कुत्ते स्मार्ट हैं

डॉग्स इंटेलिजेंट हैं
आकर्षण यह है कि कुत्तों में खुफिया जानकारी के बारे में विभिन्न शोधकर्ता क्या सोचते हैं। और वे अविश्वसनीय क्षमताओं है कि हमारे प्यारे कई प्रयोगों की क्षमता और क्षमता में प्रस्तुत के बारे में नए निष्कर्ष की खोज हर बार जो वे खुले मुंह के साथ अधीन करने के लिए कर रहे हैं और छोड़ दिया विद्वानों के, ज्यादातर मामलों में,।
कुत्ते बहुत स्मार्ट हैं

और अभी भी ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि कुत्ते बुद्धिमान नहीं हैं बल्कि सहज आवेगों से कार्य करते हैं! खैर, मैं आपको विभिन्न परीक्षणों की सूची देने जा रहा हूं जो पुष्टि करते हैं कि कुत्ते निश्चित रूप से बहुत स्मार्ट हैं:

कुत्ते एक बच्चे की मानसिक उम्र हैं। संज्ञानात्मक क्षमताओं के मामले में कम से कम। मेरा क्या मतलब संज्ञानात्मक क्षमताओं का मतलब है? कुत्तों की भावनाओं को महसूस करने, हमारी भावनाओं को महसूस करने, समस्याओं का समाधान करने और समस्याओं का समाधान खोजने, स्मृति कौशल, संचार कौशल या चालाक करने की क्षमता। ये क्षमताओं आश्चर्यजनक हैं क्योंकि वे व्यापक रूप से विकसित हैं।

वे शब्दावली को 2 साल के बच्चे के रूप में आंतरिक बनाते हैं। और वे इसे सरल तरीके से आंतरिक रूप से आंतरिक नहीं करते हैं, लेकिन एक इंसान के रूप में, अनुमान और बहिष्करण का उपयोग करते हैं। इसका क्या मतलब है? क्योंकि कुत्ते क्या एक भालू, और जब वह नाम शब्द ?? टेडी ?? सीख सकते हैं, कई वस्तुओं क्या भालू, हालांकि, अगर आप भालू को हटा दें और आप एक गुड़िया कई वस्तुओं के बीच डाल बीच का अंतर जानना , जब वह कहता है कि भरवां जानवर की तलाश है, तो वह गुड़िया लाएगा अगर वह भरवां जानवर नहीं ढूंढ पाता है। क्यों? क्योंकि उसने सोचा है कि सभी वस्तुओं में से एक, जो एक भरवां खिलौना जैसा दिखता है वह गुड़िया है। क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है?

कुत्ते हमें अनुकरण करने में सक्षम हैं। कुछ जानवर करते हैं और हम उनकी सहजता के लिए जिम्मेदार हैं। कुत्ते हमारे व्यवहार का अनुकरण करके सीख सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर हम इसे धक्का देने के लिए दरवाजा खोलते हैं, तो कुत्ता यह देखकर सीखता है कि बाहर निकलने के लिए, उसे दरवाजा भी धक्का देना चाहिए। और इसलिए वे कई अन्य व्यवहारों के साथ करते हैं जो हमारे लिए अनजान होते हैं।




कुत्ते के पास एक अविश्वसनीय स्मृति है। कुत्तों को सबमिट किए गए सभी प्रयोगों में कोई संदेह नहीं है जिसमें स्मृति है जो हमारे समान काम करती है।

वे अपने साथी के अनुसार अपनी अभिव्यक्ति को समायोजित करने में सक्षम हैं। इसने शोधकर्ताओं को बहुत आश्चर्यचकित कर दिया है। कुत्तों की क्षमता उनके साथी की जरूरतों को अनुकूलित करने की क्षमता। उदाहरण के लिए: अंधेरे के साथ गाइड कुत्ते, अधिक लंड के साथ संवाद करना सीखते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि उनके साथी नहीं देख सकते हैं।

वे पूरी तरह से जानते हैं कि उनकी जरूरतों को पूरा करने में कौन अंतर कर सकता है। यह देखना अद्भुत था कि कुत्तों को कितने स्मार्ट थे जब वे भूखे थे और उन्हें चुनना था कि किसके लिए खाना मांगना है। वह व्यक्ति जो अंधाधुंध था या वह व्यक्ति जो पट्टियों के बिना था? आपने अनुमान लगाया बिल्कुल सभी कुत्ते बिना किसी पट्टी के व्यक्ति के पास गए क्योंकि संचार आंखों को देखकर बहुत आसान और तेज़ था। एक और प्रयोग में, और कुत्ते के सामने, कई बक्से के बीच भोजन को लॉक में रखा गया था। जब मालिक प्रवेश किया, तो कई बक्से के बीच कुंजी और हिचकिचाहट ली, कुत्ते को पता था कि कैसे अपने मालिक को भोजन युक्त बॉक्स में निर्देशित करना है।

अध्ययनों से पता चलता है कि कुत्ते खुद से अवगत हो सकते हैं। क्यों? शोधकर्ताओं ने एक क्षेत्र में विभिन्न कुत्ते मूत्र डाला। कुत्ते में प्रवेश करते समय, वे यह सत्यापित कर सकते थे कि क्षेत्र को चिह्नित करने के समय, कुत्ते को अपने मूत्र पर पेशाब नहीं किया जाता था, हमेशा दूसरों के मूत्र पर पेशाब किया जाता था।

कुत्ते सहानुभूतिपूर्ण हैं। वे समझने में सक्षम हैं कि एक व्यक्ति कैसा महसूस करता है। आप में से कई जो मुझे यह सुनिश्चित करने के लिए पढ़ रहे हैं कि यह आपके साथ हुआ है कि जब आप दुखी या बीमार होते हैं तो आपके कुत्ते ने लेमेरोस से संपर्क किया है। प्रयोग में वे पुष्टि कर सकते थे कि कितने लोगों के साथ कमरे में गंभीरता, खुशी, एक गाया गया, दूसरे ने रोया कि कमरे में प्रवेश करने वाले सभी कुत्तों ने रोने वाले व्यक्ति को सांत्वना दी। अद्भुत! लेकिन सहानुभूति का एक और बहुत मजाकिया व्यवहार तब होता है जब हम चिल्लाते हैं। तुमसे क्या हुआ
मुझे लगता है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुत्ते बहुत बुद्धिमान प्राणी हैं और वे हमेशा अच्छे उद्देश्यों के लिए उस बुद्धि का उपयोग करते हैं। कितना दयालु है कि कितने स्मार्ट इंसान हैं, हम नहीं जानते कि बुद्धिमानी के बेहतर उपयोग कैसे करें क्योंकि हमारे प्यारे लोग करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?
कुत्तों में संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम। वे भी उम्रकुत्तों में संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम। वे भी उम्र
कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
कैनिन प्रशिक्षण schutzhundकैनिन प्रशिक्षण schutzhund
दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवरदुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर
अविश्वसनीय जानवरों के 10 वीडियोअविश्वसनीय जानवरों के 10 वीडियो
बचपन में नाटकीय नाटक के क्या फायदे हैं?बचपन में नाटकीय नाटक के क्या फायदे हैं?
कैनिन कौशल: घर पर अभ्यास करने के लिए एक खेलकैनिन कौशल: घर पर अभ्यास करने के लिए एक खेल
» » कुत्ते स्मार्ट हैं
© 2022 TonMobis.com