क्या करेंअगर मेरे पालतू नशे में हो जाए तो क्या करें
धूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा हैधूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा है
पालतू जानवरों के साथ घर पर दुर्घटनाओं से कैसे बचेंपालतू जानवरों के साथ घर पर दुर्घटनाओं से कैसे बचें
» » 6 चीजें जो आपके कुत्ते को जहर कर सकती हैं
© 2022 TonMobis.com