कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ

कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ

अगर हमारे पास हमारे घर में है दिल की समस्याओं के साथ कुत्ता और हम इसके लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थों की तलाश में हैं, हम टॉरिन में एक बहुत ही फायदेमंद पूरक पाएंगे।

भोजन के अलावा, हमें मोटापा, ठोस निदान, उपचार और मध्यम अभ्यास पर भी ध्यान देना चाहिए। दिल की समस्याओं वाले कुत्ते की देखभाल करना आसान नहीं है क्योंकि आपको ऊर्जा को समर्पित करना चाहिए और विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित सभी बिंदुओं और दिशानिर्देशों की प्रेमपूर्वक समीक्षा करना पसंद है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम समीक्षा करने जा रहे हैं कुत्तों के लिए टॉरिन समृद्ध खाद्य पदार्थ लेकिन याद रखें कि अपने पालतू जानवर को कुछ भी देने से पहले, आपको पशुचिकित्सा से पूछना चाहिए।

आप में भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
सूची

टॉरिन, कुत्ते के स्वास्थ्य में लाभकारी योगदान

काफी असुविधा को कम कर देता है और इसलिए अच्छी तरह से खाद्य पदार्थ नमक, प्रोटीन की मात्रा (बशर्ते कि वे कोई जिगर की क्षति या गुर्दे है) और बैल की तरह के योगदान में कम जाना जाता है दिल की समस्याओं के साथ एक कुत्ते के लिए पर्याप्त भोजन प्रदान करें ।

आमतौर पर पहले से ही bullfighting फ़ीड में मौजूद है कुत्तों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले वाणिज्यिक लेकिन हम अपने सबसे अच्छे दोस्त के दिल को मजबूत करने के लिए इसमें समृद्ध खाद्य पदार्थों की तलाश कर सकते हैं।

अध्ययन करने के बाद कुत्तों में टॉरिन का प्रभाव , सैक्रामेंटो विश्वविद्यालय की पशु चिकित्सा कार्डियोलॉजी सेवा के तकनीशियन इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि "टॉरिन की कमी दिल की बीमारियों का कारण बन सकती है"यही कारण है कि वे कहते हैं कि"दिल की समस्याओं वाले कुत्तों को टॉरिन पूरक से लाभ होगा"।

टॉरिन के कुछ लाभ:

  • मांसपेशियों में गिरावट से बचें
  • दिल की मांसपेशियों को मजबूत करता है
  • एरिथमिया रोकता है
  • दृष्टि में सुधार करें
  • हानिकारक पदार्थों को समाप्त करता है
टॉरिन, कुत्ते के स्वास्थ्य में लाभकारी योगदान

पशु मूल के भोजन




हम कुत्ते के भोजन के प्रकार पर हमारे लेख में उल्लेख किया है, कुत्ता एक जानवर है कि मुख्य रूप से मांस और सब्जियों कुछ हद तक खाती है, कि एक से अधिक कारण है हमने पशु मूल के खाद्य पदार्थों में टॉरिन पाया :

चिकन मांसपेशी विशेष रूप से पैरों या यकृत में प्राकृतिक टॉरिन की एक महत्वपूर्ण मात्रा प्रदान करता है, जहां यह अधिक हद तक पाया जाता है। टॉरिन में बहुत समृद्ध अन्य मांस पोर्क और गोमांस हैं, हम अपने दिल का उपयोग कर सकते हैं और हमारे कुत्ते के लिए घर का बना भोजन बना सकते हैं। अंडे (उबला हुआ) या डेयरी (पनीर) जैसे अन्य उत्पाद हमेशा छोटी खुराक में टॉरिन की पेशकश करते हैं और हमारे पालतू जानवरों की बहुत मदद कर सकते हैं।

अंत में और प्राकृतिक उत्पत्ति के खाद्य पदार्थों के साथ समाप्त होने के लिए हमें टॉरिन के स्रोत के रूप में ऑक्टोपस (उदाहरण के लिए उबला हुआ) को हाइलाइट करना चाहिए।

पशु मूल के भोजन

पौधे आधारित खाद्य पदार्थ

उसी तरह भी हम पौधे की उत्पत्ति के खाद्य पदार्थों में टॉरिन पाते हैं हालांकि वे सभी कुत्तों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। हम अपने पालतू व्यंजनों की पेशकश कर सकते हैं जिनमें शराब के खमीर, हरी बीन्स या सेम होते हैं।

याद रखें कि फल और सब्जियों के आधार पर आपके कुल भोजन का 15% हमारे पालतू जानवरों के लिए अनुशंसित राशि है। इमेजेन डी mejorconsalud.com

पौधे आधारित खाद्य पदार्थ

टॉरिन युक्त कृत्रिम उत्पाद

प्राकृतिक उत्पादों के अलावा हमें टॉरिन की तैयारी भी मिलती है कैप्सूल या पाउडर के रूप में . यदि आपने इसे इस तरह से प्रशासित करने का निर्णय लिया है, तो आपको सबसे पहले पशु चिकित्सक के साथ जांच करनी चाहिए कि आपको अपने पालतू जानवरों की क्या मात्रा देनी चाहिए।

टॉरिन युक्त कृत्रिम उत्पाद

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
कुत्तों के लिए दलिया और शहद कुकीज़कुत्तों के लिए दलिया और शहद कुकीज़
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
दिल की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए भोजनदिल की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए अच्छी वसाकुत्तों के लिए अच्छी वसा
कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
बिल्लियों के लिए लौह में समृद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए लौह में समृद्ध खाद्य पदार्थ
बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
» » कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
© 2022 TonMobis.com