कुत्तों को समझने से पहले 5 चीजें होती हैं

NEWS_220416_ENCABEZADO वर्डप्रेस

आप कैसे जानते हैं, कुत्तों को बहुत सहज ज्ञान युक्त जानवर हैं और वे हमेशा उनके बारे में क्या होता है इसके बारे में सतर्क रहते हैं। यह वैज्ञानिक अध्ययनों से ज्ञात है कि वे यह भी जानते हैं कि कोई व्यक्ति उदास या तनावग्रस्त होता है - कुछ यह भी मानते हैं कि वे जान सकते हैं कि कोई मरने जा रहा है या यहां तक ​​कि वे भूत को देखते हैं। हालांकि अभी हम भूत के बारे में आपसे बात नहीं करेंगे, बल्कि उनकी विकसित संवेदी क्षमता के बजाय जो आपदा से बचने में भी मदद कर सकते हैं।

भूकंप

प्राचीन ग्रीस से लेकर वर्तमान तक, इस बात की खबरें हैं कि कुत्तों ने होने से पहले भूकंप को कैसे महसूस किया है। चीन में, कहानियों को यह भी बताया जाता है कि कुछ कुत्तों ने भूकंप से पहले तनाव के संकेत कैसे दिखाए। इन प्राकृतिक घटनाओं को कैसे महसूस किया जाता है, इसके बारे में कई सिद्धांत हैं, लेकिन यहां तक ​​कि उन्हें मंजिल पर गिरने वाले पत्थरों को सुनने के लिए सोचा जाता है - एक और सिद्धांत यह है कि कुत्ते अपने छोटे पैरों के माध्यम से भूकंपीय गतिविधि महसूस करते हैं। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता असामान्य तरीके से कार्य करना शुरू कर देता है और आप अत्यधिक भूकंपीय क्षेत्र में रहते हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि भूकंप आ रहा है।

इलेक्ट्रिक तूफान

तूफान उत्पन्न होने वाली विद्युत चुम्बकीय ताकतों के लिए धन्यवाद, कुत्तों को पता लगाने में सक्षम होते हैं कि वे अपनी किरणों को छोड़ने से पहले कब होने जा रहे हैं। ऐसा माना जाता है कि कुत्तों की अच्छी तरह से विकसित सुनवाई भी सुनती है जब मनुष्यों के सामने बिजली की हमला होती है-जैसे उनकी गंध की भावना इतनी विकसित होती है कि वे हवा में बिजली की गंध कर सकते हैं।

कुछ बीमारियां

जब लोगों को मधुमेह या कैंसर जैसी कुछ बीमारियों का सामना करना पड़ता है। ये aromas मनुष्यों के लिए बहुत सूक्ष्म हैं, लेकिन कुत्ते इसे आसानी से पता लगा सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता बहुत ज्यादा गंध करता है या आपके शरीर के बहुत करीब हो जाता है, तो आपको अपने डॉक्टर से मिलने पर विचार करना चाहिए। कुछ जगहें कुत्तों को कैंसर की गंध करने के लिए प्रशिक्षित करती हैं, जैसे कुत्तों को दवाओं और बम खोजने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। हालांकि, जब वे कैंसर का पता लगाते हैं तो घर का बना कुत्ता केवल उन लोगों के लिए इसका पता लगाता है जो वे सबसे ज्यादा रहते हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि वे अपने प्रियजन हैं और उन्हें पता है कि उनके साथ कुछ गड़बड़ है।

दिल के दौरे और दौरे




ऐसे कुत्ते हैं जिन्हें विशेष रूप से उनके मालिकों को दिल का दौरा करने से पहले चेतावनी देने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और यहां तक ​​कि उन्हें व्यक्ति को बचाने के लिए उन्हें क्या मदद मिल सकती है - हालांकि, सभी कुत्ते इन हमलों को पहचान नहीं सकते हैं। यह भी कहा जाता है कि कुत्तों को पता चल सकता है कि एक व्यक्ति को कुछ मिनट पहले दौरा होगा।

श्रम दर्ज करें

कई रिपोर्टों को दस्तावेज किया गया है जहां कुत्तों ने भविष्यवाणी की है कि लोग श्रम में प्रवेश कर रहे हैं - इनमें से कई इस बात के बारे में बात करते हैं कि कुत्ते वास्तव में श्रम में प्रवेश करने से एक दिन पहले अपने मालिकों की छाया कैसे बनते हैं। ऐसा कहा जाता है कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि महिलाएं, जब वे श्रम में जाने वाली हैं, तो एक बहुत ही विशेष सुगंध जारी करें, जो कि कैंसर या अन्य अपवित्र बीमारियों के समान हैं।

कुत्ते डॉगी दरवाजा वितरण करने के लिए

पान्चो-डीलर

यह सच है कि कुत्ते के लिए सबसे अच्छा ऑनलाइन स्टोर का डीलर आपके घर में आने वाली हर चीज़ के साथ आने वाला पहला कुत्ता होगा। तो आप चारों ओर क्यों नहीं जाते और हमारे कुछ उत्पादों को नहीं जानते हैं। अब आप यह भी जानते हैं कि आपका कुत्ता आपके जीवन को किसी भी स्थिति के बारे में चेतावनी दे सकता है जो हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बैठने और झूठ बोलने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएबैठने और झूठ बोलने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कुत्ते में तनाव के 10 संकेतकुत्ते में तनाव के 10 संकेत
क्या आपका कुत्ता भूकंप के लिए तैयार है?क्या आपका कुत्ता भूकंप के लिए तैयार है?
आपका कुत्ता सबसे अच्छा गर्भावस्था परीक्षण हैआपका कुत्ता सबसे अच्छा गर्भावस्था परीक्षण है
क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?
प्राकृतिक आपदा के मामले में अपने कुत्ते को कैसे तैयार करें?प्राकृतिक आपदा के मामले में अपने कुत्ते को कैसे तैयार करें?
कुत्ते स्मार्ट हैंकुत्ते स्मार्ट हैं
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
अपने कुत्ते को कैसे परेशान करेंअपने कुत्ते को कैसे परेशान करें
एक असाधारण भावनाएक असाधारण भावना
» » कुत्तों को समझने से पहले 5 चीजें होती हैं
© 2022 TonMobis.com