कुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थ

170505_Intoxicacion_news

इस पर निर्भर करता है कि एक विशेष पदार्थ आपके बालों के शरीर को कैसे प्रभावित करता है, जहरीले लक्षणों में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, न्यूरोलॉजिकल, दिल और श्वसन संबंधी समस्याएं और यहां तक ​​कि मृत्यु भी शामिल हो सकती है। बीमारी या कुत्ते की मौत के अप्रत्याशित कारणों में से कई को आसानी से रोका जा सकता है। हम आपको दिखाते हैं विषाक्त पदार्थों में से 6 जो आपके पिल्ला के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं.

1. लोगों के लिए दवाएं
यद्यपि दवाएं फायदेमंद हो सकती हैं या किसी व्यक्ति के जीवन को भी बचा सकती हैं, लेकिन वे आपके कुत्ते पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। विशेष रूप से यदि वह इसे एक पुरस्कार के साथ भ्रमित करता है और इसे बड़ी मात्रा में निगलना करता है। अपनी उंगलियों पर किसी प्रकार की दवा होने से बचें और उन्हें दूर रखें। यदि आपकी बालों को कुत्तों के लिए विशेष दवाओं का उपयोग किया जाता है, क्योंकि ऐसे कई रसायनों हैं जो मनुष्य बिना किसी समस्या के उपभोग कर सकते हैं लेकिन आपके बालों के लिए खतरनाक हो सकते हैं।

2. कीटनाशक और एंटीप्लागस
कुत्तों के लिए कई कीटनाशकों को नहीं बनाया जाता है और जहरीले पदार्थ होते हैं जो इसे प्रभावित कर सकते हैं। अपने शरीर पर एक कीटनाशक डालने से जो कुत्तों के लिए नहीं है, आपकी बालों को चाटना और जहरीला निगलना और बहुत खतरनाक हो सकता है। यही कारण है कि यह आपके कुत्ते के पास कुत्ते के लिए केवल प्राकृतिक कीटनाशकों और विशेष पिस्सू कीड़े का उपयोग करता है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सा उत्पाद आपकी प्यारी जरूरतों के लिए सबसे अच्छा है तो हमेशा अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

3. कुप्रबंधित पालतू जानवरों के लिए दवाएं
यदि आपकी बालों बीमार हो गई है और आप जानते हैं कि मुझे विटामिन, पूरक और दवाएं देने के लिए क्या करना है, तो आपको यह जानना चाहिए कि आपकी बीमारी के लिए सही चुनना भी बेहद महत्वपूर्ण है। कुत्ते के वजन के लिए कई दवाएं बेची जाती हैं, जो आपको उच्च या गलत खुराक देने से बचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आपको बॉक्स में निर्देशों के अनुसार प्रशासन करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे अपने पशुचिकित्सा के प्राधिकरण के बिना अन्य दवाओं के साथ मिश्रित न करें।




4. घर के लिए उत्पाद
क्लीनर से fumigators तक। वे पालतू विषाक्तता के मुख्य कारणों में से एक हैं, जिसके परिणामस्वरूप पेट और श्वसन पथ की समस्याएं होती हैं। यह आश्चर्य की बात नहीं है कि एंटीफ्ऱीज़, पेंट पतले और पूल रसायनों में मौजूद रसायनों को भी आपके कुत्ते के लिए जहर के रूप में कार्य कर सकते हैं। पालतू जहरीले होने के लक्षणों में पेट, अवसाद, रासायनिक जलन, गुर्दे की विफलता और मृत्यु को परेशान करना शामिल है।

5. लोगों के लिए भोजन
हड्डियों, डेयरी उत्पादों, चॉकलेट, कच्चे खाद्य पदार्थ, शराब, एवोकैडो, पागल और च्यूइंग गम जैसे खाद्य पदार्थ कुत्तों के लिए खतरनाक हैं। वे अत्यधिक नशे में हो सकते हैं, खासकर जब बड़ी मात्रा में निगलना होता है। इन खाद्य पदार्थों को अपने प्यारे तक पहुंच से बाहर रखें और यदि आपको लगता है कि आपको इसे पुरस्कृत करने की आवश्यकता है, तो विशेष रूप से कुत्तों के लिए बने स्वादिष्ट पुरस्कारों का उपयोग करें।जहरीले कुत्ते के भोजन के बारे में और पढ़ें>

6. पौधे
कुत्तों के लिए सबसे ज़्यादा जहरीले पौधों में शामिल हैं: अज़ेलिया, रोडोडेंड्रॉन, ट्यूलिप, डैफोडिल्स और सागो प्लांट्स, कुछ नाम। गंभीर पेट की समस्याएं, सांस लेने में कठिनाई और दिल की दर में वृद्धि, उल्टी, आवेग और जिगर की विफलता और अतिरक्षण से मृत्यु हो सकती है। यदि आपके बालों को फूलों की गंध पसंद है, तो हम उसे पुरस्कार देने की सलाह देते हैं। कैमिलो की फूल शक्ति ब्लूबेरी के पुरस्कार और 100% प्राकृतिक सूरजमुखी के बीज हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बसंत में एलर्जी से बचने के 5 तरीकेबसंत में एलर्जी से बचने के 5 तरीके
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए जहरीले उत्पादोंकुत्तों के लिए जहरीले उत्पादों
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
कुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजनकुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाईकुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाई
कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंकुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं
चॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडीचॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडी
» » कुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थ
© 2022 TonMobis.com