11 चीजें जो कुत्ते भविष्यवाणी कर सकते हैं

कुत्तों की भविष्यवाणी कर सकते हैं 11 चीजें

वे कहते हैं कि कुत्ते आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है, कंपनी, स्नेह और निष्ठा है कि ज्यादातर बिना शर्त और निस्वार्थ तरीके से अपने स्वामी देता है, कई के कुत्ते की पसंदीदा पालतू बनाकर है।

आपको बता दें कि, अपने में से कुछ समझ में वे संकेत है कि हम अनदेखी करने के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं मनुष्य की तुलना में काफी तेज कर रहे हैं, उन्हें पहले वे होते हैं कुछ घटनाओं "का पता लगाने" करने में सक्षम हो करने की इजाजत दी,।

यही कारण है कि ExpertoAnimal में हम बात करना चाहते हैं कुत्तों की भविष्यवाणी कर सकते हैं 11 चीजें . आप अपने प्यारे दोस्त को सिर्फ अपने कुत्ते की इंद्रियों पर भरोसा करने के बारे में जान सकते हैं। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: 7 चीजें जो बिल्लियों की भविष्यवाणी कर सकती हैं

1. जलवायु परिवर्तन

अगर गरज के peals जब आप उनकी बात सुनते हैं तो वे आपको रोक देते हैं, कल्पना करें कि आपके कुत्ते के साथ क्या होता है, जिसका अच्छा कान उन्हें आपके सामने बहुत लंबा पता लगाता है। यही कारण है कि तूफान के दौरान कई कुत्ते परेशान हो जाते हैं।

इसके अलावा, जब वे गर्मी बना रहे हैं तो वे हवा को आयनित करते हैं, एक धातु की गंध उत्पन्न करते हैं जो आपका कुत्ता समझने में सक्षम होता है, इसलिए पता है कि एक तूफान आ रहा है इससे पहले कि यह शुरू होता है। कुछ शोध से पता चलता है कि वे अपने पैरों के साथ बिजली के कारण कंपन महसूस कर सकते हैं।

1. जलवायु परिवर्तन

2. भूकंप

यदि आपने कभी सुना है कि कुत्तों को इंसानों के सामने भूकंप या भूकंप महसूस होता है, तो हम आपको बताते हैं कि यह है पूरी तरह से सच है . कुत्ते कई अन्य जानवरों की तरह आपदाओं को समझने में सक्षम हैं।

आम तौर पर, भूकंप या भूकंप की उपस्थिति से पहले एक व्यवहार होता है जिसमें जानवर घबराए जाते हैं और संलग्न होने के लिए अनिच्छुक होते हैं। वे उन जगहों को छोड़ देते हैं जहां वे रहते हैं, अंडे डालने से रोकें और छिपाने की कोशिश करें। पिछले दिनों में वे उच्च क्षेत्रों में भागने की कोशिश करते हैं।

2. भूकंप

3. गर्भावस्था

जब एक औरत गर्भवती हो जाती है, तो उसका शरीर न केवल बाहरी रूप से बदलता है, बल्कि भीतर भी, हार्मोन की रिहाई के साथ शुरू होता है। कुत्ता सक्षम है इस हार्मोनल परिवर्तन को समझें , जब उनकी मालकिन गर्भवती होती है तो बहुत से लोग अधिक सुरक्षात्मक बन जाते हैं।

3. गर्भावस्था

4. प्रसव के क्षण

जब बच्चा पैदा होने का समय आता है, तो मानव शरीर भी गंध और संकेतों को छोड़ देता है जो कभी-कभी अनजान हो सकते हैं, लेकिन यह कुत्ते को बताता है कि परिवार का नया सदस्य जल्द ही पहुंच जाएगा। जानवरों के मामले भी हैं कि, बच्चे के जन्म से कुछ दिन पहले, वे अपनी मालकिन से अलग होने से इनकार करते हैं , उन्हें बचाने के लिए एक रास्ता के रूप में।

4. प्रसव के क्षण

5. रोग




इसकी शक्तिशाली गंध के लिए धन्यवाद, कुत्ता शरीर में होने वाले परिवर्तनों का पता लगाने में सक्षम होता है जब यह कुछ बीमारियों से पीड़ित होता है, जैसे कि मधुमेह या कैंसर . उन लोगों के साक्ष्य हैं जिनके शरीर में कैंसर से निदान किया गया था जहां कुत्ते ने हमेशा उन्हें छीन लिया, और प्रशिक्षित कुत्तों ने उन्हें अपने इंसुलिन देने के लिए समय के मालिकों को सूचित किया।

5. रोग

6. मिर्गी

कुछ कुत्ते नस्लों को यह पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है कि एक मिर्गी जब्त कब होने वाला है, और मालिक को अपनी दवा लेने या दूसरों से मदद मांगने के लिए चेतावनी दी जाती है।

6. मिर्गी

7. मानव भावनाएं

निश्चित रूप से आपने देखा है कि, ज्यादातर समय, आपका कुत्ता आपको देखकर मनोरंजन करता है। इसके लिए धन्यवाद, आप तैयार हैं अपनी भावनाओं के परिवर्तन की पहचान करें , तो उसके लिए यह जानना आसान है कि क्या आप उदास, क्रोधित, बहुत उत्साहित या चिंतित हैं। यह बहुत संभावना है कि इन मामलों में कुत्ते के गले के साथ खुद को आराम करने की कोशिश करें, या बस अपनी तरफ से रहें।

7. मानव भावनाएं

8. डर

क्या कुत्ते वे डर गंध करते हैं यह मिथक नहीं है, बल्कि एक पूर्ण सत्य है। Iquest- वे यह कैसे करते हैं? क्योंकि सब कुछ आपके शरीर के लिए धन्यवाद है: जब हमें डर लगता है, हम अलग हो जाते हैं adrenalin , हार्मोन आसानी से कुत्ते की गंध से पहचाना जा सकता है।

8. डर

9. वे जानते हैं कि आप कब बाहर जा रहे हैं

उसे अलविदा कहने या घर छोड़ने के लिए जरूरी नहीं है ताकि कुत्ता नोटिस कर सके कि आप उसे कुछ घंटों तक अकेले छोड़ देंगे, आप जो दिनचर्या करते हैं सड़क पर जाने के लिए तैयार होने के लिए और जब आप ऐसा करते हैं तो आपके पास रवैया जानवर को बताता है कि आप बाहर जाएंगे।

9. वे जानते हैं कि आप कब बाहर जा रहे हैं

10. वे जानते हैं कि आप कब वापस आ जाएंगे

घर आने से पहले कई किलोमीटर दूर, कुत्ता यह समझने में सक्षम है कि आप अपने रास्ते पर हैं, धन्यवाद आपकी नाक बड़ी दूरी पर आपकी गंध को समझने में सक्षम है . यही कारण है कि, आने से पहले, मैं आपके लिए इंतज़ार कर रहा हूं, उत्साहित हूं।

10. वे जानते हैं कि आप कब वापस आ जाएंगे

11. मौत

सभी जीवित प्राणियों के जीवन में एक सामान्य प्रक्रिया के रूप में, शरीर मरने से पहले कुछ रासायनिक और जैविक परिवर्तन पैदा करता है , जो कुत्ता पूरी तरह से समझ सकता है। इसलिए, यह अजीब बात नहीं है कि जब कोई व्यक्ति मरने वाला होता है, तो कुत्ता उसके पक्ष से अलग नहीं होता है और दुखी होता है।

11. मौत

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों की भविष्यवाणी कर सकते हैं 11 चीजें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?
क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?
क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?
बिल्लियों वाक्यांशबिल्लियों वाक्यांश
आपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता हैआपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता है
जब आप बीमार हो जाते हैं तो क्या आपके पालतू जानवर महसूस करते हैं?जब आप बीमार हो जाते हैं तो क्या आपके पालतू जानवर महसूस करते हैं?
बिना शर्त प्यारबिना शर्त प्यार
आदमी का सबसे अच्छा दोस्तआदमी का सबसे अच्छा दोस्त
मेरे कुत्ते को पता चलता है कि मैं गर्भवती हूँ?मेरे कुत्ते को पता चलता है कि मैं गर्भवती हूँ?
कुत्तों की भविष्यवाणी कर सकते हैं 8 चीजेंकुत्तों की भविष्यवाणी कर सकते हैं 8 चीजें
» » 11 चीजें जो कुत्ते भविष्यवाणी कर सकते हैं
© 2022 TonMobis.com