3 कुत्तों के लिए आराम अभ्यास

कुत्तों के लिए 3 विश्राम अभ्यास

बहुत सारे हैं छूट तकनीकें कि हम एक कुत्ते को शांत करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इन्हें कुछ परिस्थितियों में सुधार करने के लिए या आपको हमारे साथ शांत होने का एक क्षण बनाने के लिए एक उपकरण के रूप में व्यवहार संशोधन चिकित्सा में अतिरिक्त के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे कुत्तों के लिए 3 विश्राम अभ्यास आवेदन करने में आसान है और आप विभिन्न अवसरों में उपयोग कर सकते हैं। बेशक, याद रखें कि यदि आप पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताओं को पूरा नहीं करते हैं, तो ये विश्राम उपकरण प्रभावी नहीं होंगे, या कम से कम जितना आप उम्मीद करेंगे उतना नहीं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: स्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियां
सूची

1. कुत्तों के लिए संगीत चिकित्सा

कुत्तों के लिए संगीत चिकित्सा में शामिल हैं संगीत का प्रयोग करें (या इसके तत्व) प्राप्त करने के लिए उपचारात्मक उद्देश्यों कुत्ते में, इस मामले में विश्राम। यह संकेत दिया जाता है एक पूरक तरीके से इलाज करें अलगाव चिंता, हाइपरगोग या उत्तेजना जैसी विकार, हालांकि यह तनाव स्तर को कम करने के लिए भी उपयोगी है। यह रोगी के जीवन की गुणवत्ता में भी सुधार करता है और मानसिक रूप से उसे उत्तेजित करता है।

अपने कुत्ते के साथ संगीत चिकित्सा करने के लिए कदम से इस कदम का पालन करें:

  1. iexcl- पता लगाएं कि आपका पसंदीदा गीत क्या है! हालांकि शुरुआत में यह आमतौर पर शर्त लगाया जाता है कुत्तों के लिए शास्त्रीय संगीत, ऐसे अन्य शैलियों भी हैं जिन्हें आप पसंद भी कर सकते हैं।
  2. चुने हुए संगीत को अपने सामान्य विश्राम स्थान, जैसे कमरा या डाइनिंग रूम में रखें, और कुत्ते को स्वाभाविक रूप से झूठ बोलने का इंतजार करें।
  3. उसे झूठ बोलने या खुद को कुछ ठोस जगह में रखने के लिए मजबूर मत करो, आपको आज्ञाकारिता का उपयोग नहीं करना चाहिए, उसे खुद ही ऐसा करना चाहिए।
  4. एक बार झूठ बोलने के बाद, इसे एक के साथ मजबूत करें बहुत अच्छा शॉर्ट या मुलायम सहवास के साथ।
  5. दैनिक सत्र, लंबाई में लगभग 5 मिनट, उदाहरण के लिए सोने के लिए पहले। हालांकि, यह अन्य परिस्थितियों में संगीत का उपयोग करना भी दिलचस्प होगा, ताकि यह सामान्य हो और दिन के एक विशिष्ट पल से इसे संबद्ध न करे।
  6. आपको पता चलेगा कि कुत्ते ने संगीत को विश्राम के साथ जोड़ा है, बस इसे चालू करके, वह झूठ बोलकर आराम करने लगेगा।

एक बार जब कुत्ता संगीत सुनकर शांत हो जाता है, तो आप इस तकनीक का उपयोग शुरू कर सकते हैं ताकि आप घर पर अकेले खर्च करने वाले घंटे अधिक सहनशील हों। यह आपकी मदद भी करेगा अपनी कल्याण में सुधार करें और चिंता के स्तर को चैनल करने के लिए।

1. कुत्तों के लिए संगीत चिकित्सा

2. कंबल का अभ्यास

यह कुछ उपचारों के पूरक के लिए एक बहुत ही उपयोगी व्यायाम है घर के अंदर और बाहर , जैसे अलगाव चिंता, संसाधनों की सुरक्षा, भय, घबराहट या उत्तेजना।




कंबल के अभ्यास को काम करने के लिए, चरणबद्ध रूप से इस चरण का पालन करें:

  1. एक कंबल या कपड़ा प्राप्त करें जो आपके कुत्ते ने कभी नहीं देखा है।
  2. अपने घर में डाइनिंग रूम की तरह, एक बड़ी और परिचित जगह में कंबल रखें।
  3. मुलायम के साथ कंबल तक पहुंचने के लिए अपने कुत्ते को बुलाओ देखना, लेकिन उसे मजबूर या मजबूर नहीं करते, कुत्ते को इच्छा से संपर्क करना चाहिए।
  4. एक बार कुत्ता कंबल के ऊपर होता है, इसे पीसकर पूरे शरीर में शांत रूप से मालिश करना शुरू कर देता है। यदि आप उसे कुछ सेकंड तक अनदेखा करना शुरू करते हैं, जब तक यह गुजरता है, और फिर सहवास और मालिश करता है।
  5. छोटे सत्र बनाएं, लगभग 5 मिनट, उस समय के बाद हम कंबल हटा देंगे और इसे बनाए रखेंगे।
  6. हम जानते होंगे कि कुत्ते ने कंबल को विश्राम के साथ जोड़ा है, बस इसे हटाने के लिए, कुत्ता इसके शीर्ष पर स्थित है और आराम करता है।

एक बार कुत्ते ने शांत, मालिश और विश्राम के साथ कंबल को जोड़ा है, तो आप इस उपकरण का उपयोग शुरू कर सकते हैं अन्य स्थानों और परिस्थितियों में : यदि आप उसे एक नई जगह ले जाते हैं, तो पशु चिकित्सक के दौरे में, जब आप कार से यात्रा करते हैं या जब आप उसे एक स्थान पर शांत होना चाहते हैं। कल्याण की केवल उपस्थिति, कल्याण और तनाव से मुक्त होने के अलावा, कुत्ते को मदद करता है अपने लिए घबराहट का प्रबंधन करें , कुछ बहुत सकारात्मक और वांछनीय।

2. कंबल का अभ्यास

3. कुत्ते, कुत्तों के लिए योग

वर्तमान में हम कई अलग-अलग योग तकनीकों को खोजते हैं, जैसे कि कुत्ते के लिए एक्रॉयगा या योग, जिसे "कुत्ता" के नाम से जाना जाता है। इसमें आपके कुत्ते के साथ इस भौतिक अनुशासन का अभ्यास करना शामिल है और यह है एक अलग अनुभव प्रत्येक व्यक्ति जो इसे अभ्यास करता है।

यह उन लोगों के लिए इंगित किया जाता है जो योग करने का आनंद लेते हैं और कुछ कौशल रखते हैं, इसलिए वे अपने दैनिक मित्र को अपने दैनिक गतिविधियों में शामिल कर सकते हैं। कुत्ते, मूत्रा के मनोदशा में सुधार के अलावा उसके साथ हमारे बंधन में सुधार और यह हमें घबराहट और उत्तेजना को काम करने में मदद करता है।

आप अपने शहर के विभिन्न स्थानों में कुत्ते सत्र पा सकते हैं, हालांकि आप यूट्यूब वीडियो देखने के लिए खुद को प्रशिक्षित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। आपको केवल आवश्यकता होगी अपने कुत्ते को विभिन्न पदों में शामिल करें आप क्या अभ्यास करते हैं?

3. कुत्ते, कुत्तों के लिए योग

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए 3 विश्राम अभ्यास , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
नए साल में अपने कुत्ते को शांत कैसे रखें?नए साल में अपने कुत्ते को शांत कैसे रखें?
घर पर अकेले कुत्ते को थूथन के साथ छोड़ना अच्छा है?घर पर अकेले कुत्ते को थूथन के साथ छोड़ना अच्छा है?
अपने कुत्ते को ठीक से कैसे चलें?अपने कुत्ते को ठीक से कैसे चलें?
अपने कुत्ते पर संगीत का प्रभावअपने कुत्ते पर संगीत का प्रभाव
कुत्तों के लिए कोंग कैसे करता है?कुत्तों के लिए कोंग कैसे करता है?
कुत्तों के लिए योग - अभ्यास और सुझावकुत्तों के लिए योग - अभ्यास और सुझाव
एक विनाशक schnauzer के लिए सलाहएक विनाशक schnauzer के लिए सलाह
कुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीतकुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीत
कैनिन घटनाओंकैनिन घटनाओं
» » 3 कुत्तों के लिए आराम अभ्यास
© 2022 TonMobis.com