धूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा है

पीईटीएस: पासिव स्मोकर्स

पालतू जानवर और तंबाकू - wakublog

तंबाकू भी आपके पालतू जानवरों के लिए हानिकारक है।

हम सब जानते हैं कि तंबाकू गंभीर रूप से स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाता है... लेकिन, धूम्रपान करने वालों के साथ रहने वाले पालतू जानवरों के बारे में क्या है और धूम्रपान की निरंतर आकांक्षा के संपर्क में हैं?

ऑस्ट्रियन न्यूमोलॉजी सोसाइटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुत्तों और बिल्लियों की गंध इतनी संवेदनशील है कि जहरीले तंबाकू की आकांक्षा बहुत बीमार हो सकती है।

इसके लिए हाल ही में वैज्ञानिक अध्ययन जोड़े गए हैं जो इसे प्रकट करते हैं हमारे जानवर , विशेष रूप से कुत्तों, बिल्लियों और पक्षियों, वे निष्क्रिय धूम्रपान करने वालों भी बन जाते हैं जब वे ऐसे माहौल में रहते हैं जिसमें धूम्रपान नियमित रूप से श्वास लिया जाता है। विशेष रूप से, धूम्रपान करने की अधिक आकांक्षा के कारण बड़े स्नैप वाले पालतू जानवर धूम्रपान से बीमारी से पीड़ित होने की अधिक संभावना रखते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों दोनों तंबाकू धूम्रपान से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं क्योंकि वे संभवतः सबसे आम पालतू जानवर होते हैं।  अगर हम कुत्तों के बारे में बात करते हैं, तो अध्ययन पुष्टि करते हैं कि 2 मौकों में से 1 , सक्रिय धूम्रपान करने वालों के साथ रहने वाले कुत्ते विकसित होते हैं फेफड़ों का कैंसर और इस घटना की संभावना बड़े स्नैप वाले कुत्तों में अधिक है।

हालांकि कम, फेलिन वे या तो घातक ट्यूमर से बच नहीं जाते हैं। बिल्लियों जो सक्रिय धूम्रपान करने वालों के साथ रहते हैं जहरीले पदार्थों से ढकी हुई अपनी त्वचा को चाटना तम्बाकू से, खराब परिणामों को भुगतना समाप्त हो सकता है लिम्फोमा.

निकोटीन




निकोटिन एक अत्यधिक नशे की लत दवा है रक्त प्रवाह और कोरोनरी परिवर्तनों के परिणाम घातक हो सकते हैं। इसके अलावा, यह पदार्थ चयापचय को गति देता है, विद्यार्थियों को फैलाता है और रक्तचाप बढ़ाता है।

प्रत्येक सिगरेट में इस पदार्थ का लगभग 1 मिलीग्राम होता है, जो उच्च मात्रा में घातक हो सकता है।

हमारे पालतू जानवरों में निकोटिन विषाक्तता , हालांकि यह गलती से हो सकता है, उत्तेजना, उल्टी, लार और दस्त का कारण बनता है . यदि खुराक बहुत अधिक है, मांसपेशियों की समस्याएं, हृदय विकार, और यहां तक ​​कि जानवर का कोमा भी दिखाई दे सकता है।

धूम्रपान करने वालों के लिए सिफारिशें

उन तंबाकू उपभोक्ताओं के लिए जो जानवरों के साथ रहते हैं, इसकी सिफारिश की जाती है अपने पालतू जानवरों की पहुंच से सिगरेट, सिगार या निकोटीन गम रखें और कोशिश करो एशट्रे खाली करें अक्सर जब उनमें सिगार के कुल निकोटीन का लगभग 25% होता है। इसके अलावा, धूम्रपान करने वालों के साथ सह-अस्तित्व जोखिम को तेजी से बढ़ाता है कि पालतू जानवर गलती से सिगरेट ले सकते हैं।

अलग-अलग उपचार हैं कि, आपकी इच्छाशक्ति के साथ, धूम्रपान रोकने में आपकी मदद कर सकते हैं। वाकब्लॉग से हम आपकी मदद करना चाहते हैं और हम इस विचार का प्रस्ताव देते हैं :  निवेश करें कि आपके पालतू जानवरों पर तम्बाकू की कीमत क्या है। 

स्रोत: प्रजाति पत्रिका

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तंबाकू और कुत्तोंतंबाकू और कुत्तों
तंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता हैतंबाकू धूम्रपान गंभीरता से आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाता है
फारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकनफारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकन
धूम्रपान की बुराईधूम्रपान की बुराई
छोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचोछोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचो
अस्थमा को सुधारने के लिए सुझावअस्थमा को सुधारने के लिए सुझाव
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
हम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैंहम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैं
धूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसेधूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसे
धूम्रपान के बिना सिगरेट धूम्रपान में जला नहीं हैधूम्रपान के बिना सिगरेट धूम्रपान में जला नहीं है
» » धूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा है
© 2022 TonMobis.com