अपने पालतू जानवरों के बारे में दस जिज्ञासा जो शायद आपको नहीं पता था

अपने पालतू जानवरों के बारे में दस जिज्ञासा जो शायद आपको नहीं पता था

1. आपका कुत्ता दो साल के बच्चे के रूप में स्मार्ट है
क्या आप जानते हैं कि आपका बेटा और आपका कुत्ता इतनी अच्छी तरह से क्यों मिलता है? क्योंकि वे एक ही भाषा बोलते हैं! असल में, वे शब्दों और संकेतों की संख्या जितनी कम या कम समझते हैं: लगभग 250।

2. बिल्लियों और कुत्ते एक ही पीते हैं
आप कभी क्या नहीं कहेंगे? आप देखते हैं कि कैसे एक पीता है, इतनी अच्छी तरह से, और जैसा कि दूसरे करता है, कि यह अराजकता है ... और फिर भी, दो साथी जानवर उत्कृष्टता के समान ही रणनीति का सहारा लेते हैं जिसमें जीभ झुकाव और स्तंभ के रूप में तरल तत्व को चूसना शामिल है उसके मुंह की तरफ।

3. कुत्ते को समय बीतने के बारे में पता है, और वह आपको याद करता है
आपने कितनी बार सुना है कि मेरे कुत्ते के बारे में सबसे बुद्धिमान है: ऐसा लगता है कि वह जानता है कि उसे कब खाना चाहिए और कब चलना है। खैर, यह नहीं है कि हम उसकी बुद्धि पर संदेह करते हैं, लेकिन यह दुनिया में सबसे सामान्य बात है। और यह है कि कुत्तों को दिनचर्या और आदतों के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए वे समझते हैं कि कितना समय और कितना समय गुजरता है। वास्तव में, ऐसे अध्ययन हैं जो दिखाते हैं कि जब वे अपने मालिक घर से बाहर खर्च करते हैं, तो वे अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हैं।

4. व्हिस्कर आपको अंधेरे में देखने में मदद करते हैं
मैटेमोमोस: किसी के पास अपने घर में डियर डेविल नहीं है। ऐसा नहीं है कि वे देखते हैं, देखते हैं। लेकिन उनके पास उनके आसपास के बारे में कल्पना करने की तुलना में अधिक जानकारी रखने के लिए उनके व्हिस्कर्स हैं: उनके माध्यम से, वे हवा धाराओं में बहुत ही कम परिवर्तन करते हैं, और इससे उन्हें वस्तुओं के आयाम और आकार, गति कि कोई आ रहा है ... प्रतीक्षा करें: क्या हमने कहा है कि घर पर कोई डियर डेविल नहीं था?

5. पैरों से पसीना
विशेष रूप से, उनके पैड के माध्यम से, जहां वे अपने पसीने ग्रंथियों हैं। यही कारण है कि उनके लिए सबसे गर्म दिनों में गीला होना बहुत अच्छा है। इसके बजाय, अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित करने के लिए, वे पैंटिंग का सहारा लेते हैं।




6. औसतन, एक कुत्ता अपने जबड़े के साथ लगभग 145 किलोग्राम दबाव का उपयोग करता है
कम से कम यह एक जर्मन शेफर्ड, एक पिट बुल और एक रोट्टवेयर के साथ किए गए विभिन्न परीक्षणों को इंगित करता है। दूसरी ओर, एक मानव 54 किलो, शार्क 273 ... और एक मगरमच्छ 1136 प्रस्तुत करता है! अगर हम तुलना के साथ जारी रखते हैं, तो यह भी पता है कि एक कुत्ते के पास मानव से दस दांत अधिक होते हैं।

जिज्ञासा perrunas

7. एक वर्षीय पिल्ला एक बच्चे के बच्चे की तरह है
कम से कम, जहां तक ​​शारीरिक विकास का संबंध है। बेशक हम एक औसत के बारे में बात कर रहे हैं, हम पहले से ही जानते हैं कि बड़ी और छोटी नस्लें उनके विकास में भिन्न होती हैं।

8. आपके पालतू जानवर की गंध आपके से एक हजार से 10 मिलियन गुना अधिक है
कुत्ते की नस्ल के अनुसार, यह 125 से 200 मिलियन घर्षण ग्रंथियों के बीच है, जबकि हमारे पास केवल पांच मिलियन हैं। इसके अलावा, जानवर के दिमाग का हिस्सा जो गंध के नियंत्रण के लिए समर्पित है, हमारे मुकाबले 40 गुना बड़ा है। यहां आपने अपने पालतू जानवर के स्नैप के संचालन के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी दी है।

9. आपके कान हमारे मुकाबले चार गुना आगे पहुंचते हैं
जबकि एक पिल्ला पैदा हुआ बहरा है, यह तुरंत हमारे लिए अविश्वसनीय रूप से बेहतर एक श्रवण भावना विकसित करता है। वे हमारे मुकाबले कहीं ज्यादा नहीं सुनते हैं, न केवल दूरी के संदर्भ में, क्योंकि वे प्रति सेकंड 67 से 45,000 चक्रों के बीच हर्ट्ज की आवृत्ति का पता लगाते हैं, जबकि आदमी 23,000 तक पहुंचता है। बेशक, दोनों प्रजातियों में एक ही चीज होती है, और उम्र के साथ यह ऐसी महाशक्ति को कम करता है।

10. एक कुत्ता मानव भावनाओं को गंध कर सकता है
आपका पालतू आपकी गंध में सबसे कम परिवर्तनों को समझने में सक्षम है, और यह आपको यह जानने में मदद करता है कि आप कैसा महसूस करते हैं। क्या आप जानते हैं कि "डर गंध"? यह शाब्दिक है। इसी प्रकार, कुछ बीमारियों, या गर्भावस्था को प्रभावित (या गर्भवती) की खुशबू में बदलाव से पहचाना जा सकता है जिसे आपका कुत्ता समझ सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
कुत्ता, साथी और शाश्वत दोस्तकुत्ता, साथी और शाश्वत दोस्त
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निर्जलित हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निर्जलित है
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
» » अपने पालतू जानवरों के बारे में दस जिज्ञासा जो शायद आपको नहीं पता था
© 2022 TonMobis.com