जब वह एम्बुलेंस सुनता है तो मेरा कुत्ता कैसा लगता है?

जब वह एम्बुलेंस सुनता है तो मेरा कुत्ता कैसा लगता है?

यह स्थिति निस्संदेह उन लोगों द्वारा अच्छी तरह से जानी जाती है जिनके पास कुत्ता या पड़ोसी कुत्ता है। हालांकि यह स्पष्ट है कि शहरों में ग्रामीण वातावरण की तुलना में गवाहों के लिए यह अधिक आम हो सकता है, क्योंकि उनके पास कम आबादी घनत्व है।

हालांकि यह सच है सभी कुत्तों नहीं वे एक ही तरह से प्रतिक्रिया करते हैं, जब वे एम्बुलेंस सुनते हैं तो वे कितने चिल्लाते हैं और रोते हैं। Iquest- ऐसा क्यों होता है? ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में, आइए समझाएं जब वह एम्बुलेंस सुनता है तो आपका कुत्ता कैसा लगता है , ध्यान में रखने के लिए आपको क्या करना चाहिए और अन्य दिलचस्प तथ्यों को क्या करना चाहिए। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: जब वह अकेला होता है तो मेरा कुत्ता कैसा लगता है?
सूची

क्या उच्च ढांचा उनके लिए असहज लगता है?

कुत्ते को सुनना यह मनुष्यों के मुकाबले कहीं ज्यादा विकसित है। विशेष रूप से, कुत्ते की आवाजों को समझने में सक्षम है 60,000 हर्ट्ज तक , जबकि लोग केवल 20,000 हर्ट्ज तक पहुंचने वाली आवाज़ें सुन सकते हैं। इस सुविधा के लिए धन्यवाद कि कुत्तों को हमारे लिए अपरिहार्य लगता है।

लेकिन, Iquest- क्यों कुत्तों उच्च चट्टानों के साथ चिल्लाती है? वे आम तौर पर आवृत्तियों का जवाब देते हैं जिन्हें हम नहीं समझते हैं, वे एक उत्तेजना का जवाब देते हैं जो पहुंच सकता है असहज हो उनके लिए यही कारण है कि कुछ कुत्ते अपने हथियार के साथ चिल्लाते हैं, जबकि अन्य लोग जब एक बांसुरी सुनते हैं।

हालांकि, कभी-कभी, कुत्ते किसी भी विशिष्ट श्रवण उत्तेजना के बिना लंबे समय तक घूमते हैं। इन मामलों में हम बात करते हैं अन्य प्रकार की स्थितियों और यहां तक ​​कि व्यवहार की समस्याएं, जैसे अलगाव चिंता। इस मामले में, वह घर पर अकेला होने पर चिल्लाता है, क्योंकि वह नहीं जानता कि उसकी अकेलापन कैसे प्रबंधित करें।

क्या उच्च ढांचा उनके लिए असहज लगता है?

जब एक सायरन लगता है तो कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं?

इस तथ्य के अलावा कि यह एक उच्च गति वाली ध्वनि है और कभी-कभी, यह कुछ कुत्तों के लिए परेशान हो सकता है, वहां हैं अन्य कारण यह बताता है कि एक एम्बुलेंस कब गुजरता है कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं।

कभी-कभी कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं जब वे साइरेन सुनते हैं यह उन्हें कमाल की याद दिलाता है इसके congeners के। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि खुद के कई अर्थ हैं, हालांकि सबसे प्रासंगिक हैं उदासी , सामाजिक अलगाव या डर अकेले होने के लिए विशेषज्ञ पशु में कुत्तों के कमाल के बारे में और जानें।




याद रखें कि कुत्ते वोकलाइजेशन और बॉडी मुद्रा के माध्यम से, अपनी भावनाओं को विभिन्न तरीकों से संवाद करते हैं, उदाहरण के लिए, उन्हें स्वयं को सही तरीके से व्यक्त करने की इजाजत दी जाती है। यह आपकी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करने और कुछ व्यवहारों को समझने में आपकी सहायता करता है जो आप कर सकते हैं।

यहां तक ​​कि यदि खतरे में कोई जानवर नहीं है, तो कुत्ते को मदद के लिए कॉल मिल सकती है, इसलिए यह एक जवाब देता है। इसके अलावा, कुत्ते भी इस तरह से अपनी उपस्थिति संवाद करते हैं। विशेष रूप से या पारियों में से कुछ कुत्तों की तरह प्रवृत्ति होती है नॉर्डिक दौड़ : साइबेरियाई husky और अलास्का malamute, दूसरों के बीच।

अगर हमारे कुत्ते एम्बुलेंस के साथ चिल्लाते हैं, तो क्या हमें कुछ करना चाहिए?

कुत्ता इस व्यवहार को एक संस्थागत तरीके से करता है, इसलिए इसे दमन करना नकारात्मक होगा , साथ ही इससे बचने में मुश्किल भी है। हमारी सलाह है कि आप स्वयं को व्यक्त कर सकें, लेकिन आप कुछ अतिरिक्त चीजें भी कर सकते हैं:

  • यदि आप हैं सड़क पर जब ऐसा होता है, कड़क को नजरअंदाज करें और कुछ भी नहीं चलते रहें, आपको शांतिपूर्वक और ध्यान देने के बिना कार्य करना चाहिए। इससे आपके कुत्ते को यह समझने में मदद मिलेगी कि कुछ भी बुरा नहीं होता है। इसके विपरीत, यदि आप उसे अपनी बाहों में ले जाते हैं, तो उसे ध्यान दें या एक घबराहट और असंगत तरीके से कार्य करें, आप इस बात से संवाद करेंगे कि खतरे के कारण हैं और व्यवहार खराब हो सकता है।
  • हाँ, अगर आपका कुत्ता वह डरता है और वह आपको छिपाने के लिए देखता है कि आप उसे सहारा दे सकते हैं और उसे आश्रय दे सकते हैं। याद रखें कि भय एक भावना है, यह प्रबलित नहीं है। आपको क्या करना चाहिए नकारात्मक व्यवहारों को मजबूत करना, जैसे दौड़ना, बाध्यकारी या ब्रेकिंग चीजें।
  • यदि आप हैं घर पर , सबसे उपयुक्त होगा उसे विचलित करो वह चिल्लाना शुरू करने से पहले। जैसे ही आप एम्बुलेंस देखते हैं, आप एक त्वरित बीजिंग कर सकते हैं, या लंबी अवधि के कुत्तों के लिए नाश्ता प्रदान कर सकते हैं। वह उसे भौंकने से रोक देगा, उसे व्यस्त रखेगा, विचलित करेगा और उसे एक ही समय में मजबूती से मजबूती देगा।

अगर कुत्ते किसी स्पष्ट कारण के लिए चिल्लाता है, तो हम अनुशंसा करते हैं एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें . कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया, उदाहरण के लिए, डर और असुरक्षा का कारण बन सकती है, जो कुत्ते को अकेले महसूस करने के लिए चिल्लाती है, उदाहरण के लिए, अपने घर में।

अगर हमारे कुत्ते एम्बुलेंस के साथ चिल्लाते हैं, तो क्या हमें कुछ करना चाहिए?

क्या वे मौत को समझ सकते हैं?

कुछ लोग दावा करते हैं कि कुत्ते का कड़क मृत्यु से संबंधित है। यह सच है कि वे मौत को समझने में सक्षम हैं, हालांकि जब वे एक सायरन सुनते हैं तो वे मौत की घोषणा करने के लिए नहीं कर रहे हैं, क्योंकि वे necromones नहीं देख सकते हैं.

किसी भी मामले में, प्रत्येक स्थिति और प्रत्येक कुत्ता बिल्कुल अलग है, इसलिए सवाल का जवाब देना हमेशा आसान नहीं होता है "जब वह एम्बुलेंस सुनता है तो मेरा कुत्ता कैसा लगता है"...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब वह एम्बुलेंस सुनता है तो मेरा कुत्ता कैसा लगता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते चिल्लाते हैंक्योंकि कुत्ते चिल्लाते हैं
जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?
मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता - मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता - मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्ते का कानकुत्ते का कान
क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?
क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?
क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?
संगीत की तरह बिल्लियों करो?संगीत की तरह बिल्लियों करो?
हमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे हानिकारक शोरहमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे हानिकारक शोर
स्वयंसेवक अग्नि ब्रिगेड पुलिस का कामस्वयंसेवक अग्नि ब्रिगेड पुलिस का काम
» » जब वह एम्बुलेंस सुनता है तो मेरा कुत्ता कैसा लगता है?
© 2022 TonMobis.com