पालतू गंध से कैसे बचें?

पालतू गंध से कैसे बचें?

जिनके पास पालतू जानवर हैं, वे जानते हैं कि मुख्य रूप से दो कारक हैं जो हमें नहीं चाहते हैं या जहां तक ​​संभव हो सके। एक तरफ उनके व्यवहार हैं, जिस पर हमने पहले से ही कई रोचक टिप्स और सलाह दी है, और दूसरी गंध वे दे सकते हैं, क्योंकि आखिरकार वे किसी अन्य की तरह जानवर हैं।

इसी कारण से, हम आपको कुछ युक्तियां सिखाना चाहते हैं जो आपके पालतू जानवर को अच्छी तरह से गंध करने के लिए बहुत उपयोगी होंगी, और इस तरह आप अपने और अपने मेहमानों के करीब आ सकते हैं। सबसे पहले उन जगहों को साफ रखने के साथ करना है जहां कुत्ते या बिल्ली आमतौर पर यात्रा करते हैं, यहां तक ​​कि वे अपनी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए उपयोग की जाने वाली जगह के मामले में भी।




वास्तव में, मनुष्यों के मामले में, विशेषज्ञ अक्सर कहते हैं कि जैसे ही यह प्रकट होता है, कचरे को खत्म करना कुंजी है, ताकि हवा में गंध स्थापित नहीं किया जा सके। आपको दूसरों को भी खत्म करने वाले स्पॉट्स, गंदे की दैनिक सफाई, और निश्चित रूप से, पालतू जानवरों को साफ करना चाहिए, दोनों आवश्यक होने पर साप्ताहिक अपने बालों को ब्रश करना, और मासिक आधार पर, इसे स्नान करने के लिए लेना चाहिए।

पालतू जानवरों की सफाई और गंध के संबंध में कुछ लोग विचार करते हैं कि एक और मुद्दा यह है कि जब वे कालीन या फर्नीचर की सफाई के लिए ज़िम्मेदार होते हैं, तो भूल जाते हैं कि जब हम खेलते हैं तो हमारे पास जितने कपड़े होते हैं पालतू जानवर के साथ, यह अपनी गंध लेता है। इसलिए कपड़े धोने की मशीन में कपड़े डालने से पहले सभी लिंट और ढीले बालों को हटाने की सिफारिश की जाती है।

अंत में, और यदि आपको एहसास हुआ कि आपने सबकुछ सामान्य किया है ताकि आपके पालतू जानवर बेहतर गंध कर सकें, आपके पास घर साफ है, और फिर भी आपको नतीजे नहीं हैं, हम अनुशंसा करते हैं कि आप पशुचिकित्सा की यात्रा करें, क्योंकि यह बीमारी भी हो सकती है कि, समय में पता चला, हमारे साथी के जीवन को खतरे में नहीं डालता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू जानवरों में बाल के परिवर्तन को नियंत्रित करने के लिए युक्तियाँपालतू जानवरों में बाल के परिवर्तन को नियंत्रित करने के लिए युक्तियाँ
स्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्सस्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्स
कुत्तों में त्वचा रोग से कैसे बचेंकुत्तों में त्वचा रोग से कैसे बचें
एक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करेंएक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करें
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओ
घर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँघर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँ
कार द्वारा बिल्ली चक्कर आना से बचेंकार द्वारा बिल्ली चक्कर आना से बचें
मेरे पालतू नशे में हैं, मैं क्या कर सकता हूं?मेरे पालतू नशे में हैं, मैं क्या कर सकता हूं?
अपने पालतू जानवर की बुरी गंध को कैसे खत्म करेंअपने पालतू जानवर की बुरी गंध को कैसे खत्म करें
» » पालतू गंध से कैसे बचें?
© 2022 TonMobis.com